बॉलीवुड

बॉलीवुड पर बोली महिमा चौधरी, ‘सिर्फ वर्जिन एक्ट्रेस चाहते थे, जिसने लाइफ में Kiss तक ना किया हो

जिसने रियल लाइफ में Kiss तक ना किया हो ऐसी एक्ट्रेस चाहते थे लोग, सिनेमा में बदलाव पर महिमा चौधरी के बेबाक़ बोल...

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) फ़िल्म इंडस्ट्री की एक जानी-पहचानी एक्ट्रेस हैं। जी हां महिमा चौधरी अपने बेबाक़ बोल के लिए भी जानी जाती है। जो अक्सर किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं। बता दें कि उन्‍होंने कहा है कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री फीमेल एक्ट्रेसेस के साथ पहले अच्‍छा व्‍यवहार नहीं करती थी जितनी अब विकसित हो गई है। एक्ट्रेस ने कहा कि पहले यह पुरुष प्रधान (मेल डॉमिनेंट) ज्‍यादा थी।

Mahima Chaudhry

इतना ही नहीं महिमा चौधरी ने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि इंडस्‍ट्री को अब वह पोजिशन मिल रही है जहां फीमेल एक्ट्रेसेस को भी शॉट्स मिल रहे हैं। उन्‍हें बेहतर रोल मिल रहे हैं, अच्‍छा पैसा, इंडॉर्समेंट्स मिल रहे हैं, वे बेहतरीन और पावरफुल पोजिशन पर हैं। उनके पास पहले से ज्‍यादा लंबा जीवन है।”

Mahima Chaudhary

इतना ही नहीं 1997 में शाहरुख खान के ऑपोजिट फिल्‍म ‘परदेस’ से अपना करियर शुरू करने वाली महिमा चौधरी ने कहा कि, “पहले तो एक्ट्रेस के रिलेशनशिप स्‍टेटस का प्रभाव उसकी प्रोफेशनल लाइफ और काम के लिए मिलने वाले मौकों पर पड़ता था। जिस मिनट आपने किसी को डेट करना शुरू किया, लोग आपके बारे में लिखने लगते थे क्‍योंकि वे सिर्फ वर्जिन चाहते थे जिसने किस न किया हो।

अगर आप किसी के साथ डेटिंग करने लगे तो रिएक्शन ऐसा होता था- ‘ओह! वह तो डेट कर रही है!’ अगर आपकी शादी हो चुकी है, तब तो भूल जाइए, आपका करियर खत्‍म। फिर अगर आपके बच्‍चे हैं तो यह तो पूरी तरह से खत्‍म।”

Mahima Chaudhary

गोविंदा और आमिर छिपाते थे शादी की बात…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1)

गोविंदा ओर आमिर खान का जिक्र करते हुए महिमा ने कहा कि, “यहां तक कि जब फिल्‍म ‘कयामत से कयामत तक’ आई, हमें नहीं पता था कि आमिर शादीशुदा हैं, यही हाल गोविंदा के साथ था। लोग उनके बच्‍चों के फोटोज नहीं दिखाते थे, न ही एक्‍सपोज करते थे क्‍योंकि ऐसा करने से एक्ट्रेस की उम्र का पता चल जाता! ये सारी चीजें अब सच में बदल गई हैं।”

पहले से बेहतर हुई है चीजें…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1)

बता दें कि कैसे अब चीजें बदलकर बेहतर हो गई हैं, इस पर भी 48 साल की एक्ट्रेस ने कहा कि, “अब रिलेशनशिप स्‍टेटस यह तय नहीं करता कि आपको करियर को जारी रखना है या पर्सनल लाइफ को चुनना है। पहले ऐसा था लेकिन अब आप दोनों कर सकते हैं। अब लोग महिलाओं को अलग-अलग तरह के रोल्‍स में स्‍वीकार कर रहे हैं, यहां तक कि मां या पत्‍नी बनने के बाद रोमांटिक रोल्‍स में भी।

पहले तो कई सारे पुरुष भी अपने रिलेशनशिप स्‍टेटस को छिपाते थे। उनकी फिल्‍म की रिलीज या कई साल बाद हमें पता चलता था कि वह तो शादीशुदा हैं।”

Back to top button