समाचार

युवक गिड़गिड़ाया बहुत दर्द हो रहा है, गर्दन काट दो, निहंग ने कहा तड़प तड़प कर मरना होगा

सिंघु बॉर्डर पर पारंपरिक हथियारों के साथ पहरा दे रहे 225 निहंग । लोग बोले यह निहंग थे या हिजड़ों की फ़ौज

नई दिल्ली : किसान आंदोलन एक बार फिर से चर्चाओं में है. एक बार फिर से किसानों का आंदोलन हिंसात्मक हुआ है और इस बार दलित युवक लखबीर सिंह (Lakhbir Singh Murder Case) को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. हाल ही में लखबीर की सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन (Farmers Protest) के मंच के पास हत्या कर दी गई थी.

(Lakhbir Singh Murder Case

बताया जा रहा है कि लखबीर सिंह को निहंग सिख ने मौत के घाट उतरा है और निहंग सिख ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. किसान आंदोलन में एक बार फिर से हत्या होने के चलते बवाल मचना शुरू हो गया है. बता दें कि, लखबीर को बहुत ही बुरी तरह से मारा गया है.

पहले उसे रस्सी से बांधा गया और फिर उसे लटका दिया. निहंग सिखों ने इस रुह कंपा देने वाली घटना को अंजाम दिया है. मृतक को लटकाकर उसका हाथ काट दिया गया और उस पर ज़रा भी रहम नहीं किया गया.

lakhbeer singh

लखबीर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है और उसके कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. लखबीर सिंह को धारदार हथियारों से तड़पा-तड़पाकर मारा गया है और उसके शरीर पर डॉक्टर्स ने कई गहरे निशान की पुष्टि की है. शरीर पर रगड़ के निशान थे तो वहीं एक हथेली कटी हुई पाई गई.

इतना ही नहीं मृत का पैर भी कटा हुआ था. मृतक के शरीर पर 10 से ज्यादा जख्म के निशान मिले हैं. लखबीर के शरीर से अधिक मात्रा में खून बह गया था और इस वजह से वह बच नहीं सका.

निहंग सिख सरवजीत ने ली हत्या की जिम्मेदारी, पुलिस ने किया गिरफ़्तार…

lakhbeer singh

लखबीर सिंह की हत्या के मामले में निहंग सिख सरवजीत का नाम सामने आया है. सरवजीत ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उसने लखबीर की हत्या की है और आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ़्त में है. शनिवार को सरवजीत को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.

सिंघु बॉर्डर पर पारंपरिक हथियारों के साथ पहरा दे रहे 225 निहंग सिख…

lakhbeer singh

ताजा जानकारी के मुताबिक़, अब भी सिंघु बॉर्डर पर करीब 225 निहंग सिख मौजूद है. उन्होंने मुख्य स्टेज के पीछे ही अस्थायी तौर पर गुरुग्रंथ साहिब को भी स्थापित कर रखा है. सभी निहंग सिख यहां पर अपने पारंपरिक हथियारों के साथ रहते हैं और रात में आस-पास के क्षेत्र में पहरा भी देते हैं.

जानिए क्या है मामला ?

lakhbeer singh

दरअसल, मृतक लखबीर सिंह पर आरोप है कि उसने गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी की थी इस घटना से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहे हैं. एक वायरल वीडियो में एक शख़्स लखबीर को लेकर कह रहा था कि, इस पापी ने गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी की है और जो ऐसा करेगा उसके साथ ऐसा ही होगा.

lakhbeer singh

बता दें कि, यह हिंसात्मक घटना शुक्रवार सुबह की है. सरवजीत सिंह ने लखबीर के साथ बड़ी निर्दयता की और मृतक बार-बार दया की भीख मांगता रहा. वो बार-बार अपने गुरु का नाम लेता रहा हालांकि किसी ने भी उसकी एक न सुनी .युवक गिड़गिड़ाया बहुत दर्द हो रहा है, गर्दन काट दो, निहंग ने कहा तड़प तड़प कर मरना होगा

Back to top button