बॉलीवुड

नशेड़ी बेटे को जेल से बाहर लाने के लिए शाहरुख ने खड़े कर दिए देश के सबसे बड़े वकील

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के नशेड़ी बेटे आर्यन खान क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में फंसे हुए है. आर्यन खान को जेल में गए हुए लगभग 1 महीना होने को आया है, लेकिन शाहरुख अभी तक अपने लाडले को बाहर नहीं निकाल पाए है. अब ऐसे में शाहरुख ने बेल दिलवाने के लिए वकीलों की पूरी फौज उताार दी है. इस केस की पैरवी सबसे पहले वरिष्ठ वकील सतीश मानशिंदे ने की थी, जिन्होंने रिया चक्रवर्ती केस में मुकदमा लड़ा था.

उसके बाद सलमान खान को हिट एंड रन केस में जमानत दिलवाने वाले अमित देसाई ने भी आर्यन की तरफ से अपना पक्ष रखा था. अब इस मामले में भारत सरकार के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई में जिरह करते नज़र आएंगे.

aryan khan drug case

मुकुल रोहतगी के बारे में बात करे तो 2002 में वह गुजरात दंगों से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार के वकील रहे थे और हाल ही में उन्होंने कहा था कि शाहरुख के बेटे को बेल दी जानी चाहिए. इन तीन बड़े नामों के अलावा शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन को जमानत दिलवाने के लिए लॉ फर्म, करंजावाला एंड कंपनी को भी उतारा है.

इतना ही नहीं रूबी सिंह आहूजा और संदीप कपूर की टीम भी बॉम्बे हाईकोर्ट में अपने मुवक्किल आर्यन खान को जमानत दिलवाने के लिए पूरी कोशिश करेंगी. शाहरुख के वकीलों की इस फौज में आनंदिनी फर्नांडीस और रुस्तम मुल्ला जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

aryan khan

कौन हैं वकील कंरंजावाला?

karanjawala

रायन करंजावाला ने अपनी पत्नी माणिक के साथ करंजावाला एंड कंपनी की स्थापना की थी. आज उनकी व्यापार और राजनीति जगत की बड़ी हस्तियों के साथ उठ-बैठ है. उनके अंतरराष्ट्रीय मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक, अंबानी , टाटा और वाडिया के साथ-साथ पूर्व प्रधान मंत्री वी.पी. सिंह के साथ भी अच्छे संबध रहे हैं. बीजेपी की भारत सरकार में केंद्रीय वित्त मंत्री रहे दिवंगत अरुण जेटली से भी उनकी घनिष्ठ मित्रता थी. अरुण जेटली से उनकी मुलाकात कॉलेज में हुई थी.

खुद कर चुके है यौन शोषण के आरोप का सामना

advocate ryan karanjawala

करंजावाला के बारे में बात करे तो वह खुद भी यौन उत्पीड़न जैसे संगीन आरोप झेल चुके है. लेकिन 2013 में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनके खिलाफ दाखिल याचिका को खारिज कर दिया था. यौन उत्पीड़न के एक मामले में उन्होंने पत्रकार तरुण तेजपाल का भी केस लड़ा था. यही नहीं उन्होंने यौन उत्पीड़न मामले से संबंधित मीडिया घरानों के खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश स्वतंत्र कुमार के लिए भी पैरवी की थी.

अमित देसाई ने की थी सेशंस कोर्ट में पैरवी

aryan khan and amit desai

आपको बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ वकील अमित देसाई ने सेशंस कोर्ट में आर्यन खान के लिए सोमवार को पैरवी की थी. हालांकि अमित देसाई आर्यन के लिए कुछ कर नहीं पाए थे. जब कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया था.

aryan khan satish maneshinde

सलमान खान को 2002 में हुए हिट एंड रन मामले में अमित देसाई ने जमानत दिलाने के साथ-साथ केस से बरी भी करवाया था. ज्ञात होकि अमित देसाई से पहले सतीश मानशिंदे इस केस की पैरवी कर रहे थे. मगर वह भी नाकाम साबित हुए थे.

Back to top button