बॉलीवुड

गोविंदा ने बताया 13 साल की उम्र में इतनी गंभीर बिमारी से पीड़ित हो गए थे, चल फिर भी नहीं पाते थे

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा (Govinda) का नाम 90 के दौर के पॉपुलर स्टार्स में लिया जाता है. 90 के दशक में गोविंदा की बैक टू बैक कई फ़िल्में आईं थीं जो दर्शकों को खासी पसंद आई थीं. देखते ही देखते गोविंदा उस समय के सबसे बड़े स्टार बन गए थे. गोविंदा 57 साल के हो चुके हैं.

govinda

एक्टर काफी लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन से गायब हैं लेकिन बावजूद इसके उनके फैन्स के बीच गोविंदा का दीवानापन कम नहीं हुआ है. इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी था जब गोविंदा का नाम एक तरफा हुआ करता था. हर कोई उन्हें ही अपनी फिल्मों में लेना चाहता था.

अब हाल ही में एक इंटरव्यू के चलते गोविंदा फिर से चर्चाओं में आए है. अभिनेता ने बताया कि उनकी लाइफ में एक समय ऐसा भी था जब वो ठीक से चल फिर भी नहीं पाते थे और बेहद कमज़ोर हुआ करते थे. अभिनेता ने बताया कि, जब वह महज 13 साल के थे तब उनकी हड्डियां इतनी ज्यादा कमज़ोर हुआ करती थीं कि, वह ठीक से चल फिर नहीं पाते थे.

एक्टर के मुताबिक, जब वह 14 साल के हुए तो उन्हें उनकी मां ने 21 लाख बार गायत्री मंत्र पढ़ने की सलाह दी थी. अभिनेता ने आगे बताया कि मां का दिया हुआ वही विश्वास है कि मैं आज तक फिर दोबारा इतना बीमार नहीं पड़ा.

गौरतलब है कि गोविंदा हाल ही में अपनी वाइफ सुनीता आहूजा को करवा चौथ के अवसर पर ब्रांड न्यू बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट करके सुर्ख़ियों में आए थे. सूत्रों की माने तो गोविंदा ने सुनीता को जो कार उपहार में दी है उसकी कीमत 70 लाख रुपए के आस-पास है. गोविंदा हाल ही में अपने भांजे कृष्णा अभिषेक से चल रहे टकराव के कारण भी चर्चाओं में बने रहते है.

गोविंदा की वाइफ सुनीता और कृष्णा की वाइफ कश्मीरा के बीच जमकर तूतू-मैंमैं चल रही है. सुनीता आहूजा और कश्मीरा शाह एक दूसरे को नीचा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ती है.

अपनी बता दें कि गोविंदा के करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘इल्‍जाम’ से हुई थी जो बॉक्‍स आफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में अभिनय किया और उनके काम की सभी ने सराहना की. 1990 से 1999 के बीच का समय उनके लिए काफी शानदार रहा था. उनके अभिनय को आलोचकों और दर्शकों ने तो सराहा ही, इसके साथ ही साथ उन्‍हें बॉक्‍स आफिस पर भी उनकी फिल्में काफी कमाई करती थी.

govinda

गोविंदा के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर की पिछली रिलीज रंगीला राजा थी. जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. 57 साल के गोविंदा के पास आज अच्छी और बड़े बैनर की फिल्में नहीं हैं. वहीं उनके दौर के हीरो आज भी बड़ी फिल्मों का हिस्सा बन रहे हैं और अपने करियर में ग्रोथ कर रहे हैं. गोविंदा ने अपनी आखरी हिट फिल्म सलमान खान के साथ पार्टनर दी थी. अपने बॉलीवुड करियर के दौरान गोविंदा ने कई अवार्ड भी जीते है. गोविंदा को चार बाद जी सिने अवार्ड, एक बार फिल्‍म फेयर स्‍पेशल अवार्ड और एक बार फिल्‍म फेयर बेस्‍ट कॉमेडियन अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

Back to top button