बॉलीवुड

जब धर्मेंद्र ने मांगी थी सलमान खान से माफ़ी, भरी महफ़िल में हो गया था कुछ ऐसा

हिंदी सिनेमा की मशहूर एवं ख़ूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित और लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान दोनों ही हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नामा हैं. दोनों कलाकारों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फैंस का खूब मनोरंजन किया है और दुनियाभर में नाम कमाया है. वहीं सलमान और माधुरी ने साथ में भी काम किया है और फैंस को यह जोड़ी खूब पसंद आई है.

बड़े पर्दे पर सलमान और माधुरी की जोड़ी हिट रही है. दोनों की सफ़ल फिल्मों में ‘दिल तेरा आशिक’ भी शामिल है. हालांकि फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘दिल तेरा आशिक’ की लॉन्चिंग के दौरान हिंदी सिनेमा के एक दिग्गज़ अभिनेता ने माधुरी और सलमान को मां-बेटा बता दिया था. एक्टर ने कहा था कि सलमान, माधुरी का बेटा है. यह सुनकर सब हैरान रह गए थे. आइए इस किस्से के बारे में विस्तार से जानते हैं.

madhuri dixit and salman khan

पहले आपको बता दें कि, फिल्म ‘दिल तेरा आशिक’ 22 अक्टूबर 1993 को प्रदर्शित हुई थी. फिल्म में सलमान और माधुरी के अलावा अनुपम खेर, कादर खान और शक्ति कपूर जैसे मंझे हुए सितारों ने भी अहम भूमिका अदा की थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. इसका निर्देशन लॉरेंस डिसूजा ने किया था.

madhuri dixit and salman khan

‘दिल तेरा आशिक’का टाइटल सॉन्ग ‘दिल तेरा आशिक’ बड़े स्तर पर लॉन्च हुआ था. इसकी लॉन्चिंग में कई बड़े सितारों ने हिस्सा लिया था. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने भी ‘दिल तेरा आशिक’ की भव्य तरीके से हुई लॉन्चिंग में हिस्सा लिया था. जबकि इस गाने की गायिका अलका याग्निक भी इवेंट में पहुंची थीं.

धर्मेंद्र ने इवेंट में जब ऑडियंस से बात की तो उन्होंने हैरान करने वाले शब्द कह दिए. माधुरी की तारीफ़ करते हुए धर्मेंद्र ने कहा कि, ‘ये हैं हमारी वर्ल्ड क्लास माधुरी दीक्षित और सलमान खान के लिए कहा ‘उनके साथ उनका बेटा सुलेमान.’ धर्मेंद्र का यह बयान सुनकर हर कोई हैरान रह गया. वहीं सभी लोग हंसने भी लगे.

salman and dharmendra

धर्मेंद्र को अगले ही पल अपनी गलती का एहसास हो गया था और वें सलमान से माफी मांगने लगे हालांकि सलमान ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और उन्हें रोकते हुए गले लगा लिया. बता दें कि धर्मेंद्र ने एक साथ दो बड़ी गलती कर दी थी. एक तो सलमान को उन्होंने माधुरी का बेटा कहा और दूसरी बात धर्मेंद्र ने सलमान को ‘सुलेमान’ कह दिया था.

एक-दूसरे के बेहद करीबी है धर्मेंद्र-सलमान..

बता दें कि, सलमान खान, धर्मेंद्र का काफी सम्मान करते हैं और वें उनसे बेहद प्यार भी करते हैं. कई मौकों पर दोनों को साथ भी देखा गया है. सलमान ने अपने टीवी शो ‘बिग बॉस’ में ही धर्मेद्र को बुलाया है. सलमान, धर्मेंद्र को अपना पसंदीदा अभिनेता बता चुके हैं.
वहीं धर्मेंद्र भी सलमान को काफी प्यार देते हैं और उन्हें अपने बेटे की तरह मानते हैं.

सलमान खान और धर्मेंद्र साथ में भी काम कर चुके हैं. दोनों ने साथ में फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में काम किया था. यह फिल्म 27 मार्च 1998 को प्रदर्शित हुई थी. फिल्म में धर्मेंदर ने अभिनेत्री काजोल के चाचा का किरदार निभाया था. फिल्म में अबाज खान भी अहम रोल में देखने को मिले थे.

salman khan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो सलमान खान फिल्म टाइगर 3 और अंतिम को लेकर सुर्ख़ियों में है. फिल्म टाइगर 3 में वें अपनी एक्स गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ के साथ नज़र आने वाले हैं. वहीं अंतिम में वें अपने जीजा आयुष शर्मा के साथ काम करते हुए देखें जाएंगे. फिल्म अंतिम इस साल रिलीज हो सकती है जिसमे सलमान एक सिख व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं.

Back to top button