बॉलीवुड

‘मैंने प्यार किया’ के बाद बेरोजगार हो गए थे सलमान, भाग्यश्री पर लगाए थे ऐसे-ऐसे आरोप

भाग्यश्री की शादी से सलमान का हुआ था बड़ा नुकसान, नेशनल TV पर सुनाया था अपना दुखड़ा

सलमान खान वर्तमान में बॉलीवूड में बहुत बड़ा नाम हैं। उनके पास काम की कोई कमी नहीं है। उनकी लगभग हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक का बिजनेस करती है। ऐसे में हर कोई उन्हें अपने प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनाना चाहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब सलमान बेरोजगार हो गए थे।

उन्हें कोई काम नहीं दे रहा था। इसकी वजह और कोई नहीं बल्कि उनकी ‘मैंने प्यार किया’ की को-स्टार भाग्यश्री थी। इस बात का खुलासा खुद सलमान ने नेशनल टीवी पर किया था।

salman khan

गौरतलब है कि सलमान ने ‘बीवी होतो ऐसी’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि इसमें वे लीड एक्टर नहीं थे। इसके बाद उनकी 1989 में ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म आई। यह सही मायने में उनका बॉलीवुड डेब्यू था। फिल्म में उनके अपोजिट भाग्यश्री थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

लोगों को सलमान और भाग्यश्री के बीच की कैमेस्ट्री पसंद आई थी। फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए थे। इस फिल्म ने सलमान और भाग्यश्री को रातोंरात स्टार बना दिया था।

salman khan

हालांकि इस फिल्म के हिट होने के बावजूद सलमान 4-5 महीने तक बेरोजगार हो गए थे। कोई उन्हें काम नहीं दे रहा था। इस चीज के लिए उन्होंने भाग्यश्री को जिम्मेदार ठहराया था। इस बात का जिक्र उन्होंने ‘आपकी अदालत’ न्यूज शो में आकर किया था। सलमान ने कहा था कि ‘मैंने प्यार किया के बाद मुझे 4-5 महीने तक कोई काम नहीं मिला था।

ऐसा लग रहा था कि काम मिलेगा भी या नहीं? दरअसल भाग्यश्री मैडम ने उस वक्त तय कर लिया था कि अब वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी। शादी करेंगी।’

salman-khan

सलमान ने आगे कहा ‘और उन्होंने जाकर शादी कर भी ली थी। वह फिल्म का सारा क्रेडिट लेकर भाग गई थी। इंडस्ट्री वालों को ऐसा लग रहा था कि वह ही मुख्य थी, उन्हीं की वजह से फिल्म चली थी, मैं तो बस यूं ही था।’ सलमान की यह बात सुन हर कोई हंसने लगा था। वैसे सलमान ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत भी की थी।

पहले उन्हें इस काम के बदले 31 हजार रुपये की फीस देना तय हुआ था, लेकिन बाद में उनकी मेहनत को देखते हुए ये रकम बढ़ाकर 75 हजार कर दी गई।

piyush

‘मैंने प्यार किया‘ फिल्म की एक और दिलचस्प बात ये थी कि इसमें पहले सलमान खान को चांस नहीं दिया गया था। सलमान से पहले फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या अभिनेता पीयूष मिश्रा को ये रोल देना चाहते थे। हालांकि वह ऑडिशन देने ही नहीं आए थे। इस बारे में पीयूष मिश्रा ने कहा था ‘मुझे नहीं पता कि मैं फिल्म के लिए ऑडिशन देने क्यों नहीं गया।’

उन्होंने बताया ‘सूरज बड़जात्या सर ने मुझे फोन भी किया था। वे मुझे इस फिल्म से लॉन्च करना चाहते थे। जवानी के दिनों में मैं गुड लूकिंग भी था। हालांकि मैंने उनका ये ऑफर स्वीकार क्यों नहीं किया मैं नहीं जानता। मैं बेवकूफ नहीं हूं जो ऐसे मौके को यूं ही हाथ से जाने देता। लोगों का कहना है कि मैंने अपने थिएटर से अपने प्यार के चक्कर में फिल्म नहीं की थी, हालांकि ये सच नहीं है। मुझे फिल्म करनी चाहिए थी।’

Back to top button