बॉलीवुड

शादीशुदा अनिल कपूर की ज़िंदगी में आग लगाने आई थीं माधुरी, देख लिया कुछ ऐसा कि हो गया ब्रेकअप

तब माधुरी ने कहा- मैं अनिल कपूर जैसे आदमी से शादी नहीं करुंगी, जानें क्या था दोनों के रिश्ते का सच

सुपरस्टार अनिल कपूर और सुपरहिट अदाकारा माधुरी दीक्षित की जोड़ी हिंदी सिनेमा की चर्चित जोड़ी रही हैं. दोनों कलाकारों ने साथ में 14 फिल्मों में काम किया है और अपने फैंस का ख़ूब मनोरंजन किया. दोनों ने साथ में अपने करियर के शुरुआती समय में एक के बाद एक हिट फ़िल्में दी.

anil kapoor and madhuri dixit

अपनी अदाकारी और फिल्मों के साथ दोनों ने ही 80 और 90 के दशक में अपनी निजी ज़िंदगी से भी सुर्खियाना बटोरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. माधुरी का नाम जहां जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त जैसे मशहूर अभिनेताओं के साथ जुड़ा तो वहीं शादीशुदा अनिल कपूर का नाम माधुरी दीक्षित के साथ ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा.

anil kapoor and madhuri dixit

बताया जाता है कि साथ काम करने के दौरान अनिल और माधुरी एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और इनके अफेयर ने फ़िल्मी गलियारों में भी ख़ूब शोर मचाया. हालांकि इनका रिश्ता टिक नहीं पाया था. बता दें कि, अनिल कपूर ने साल 1979 में आई फिल्म ‘हमारे तुम्हरे’ में सहायक भूमिका से करियर की शुरुआत की थी, वहीं माधुरी ने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे.

anil kapoor and madhuri dixit

अनिल और माधुरी ने साथ में पहली बार फिल्म ‘तेज़ाब’ में काम किया था. पहली ही फिल्म से दोनों की जोड़ी हिट रही थी. फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. फिल्म के लिए जब अनिल को यह बात पता चला कि उनके अपोजिट माधुरी होंगी उस समय अनिल ने कहा था कि, ‘माधुरी देखने में तो अच्छी हैं लेकिन वो एक कैबरे डांसर की तरह नहीं लगतीं.’

anil kapoor and madhuri dixit

माधुरी के मैनेजर रह चुके रिक्कू राकेश नाथ ने अपने एक साक्षात्कार में अनिल और माधुरी के रिश्ते पर बात करते हुए बताया था कि, ‘अनिल और माधुरी चार फिल्मों में काम कर चुके थे लेकिन तब तक उनके रोमांस की कोई भी खबर सामने नहीं आई थीं. दूसरी ओर अनिल एवं माधुरी ने भी अपने रिश्ते पर बातें रखी थी.

anil kapoor and madhuri dixit

माधुरी से एक साक्षात्कार में अनिल कपूर को लेकर सवाल किया गया था तो जवाब में उन्होंने कहा था कि, ‘मैं उस जैसे इंसान के साथ कभी शादी नहीं करूंगी. वो बेहद भावुक हैं. मैं चाहती हूं कि मेरा पति एक दम कूल रहे. मैंने अनिल के साथ कई फिल्में की हैं इसलिए मैं उनके साथ कंफर्टेबल हूं. सेट पर मैं अपने और अनिल के होने वाले अफेयर पर जोक भी क्रैक करती हूं.’

anil kapoor and madhuri dixit

वहीं अनिल ने एक साक्षात्कार में माधुरी से अफेयर के सवाल पर हंसते हुए कहा था कि, ‘मैंने बहुत सी खूबसूरत हीरोइनों के साथ काम किया. मुझे प्यार में पड़ने के बहुत से चांस मिले. लेकिन मैं हमेशा सोचता था कि मुझे दो पल की खुशियां चाहिए या जीवनभर की. मैं सुनीता के साथ बहुत खुश हूं.’

anil kapoor and madhuri dixit

बताया जाता है कि, एक बार किसी फिल्म के सेट से माधुरी जा रही थी तब ही उन्होने देखा कि अनिल अपनी पत्नी सुनीता कपूर और बच्चों के साथ बैठे हुए हैं और सभी काफी खुश थे. यह नज़ारा देखकर माधुरी ने अनिल से दूर रहने का फ़ैसला कर लिया था. माधुरी ने कहा था कि वो ऐसा कोई काम नहीं करना चाहती थी, जिससे अनिल की फैमिली को नुकसान पहुंचे.

anil kapoor and madhuri dixit

Back to top button