बॉलीवुड

जानिये कितनी संपत्ति के मालिक हैं सनी देओल, जीते हैं बेहद आलीशान जिंदगी

फ़िल्म इंडस्ट्री में वैसे तो बहुतेरे कलाकार हैं, लेकिन कुछ कलाकारों की अपनी विशेष पहचान है। जी हां ऐसे ही एक कलाकार सनी देओल हैं, जिनकी डायलॉग डिलेवरी औरों से काफ़ी जुदा है। उनका ‘ढाई किलो का हाथ’ वाला डायलॉग शायद ही कोई भूल जाएं। उनका यह डायलॉग ही उनकी विशेष पहचान बन गया और आज भी लोग उसी डायलॉग की वज़ह से उन्हें याद करते हैं। बता दें कि आज बॉलीवुड के इस एक्शन हीरो का जन्मदिन है। सनी देओल 19 अक्तूबर को अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं।

Sunny Deol

सनी के पिता धर्मेंद्र 70 के दशक के सुपरस्टार थे और उन्होंने भी इस परंपरा को आगे बढ़ाया। सनी ने अपने करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से की थी। रोमांटिक फिल्म से करियर शुरू करने वाले सनी की इमेज एक एक्शन और एक गुस्सैल हीरो की बन गई।

सनी देओल की पहचान बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्शन हीरो के तौर पर होती है। एक्टिंग के बाद सनी देओल राजनीति में भी आ चुके हैं। वो गुरदासपुर से सांसद हैं। आइए आज हम उन्हीं से जुड़ी कहानी बताते हैं…

Sunny Deol

बता दें कि सनी देओल लीक से हटकर फ़िल्मों में काम करने के लिए जाने जाते हैं। सनी देओल बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स में से हैं जिन्हें 90 के दौर में एक्शन करते देख ऑडियंस पागल हो जाती थी। जी हाँ सनी फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 4 दशकों से एक्टिव हैं और अपने काम की बदौलत सनी देओल ने करोड़ों रुपये की रियासत खड़ी कर ली है।

Sunny Deol

सनी देओल फिलहाल एक फिल्म का 8 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। वहीं सनी देओल करीब 350 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। इसमें सनी की पत्नी पूजा की कमाई भी शामिल है। सनी की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं हैं। उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम ‘विजेता फिल्म्स’ है।

Sunny Deol

गौरतलब हो कि सनी फिल्मों के अलावा ऐड फिल्म भी करते हैं। एक एंडोर्समेंट के लिए सनी करीब 2 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। सनी कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुके हैं।

Sunny Deol

सनी देओल की प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास मुंबई के जुहू इलाके में शानदार बंगला है। इसके अलावा पंजाब में सनी की पैतृक संपत्ति भी है। साथ ही यूके में भी उनका शानदार घर है। अपने यूके वाले घर में सनी कुछ फिल्मों की शूटिंग भी कर चुके हैं।

Sunny Deol

सनी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं। इनमें पोर्शे के अलावा ऑडी ए- 8 और रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। सनी जब भी शूटिंग या किसी इवेंट में जाते हैं तो उन्हें अक्सर पोर्शे कार ड्राइव करते देखा जाता है। वहीं रियल लाइफ में सनी बेहद सौम्य स्वभाव के हैं जिन्हें मीडिया अटेंशन, फिल्मी पार्टियों और लाइम लाइट से दूरी बनाएं रखना ही पसंद हैं।

Sunny Deol

Sunny Deol

बता दें कि फिल्मों में ताबड़तोड़ एक्शन करने वाले सनी देओल अपने परिवार को पहली प्राथमिकता देते हैं। वह अपने पूरे परिवार के साथ जुहू स्थित आलीशान बंगले में रहते हैं। सनी को अपनी मां से बेहद लगाव है और वह उनके साथ ही रहते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

वहीं सनी देओल की पत्नी पूजा भी लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर के कारण अपनी शादी को काफी सीक्रेट रखा था लेकिन वो ज्यादा समय तक इस शादी को नहीं छुपा पाए। फिल्मों में कम एक्टिव होने के बावजूद उनकी शानो शौकत में कोई कमी नहीं आई है। आख़िर में बता दें कि सनी की ज्‍यादातर फिल्में न केवल हिट रहीं, बल्कि उन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर भारी कमाई की।

sunny-deol

sunny-deol

sunny-deol

साल 2001 में आई उनकी फिल्म “गदर: एक प्रेम कथा” एक ब्‍लॉकबस्‍टर फ़िल्म साबित हुई और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गई। वहीं जल्‍द ही इसका सीक्‍वल आने वाला है।

Sunny Deol

Back to top button