बॉलीवुड

खुद गाड़ी चलाकर पिता की बॉडी घर लाए थे शाहरुख़ खान, कहा- मैं पिता की तरह नहीं मरना चाहता

15 की उम्र में शाहरुख़ खान ने खो दिया था पिता का साथ, जानिये कैसे हुई थी पिता की मौत

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता शाहरुख़ खान बीते कुछ दिनों से अपने बड़े बेटे आर्यन खान के चलते लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. गौरतलब है कि आर्यन खान का नाम मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में सामने आया है और वो कई दिनों से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है. अब तक शाहरुख़ और उनके वकील की ओर से चार बार जमानत के लिए अर्जी दाखिल की गई हालांकि हर बार जमानत अर्जी
अदालत ने खारिज कर दी.

aryan khan

शाहरुख़ खान के बेटे के जेल में होने के चलते उनसे जुड़े कई किस्से भी इन दिनों ख़ूब वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक किस्सा है जब शाहरुख़ ने अपने पिता को लेकर बात की थी और अभिनेता ने कहा था कि वे अपने पिता की तरह अनजान नहीं मरना चाहते हैं. पिता के निधन से शाहरुख़ बुरी तरह टूट गए थे और उन्हें पिता की मौत पर बड़ा सदमा लगा था.

shahrukh khan

हिंदी सिनेमा में नाम कमाने से पहले शाहरुख़ भी एक आम व्यक्ति की तरह ही जीवन जीते थे. बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर काम न करने से पहले शाहरुख़ को भी गरीबी देखनी पड़ी थी. शाहरुख़ का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. उन्होंने भी जीवन में सफ़लता से पहले संघर्ष किया है और पिता के निधन के समय भी उन्होंने बुरा दौर देखा था.

शाहरुख़ ने साल 2012 में एक साक्षात्कार में हिस्सा लया था उस दौरान उन्होंने अपने दिवंगत पिता के बारे में बात की थी और ख़ुलासा किया था कि वे अपने पिता की तरह नहीं मरना चाहते हैं. अपने पिता को अभिनेता ने ‘सबसे सफल फेल्यिर’ बताया था. शाहरुख़ ने कहा था कि, ‘कहीं न कहीं मेरे अंदर एक खालीपन है. एक बेचैनी सी है, कुछ अजीब सा है, जिसे में ऐक्टिंग से भरने की कोशिश करता हूं.’

shahrukh khan

शाहरुख़ के पिता का नाम मीर ताज मोहम्मद खान था. शाहरुख़ जब छोटे थे तब ही मीर ताज दुनिया छोड़ गए थे. पिता के निधन से घर-परिवार की जिम्मेदारी शाहरुख़ के कंधों पर आ गयी थी. बताया जाता है कि अभिनेता के पिता मीर को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी थी.

शाहरुख जब महज 15 साल के थे तब ही उनके पिता कैंसर से जंग हारकर दुनिया छोड़ गए. पिता के निधन से दुःखी होकर शाहरुख़ तनाव को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने एक्टिंग का रास्ता चुना.

shahrukh khan

खुद गाड़ी चलाकर पिता का पार्थिव शरीर लाए थे घर…

शाहरुख़ ने यह भी बताया था कि, वे खुद गाड़ी चलाकर अपने पिता का पार्थिव शरीर घर लाए थे, हालांकि उन्हें गाड़ी चलाना नहीं आती थी. वे किसी तरह से गाड़ी चला लाए थे. दरअसल, ड्राइवर ने उस समय मीर ताज की पार्थिव देह को गाड़ी चलाकर उनके घर ले जाने से मना कर दिया था. वहीं शाहरुख़ से जब मां ने सवाल किया कि तुमने गाड़ी चलाना कब सीखा? इस अभिनेता ने कहा बस अभी.

बहन चली गई थी डिप्रेशन में..

पिता की मौत से शाहरुख़ की बहन को भी बड़ा झटका लगा था और वे उस समय बेहोश हो गई थी. अभिनेता के मुताबिक़, उनकी बहन दो साल तक पिता की मौत के कारण शॉक में रही और डिप्रेशन में चली गई थीं.

Back to top button
?>