बॉलीवुड

43 की उम्र में 4 साल बड़े एक्टर की पत्नी बनी थीं एक्ट्रेस पूजा बत्रा, कभी थीं अक्षय कुमार की गर्लफ्रेंड

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा पूजा बत्रा (Pooja Batra) ने 27 अक्टूबर को अपना 45वां जन्मदिन मनाया. 27 अक्टूबर 1976 को पूजा का जन्म उत्तर प्रदेश के फ़ैजाबाद में हुआ था. अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती के साथ ही पूजा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pooja Batra Shah (@poojabatra)

पूजा बत्रा ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया हैं. इस दौरान बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ उनका अफ़ेयर चला. फिर बाद में दोनों अलग हो गए. एक्ट्रेस ने इसके बाद शादी की हालांकि उनकी पहली शादी टूट गई. बाद में अभिनेत्री ने 43 साल की उम्र में दूसरी शादी की. आइए आज आपको पूजा बत्रा की निजी ज़िंदगी के बारे में बताते हैं.

pooja batra

फैजाबाद में जन्मीं पूजा की परवरिश पंजाब के लुधियाना में हुई थीं. उनके पिता रवि बत्रा आर्मी में ऑफिसर रह चुके हैं. वहीं अभिनेत्री बनने से पहले पूजा मिस इंडिया-एशिया पेसिफिक रहीं हैं. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘विरासत’ रही थी जो कि साल 1997 में रिलीज हुई थी. फिल्म में अमरीश पुरी, अनिल कपूर और तब्बू भी अहम रोल में थे.

pooja batra

अक्षय कुमार से चला अफ़ेयर…

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड की आधार दर्जन से अधिक अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा हैं और इस सूची में पूजा बत्रा का नाम भी शामिल हैं. दोनों एक-दूसरे को मॉडलिंग के दिनों से जानते थे और दोनों एक-दूसरे के बेहद नजदीक आ गए थे. लेकिन जब अक्षय बॉलीवुड में सफ़ल हो गए तो दोनों के रिश्ते में दूरी आ गई.

pooja batra aur akshay kumar

पूजा ने दो शादी की है. उनकी पहली शादी सोनू अहलूवालिया से हुई थी. दोनों ने साल 2002 में सात फेरे लिए थे. हालांकि पूजा और सोनू की शादी सफ़ल नहीं रही. दरअसल, शादी के 9 साल बाद दोनों ने तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर अपनी राहें अलग-अलग कर ली.

pooja batra and sonu ahluwalia

तलाक का कारण एक्ट्रेस के साथ सोनू द्वारा बुरा बर्ताव किया जाना भी माना जाता है. दरअसल, सोनू, पूजा पर मां बनने के लिए दबाव बना रहे थे और एक्ट्रेस उस समय बच्चा नहीं चाहती थीं. ऐसे में दोनों के बीच विवाद की स्थिति बन गई और दोनों ने तलाक लेना ही उचित समझा.

pooja batra

पूजा बत्रा की पहली शादी का अंत तलाक के साथ हुआ हालांकि तलाक के सालों बाद उनकी ज़िंदगी में फिर से प्यार ने दस्तक दी और अभिनेत्री 43 साल की उम्र में दूसरी बार दुल्हन बनी. पूजा ने 4 जुलाई 2019 को अभिनेता नवाब शाह से शादी कर ली थी. दोनों ने इसकी जानकारी फैंस के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से साझा की.

pooja batra

पूजा और नवाब ने पहले तो अपने प्यार को दुनिया के सामने स्वीकार नहीं किया हालांकि दोनों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शादी की तस्वीरों को साझा कर सब कुछ स्पष्ट कर दिया. हिंदी धर्म से संबंध रखने वाली पूजा और मुस्लिम नवाब शाह की शादी हिंदू रीत-रिवाजों से दिल्ली के आर्यसमाज मंदिर में हुई थी.

pooja batra and nawab shah

अपनी शादी में पूजा ने मल्टी कलर की साड़ी पहन रखी थी जिसमें वे काफी ख़ूबसूरत नजर आ रही थीं. वहीं नवाब शाह इस ख़ास अवसर पर क्रीम कलर के कुर्ता पजामा में देखने को मिले थे. दोनों की शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही लूटी थी. फैंस ने भी तस्वीरों पर कमेंट कर कपल को शादी के लिए बधाई दी थी.

pooja batra and nawab shah

Back to top button