समाचार

नवाब मलिक के दावों की निकल गई हवा, जब समीर की पत्नी ने कहा, ‘हम हिन्दू, समीर की मां मुस्लिम थी

इन दिनों मेनस्ट्रीम मीडिया से लेकर हर तरफ़ सिर्फ़ चंद नामों की ही चर्चा चल रही है। जी हां इन्हीं नामों में समीर वनखेड़े और आर्यन खान शामिल हैं। बता दें कि क्रूज ड्रग्स केस की वजह से जितना नाम आर्यन खान का नहीं उछला है। उससे कई गुना एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सुर्खियों में छाए हुए हैं। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर संगीन आरोप लगाए हैं। मलिक ने कहा है कि समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं और उन्होंने सरकारी नौकरी पाने के लिए हिंदू धर्म अपनाया है।

Sameer Wankhede And Nawab Malik

बता दें कि नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट की कॉपी ट्वीट की थी। जिसे उन्होंने समीर की बताई थी और उस सर्टिफिकेट में पिता का नाम ‘दाऊद वानखेड़े’ और धर्म की जगह मुस्लिम लिखा था। इस सर्टिफिकेट को ट्वीट करते हुए नवाब मलिक ने कहा था कि “Sameer Dawood Wankhede का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा।”

इतना ही नहीं नवाब मलिक यहीं नहीं रुके और उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि समीर वानखेड़े तो जबरन वसूली का काम करते हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनके पास सबूत है और वो इसे साबित भी कर सकते हैं। इसके अलावा मलिक ने तो यह भी कहा है कि, “वानखेड़े दुबई और मालदीव में उस वक्त थे, जब कोविड के दौरान कई इंडियन फिल्म स्टार्स थे, उन्होंने वहां जबरन वसूली की थी, उनके पास इसकी तस्वीरें भी हैं।”

Sameer Wankhede And Nawab Malik

नवाब के आरोपों को सिरे से नकारा…

Sameer Wankhede And Nawab Malik

बता दें कि फिलहाल नवाब मलिक के सारे दावों को बेबुनियाद बताते हुए समीर वानखेड़े ने कहा है कि उन्हें और उनके परिवार को जबरन बदनाम किया जा रहा है। तो वहीं अब इस मामले में समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर भी कूद गई हैं। उन्होंने इस बारे में करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया है।

मैं और समीर हिंदू हैं, मैं उनकी दूसरी पत्नी हूं…

बता दें कि उन्होंने अपनी और समीर वानखेड़े की शादी की तस्वीर को शेयर करते हुए कहा है कि, “मैं और समीर हिंदू हैं, मैं उनकी दूसरी पत्नी हूं। मेरी शादी समीर के तलाक लेने के बाद हुई है। मैं और मेरे पति समीर जन्म से हिंदू हैं।” इतना ही नहीं उन्होंने आगे लिखा है कि, “हम कभी भी किसी भी धर्म में परिवर्तित नहीं हुए हैं। हम सभी धर्मो का पालन करते हैं।

sameer wankhede

समीर के पापा हिंदू थे, उन्होंने मुस्लिम महिला से शादी की थीं, जो कि मेरी सास थी। वो अब इस दुनिया में नहीं हैं। समीर की पिछली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी, उनका तलाक 2016 में हो गया था, हमारी शादी हिंदू मैरिज एक्ट के तहत 2017 में हुई है।”

मेरे पिता हिंदू थे और मेरी मां मुस्लिम थीं…

आख़िर में बता दें कि नवाब मलिक के ट्वीट पर समीर ने भी जवाब दिया था। उन्होंने ट्वीट किया था कि, “मैं हिंदू परिवार से हूं, मैंने कभी कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया। मेरे पिता हिंदू थे और मेरी मां मुस्लिम थीं। मैं सभी धर्मों का आदर करता हूं। मेरी शादी साल 2006 में मुस्लिम महिला डॉ. शबाना कुरैशी से हुई थी लेकिन साल 2016 में हमारा तलाक हो गया और इसके बाद मैंने 2017 में क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की है।”

Back to top button