बॉलीवुड

हूर की परी लगती हैं इरफ़ान पठान की पत्नी, क्रिकेटर ने 10 साल छोटी रईस लड़की से की थी शादी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपनी दमदार गेंदबाजी से फैंस के दिलों पर ख़ूब राज किया जबकि अब वे हिंदी कमेंट्री कर फैंस का दिल जीतते रहते हैं. इरफ़ान पठान भारत के एक शानदार गेंदबाज रहे हैं. उनके शानदार करियर की तरह उनकी प्रेम कहानी भी शानदार रही है.

irfan pathan

बता दें कि, इरफ़ान पठान की पत्नी का नाम सफा बैग हैं और दोनों एक बेटे के माता-पिता हैं. इरफ़ान की पत्नी सफा दिखने में किसी ख़ूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा की तरह नज़र आती हैं.

Irfan Pathan wife

दोनों की जड़ी फैंस को भी बहुत पसंद आती हैं. ऐसे में आइए आज आपको इरफ़ान पठान और सफा बैग की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

irfan pathan and safa baig

इरफ़ान ने क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. वे साल 2007 में टी-20 वर्ल्डकप और साल 2013 में ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी’ जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. वे गेंद को दोनों और से स्विंग कराने का माद्दा रखते थे और उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम से होती थी. 19 साल की उम्र में इरफ़ान ने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखे थे.

Irfan Pathan wife

Irfan Pathan wife

Irfan Pathan wife

Irfan Pathan wife

सफा की बात करें तो सफा एक बेहद अमीर घराने से संबंध रखती हैं. उनका जन्म 28 फरवरी 1994 को सऊदी अरब के जेद्दा के अज़ीज़्या जिले में हुआ था. स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और वे कम समय में ही एक लोकप्रिय मॉडल बन गई.

irfan pathan and safa baig

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि इरफ़ान और सफा पहली बार साल 2014 में मिले थे. सफा को पहली नज़र में देखते ही इरफ़ान उन पर दिल हार बैठे थे. दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया और फिर साल 2016 में शादी कर ली थी. इससे पहले दोनों के परिवार आपस में मिले थे और परिवार वालों ने सफा-इरफ़ान के रिश्ते पर मुहर लगा दी थी.

Irfan Pathan

इरफ़ान ने खुद से उम्र में 10 साल छोटी सफा से भारत नहीं बल्कि विदेश में शादी की थी. कपल की शादी 4 फरवरी 2016 को मक्का में हुई थी. इसके बाद कपल ने अपनी शादी का रिसेप्शन वडोदरा के लक्ष्मी विलास पैलेस में रखा था.

irfan pathan and safa baig

शादी में आरपी सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, पार्थिव पटेल, उन्मुक्त चंद, पीयूष चावला, गौतम गंभीर, विनय कुमार, परवेज रसूल, किरण मोरे और कुणाल पांड्या जैसे क्रिकेटर्स पहुंचे थे. वहीं कई बॉलीवुड सितारें भी इरफ़ान और साफा की शादी में शामिल हुए थे.

irfan pathan and safa baig

जिस साल सफा और इरफ़ान ने शादी की उसी साल दोनों माता-पिता भी बन गए थे. 20 दिसंबर 2016 को सफा ने बेटे को जन्म दिया था. कपल ने अपने बेटे का नाम इमरान खान पठान रखा. बेटे के जन्म की जानकारी देते हुए इरफ़ान ने एक तस्वीर साझा की थी और लिखा था कि, “इस अहसास को बयां करना मुश्किल है, इसमें एक बेहतरीन सी कशिश है.” अब इरफ़ान और सफा का बेटा करीब 5 साल का हो चुका है.

irfan pathan and safa baig

बता दें कि इरफ़ान पठान एक लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं. वे वडोदरा में करीब 6 करोड़ रुपये कीमत वाले ख़ूबसूरत घर में रहते हैं. उनके पास ‘मर्सिडीज बेंज’, ‘महिंद्रा स्कॉर्पियो’ और ‘टोयोटा फॉर्च्यूनर’ जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ियां हैं. वहीं वे कुल 7 मिलियन अमेरिकी डालर यानी कि लगभग 51 करोड़ रुपये के मालिक हैं.

Back to top button