बॉलीवुड

मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट हैं ये 10 बॉलीवुड हीरोइनें, एक किक में खड़ी कर देती है दुश्मन की खटिया

ऐश्वर्या से लेकर शिल्पा तक यह 10 खूबसूरत हसीनाओं को हासिल है मार्शल आर्ट्स में है महारत

हम सभी के मन में बॉलीवुड हीरोइनों को लेकर एक ही घिसी पिटी छवि रहती है। हमे लगता है कि इन्हें फिल्मों में बस सुंदर शो पीस के रूप में रखा जाता है। ये सुंदरता दिखाने के अलावा कुछ नहीं कर सकती है। लेकिन ये चीज हर अभिनेत्री पर लागू नहीं होती है। इनमें से कुछ एक अच्छी एक्शन खिलाड़ी भी है। इतना ही नहीं ये रियल लाइफ में मार्शल आर्ट्स (martial arts) में माहिर हैं। यदि कोई विलेन इनके सामने आ जाए तो ये आसानी से उसकी खटिया खड़ी कर सकती है।

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)

दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या राय भी मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट हैं। उन्होंने राजनीकांत की फिल्म रोबोट के लिए मार्शल आर्ट्स सीखा था। उनके टीचर कराटे एक्सपर्ट रमेश थे। ये वही शख्स है जो कि पिछले 30 सालों से भारत में Japan Shito-Ryu karate school चला रहा है।

असीन (Asin)

गजनी फेम असीन ने प्राचीन मार्शल आर्ट्स Kalaripayattu सीखा है। उन्होंने इसकी ट्रेनिंग केरला के Kalaripayattu गुरु से ली थी। ये उन्होंने अपने एक इंटरनेशनल फिल्म प्रोजेक्ट ‘The 19th Sept’ के लिए सीखा था।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

स्लिम ट्रिम और खूबसूरत दीपिका पादुकोण भी jujitsu की ट्रेनिंग ले चुकी हैं। ये उन्होंने अपनी फिल्म ‘चाँदनी चौक टू चाइना’ के लिए सीखा था। दिलचस्प बात ये थी कि इसकी ट्रेनिंग उन्हें फिल्म के को-स्टार अक्षय कुमार और एक अज्ञात मार्शल आर्ट्स ट्रेनर ने दी थी।

जेनिलिया डिसूजा (Genelia D’Souza)

रितेश देशमुख की पत्नी और बॉलीवुड-साउथ फिल्म एक्ट्रेस जेनिलिया डिसूजा Kalaripayattu में ट्रेंड है। यह ट्रेनिंग उन्होंने Urumi फिल्म में तलवार चलाने वाली एक योद्धा के किरदार के लिए की थी।

जैकलिन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez)

जैकलिन एक फिटनेस फ्रीक हैं। ऐसे में उनके लिए ऐसी ट्रेनिंग लेना आसान था। उन्होंने वरुण धवन के साथ अपनी एक आगामी फिल्म के लिए साउथ इंडियन मार्शल आर्ट्स Kalaripayattu सीखा है।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

कंगना अपने शानदार अभिनय और बोल्ड बयानों के लिए जानी जाती हैं। लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि वह एक मार्शल आर्ट्स और किकबॉक्सिंग एक्सपर्ट भी हैं। यह सब उन्होंने कृष 2 फिल्म के लिए सीखा था।

नरगिस फखरी (Nargis Fakhri)

नरगिस फखरी Muay Thai में ट्रेंड हैं। यह ट्रेनिंग उन्होंने अपनी एक आगामी फिल्म के लिए ली है।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

‘द्रोणा’ फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा ने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली थी। उन्हें ये सिखाने के लिए Gatka एक्सपर्ट को मुंबई बुलाया गया था। Gatka एक स्टिक फाइटिंग होती है जिसे पंजाब के सिखों ने बनाया है।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

ये तो सभी जानते हैं कि शिल्पा एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक बेहतरीन योगा टीचर भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा के पास कराटे में ब्लैक बेल्ट भी है।

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल न सिर्फ अभिनय और डांस में माहिर हैं बल्कि वे Shaolin Kung Fu, Pekiti-Tirsia Kali और Shaolin Chin Na जैसे मार्शल आर्ट्स फॉर्म्स में भी ट्रेंड हैं। उन्होंने ये सब गुलाब गैंग फिल्म के दौरान सीखा था।

Back to top button
?>