बॉलीवुड

मुश्किल परिस्थितियों से लड़कर आगे बढ़ी हैं ये अभिनेत्रियां, नहीं मानीं हार

दीपिका से लेकर शहनाज़ तक, इन अभिनेत्रियों के जज़्बे के हार गई निजी जिंदगी की समस्याएं

यह तो हम सभी को पता है कि मायानगरी बाहर से जितनी चकाचौंध वाली दिखती है, वह अंदर से उतनी ही ज़्यादा मायावी है। जी हां चकाचौंध भरी मायानगरी में खूबसूरत दिखने वाले चेहरे अपनी निजी जिंदगी में कई दर्द छुपाए बैठे होते हैं। आप सभी ने कई सितारों के बारे में सुना होगा कि वे सिल्वर स्क्रीन पर तो काफ़ी खुश नजऱ आते हैं, लेकिन असल जिंदगी में उनके पास गम की कमी नहीं होती। अगर आपको इस बारे में अभी तक नहीं पता तो आइए आज हम आपको ऐसी ही अदाकाराओं के बारे में बताते हैं जिनकी निजी जिंदगी काफी दर्द भर रही। मगर इसके बावजूद इन हसीनाओं ने अपने काम पर इसका असर नहीं पड़ने दिया।

शहनाज गिल (Shehnaaz Gill)…

बता दें कि हमेशा चुलबुली दिखने वाली और सभी को हंसाने वाली अदाकारा शहनाज गिल की निजी जिंदगी में इस वक्त काफी दुख है। उनके करीबी दोस्त और रूमार्ड बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ शुक्ला की मौत ने एक्ट्रेस को अंदर से तोड़ दिया है। बावजूद इसके अदाकारा ने हिम्मत से काम लिया और अपनी फिल्म हौंसला रख का प्रमोशन टूटे दिल से किया।

सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu)…

This actress remained strong even after problems in personal life

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर साउथ फिल्म अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु आती है। जिनकी निजी जिंदगी में भी इन दिनों काफी परेशानी चल रही है। हाल ही में अदाकारा ने अपने पति नागा चैतन्य से तलाक का ऐलान कर हर किसी को हैरान कर दिया। निजी जिंदगी में उठे तूफान के बीच भी अदाकारा ने हिम्मत से काम लिया और आगे बढ़ रही हैं। बता दें कि तलाक के ऐलान के बाद एक्ट्रेस अपने फिल्मी प्रोजेक्ट्स में बिजी हो गई हैं।

नयनतारा (Nayanthara)…

साउथ अदाकारा नयनतारा की निजी जिंदगी भी काफी मुश्किलों के बीच से गुजरी है। फिल्म कोरियोग्राफर और डायरेक्टर प्रभुदेवा के साथ लिंकअप के बाद जब उनकी पत्नी ने एक्ट्रेस के खिलाफ केस दर्ज करवाया। उसके बाद उन्हें महिला मोर्चा ने सरेआम जलील किया। उस वक्त लगने लगा था कि अदाकारा शायद ही इस गम से कभी बाहर निकल पाएंगी। मगर अदाकारा ने हिम्मत नहीं हारी और आज साउथ सिनेमा की लेडी सुपरस्टार बन गई हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)…

ब्रेकअप से लेकर डिप्रेशन तक, और फिर ड्रग्स केस में नाम सामने आने समेत अदाकारा दीपिका पादुकोण ने भी निजी जिंदगी में कई तरह की उठा-पटक देखी, लेकिन एक्ट्रेस ने इन समस्याओं का असर अपने फिल्मी करियर पर नहीं पड़ने दिया।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)…

अदाकारा कंगना रनौत ने भी फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद कई तरह की परेशानियां देखी है। एक्ट्रेस ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वो ड्रग्स की लत तक का शिकार हो चुकी थी। बाद में अदाकारा ने अपनी लड़ाइयां खुद लड़ी और एक्ट्रेस आज अपने दम पर फिल्मी दुनिया में खास मुकाम बनाने में कामयाब रही हैं।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)…

अदाकारा प्रियंका चोपड़ा को भी निजी जिंदगी में ब्रेकअप और लिंक अप की वजह से काफी परेशानियां उठानी पड़ी। यहां तक कि उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में बैन तक किया जाने लगा था। एक्ट्रेस ने इन चुनौतियों के आगे घुटने नहीं टेके और आज वो एक ग्लोबल स्टार बनकर उभर चुकी है।

रेखा (Rekha)…

rekha

गौरतलब हो कि अदाकारा रेखा की निजी जिंदगी की कहानी भी किसी से छिपी नहीं हैं। बचपन से ही अदाकारा ने कई तरह के दुख देखे। पिता से प्यार न मिलना, शादी होते ही विधवा हो जाना और जिसे चाहा उसका प्यार न मिल पाना। निजी जिंदगी में इन तमाम परेशानियों के बावजूद एक्ट्रेस ने अपने काम पर इनका असर नहीं पड़ने दिया।

मीना कुमारी (Meena Kumari)…

Meena-Kumari

अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी की निजी जिंदगी भी परेशानियों से भरी रही। बचपन से ही दिग्गज फिल्म एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में काफी दुख देखे। हालांकि कैमरे के सामने एक्ट्रेस अपने सारे दर्द भुला दिए।

मधुबाला (Madhubala)…

Madhubala

दिग्गज फिल्म अभिनेत्री मधुबाला ने भी अपनी जिंदगी में तमाम दर्द देखे। जिसका एक्ट्रेस ने डटकर सामना किया और अपने जमाने की एक मशहूर अभिनेत्री बनकर ये उभरी।

Back to top button