बॉलीवुड

इन 6 चर्चित मर्दों जुड़ चूका है करिश्मा कपूर का नाम, लेकिन 47 की उम्र में इस वजह से हैं अकेली

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा और कपूर परिवार की लाड़ली करिश्मा कपूर ने देश-दुनिया में अपनी बेहतरीन अदाकारी से बड़ा नाम कमाया है. साल 1991 में ‘प्रेम कैदी’ फिल्म से करिश्मा ने अपने करियर का आग़ाज़ किया था और जल्द ही वे बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस बन गई थीं. 90 के दशक में वे काफी चर्चित रही और एक के बाद एक कई हिट फ़िल्में करिश्मा ने दी.

karisma kapoor

karishma kapoor3

करिश्मा कपूर अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी के चलते भी कई बार सुर्ख़ियों का हिस्सा बनी हैं. बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ उनका नाम जुड़ा है. वहीं उनकी शादी भी सफ़ल नहीं रही. आज 47 की उम्र में भी वे अकेली रह रही हैं. आइए आज आपको बता दें कि किन 6 लोगों के साथ करिश्मा कपूर के संबंध रहे हैं.

अजय देवगन…

बताया जाता है कि करिश्मा का नाम सबसे पहले मशहूर अभिनेता अजय देवगन के साथ जुड़ा था. दोनों का अफ़ेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा था हालांकि फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया था. ‘जिगर’ फिल्म में साथ काम करने के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ी थी, हालांकि इसी बीच अजय की ज़िंदगी में अभिनेत्री काजोल की एंट्री हो गई थी जिससे कि अजय और करिश्मा का रिश्ता ख़त्म हो गया था.

गोविंदा…

karisma kapoor and govinda

गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी को फैंस ने ख़ूब प्यार दिया है. दोनों ने 90 के दशक में कई हिट फ़िल्में दी हैं और इसी बीच ऐसी ख़बरें भी आई थी कि करिश्मा एवं गोविंदा का अफ़ेयर चल रहा है. बता दें कि गोविंदा पहले से शादीशुदा थे इसके चलते इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं था और जल्द ही दोनों कलाकार एक-दूसरे से दूर हो गए.

सलमान खान…

karisma kapoor and salman khan

90 के दशक में करिश्मा कपूर और सलमान खान ने भी कई फिल्मों में साथ काम किया है. यह जोड़ी भी फैंस की पसंदीदा थी. बताया जाता है कि, सलमान के साथ भी करिश्मा का अफ़ेयर था. हालांकि दोनों में से किसी ने भी कभी इसे लेकर कुछ नहीं कहा और न ही दोनों के रिश्ते को लेकर कुछ जानकारी सामने आ पाई थी.

अभिषेक बच्चन…

करिश्मा कपूर अभिषेक बच्चन के साथ तो शादी के बंधन में बंधने वाली थी. बता दें कि, अभिषेक और करिश्मा सगाई कर चुके थे और बच्चन एवं कपूर परिवार के बीच एक ख़ास रिश्ता बनने जा रहा था लेकिन किसी वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई थी. बता दें कि, दोनों किसी शादी में मिले थे और पांच साल तक रिश्ते में रहे थे.

संजय कपूर…

karishma kapoor and sanjay kapur

अभिषेक से सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली थी. शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए. बेटी का नाम समायरा और बेटे का नाम कियान राज कपूर है. हालांकि करिश्मा की शादी सफ़ल नहीं रही. साल 2016 में उन्होंने अपने पति संजय से तलाक ले लिया था. वे अब अपने दोनों बच्चों के साथ अकेली रहती हैं.

संदीप तोषनीवाल…

karisma kapoor and sandeep toshniwal

साल 2018 में ख़बरें आई थी कि करिश्मा बिजनेसमैन संदीप तोषनीवाल को डेट कर रही थी. दोनों की साथ में तस्वीरें भी वायरल हुई थी लेकिन फिर इस पर ज़्यादा कुछ चर्चा नहीं हुई. बहरहाल करिश्मा अकेले ही जीवन यापान कर रही हैं.

Back to top button