राजनीति

PM मोदी से मिलने 735 KM पैदल चला शख्स, 22 दिन बाद हुई मुलाकात, मांगी ये खास चीज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आसमान छूती है। लोग उनसे एक मुलाकात करने को तरसते हैं। अब इस शख्स को ही ले लीजिए जो 735 किलोमीटर का सफर 20 दिनों तक पैदल तय कर के पीएम मोदी से मिलने जा पहुंचा। छोटेलाल अहिरवार नाम का या शख्स एक सामान्य भाजपा कार्यकर्ता है। वे सागर जिले की देवरी में रहते हैं। यहीं से उन्होंने 22 सितंबर को अपनी पदयात्रा शुरू कि और वे 12 अक्टूबर को दिल्ली पहुंच गए।

हालांकि दिल्ली आने पर उन्हें दो दिन का और इंतजार करना पड़ा, इसके बाद पीएम मोदी उनसे मिले। इस मुलाकात में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल की अहम भूमिका रही। उन्हीं ने पीएम से इस भाजपा कार्यकर्ता से मिलने का समय मांगा।

man-walked-735-km-to-meet-pm-modi

छोटेलाल अहिरवार अपने साथ पीएम मोदी के लिए एक पत्र भी लाए थे। इस पत्र में उन्होंने अपनी मुलाकात की वजहें लिख रखी थी। मोदीजी इस सामान्य भाजपा कार्यकर्ता से बहुत ही सहजता के साथ मिले। उन्होंने शांति से उनकी बातें सुनी और फिर उनका पत्र अपने पास रख लिया। इसमुलाकात के बाद अहिरवार वापस मध्य प्रदेश लौट आए जहाँ भाजपा के नेता और कार्यकर्ता ने उनका जगह-जगह शानदार स्वागत किया।

छोटेलाल अहिरवार देवरी के जैतपुर पिपरिया के रहने वाले हैं। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के झंडे जैसे कपड़े पहन रखे थे। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की एक फोटो भी लगा रखी थी। 20 दिन की पैदल यात्रा और दो दिन दिल्ली में इंतजार के बाद जब वे पीएम मोदी से मिले तो उनकी सारी थकावट पालभर में दूर हो गई।

man-walked-735-km-to-meet-pm-modi

छोटेलाल अहिरवार जब दिल्ली ये तो उनके उद्देश्य की भनक दमोह से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को लग गई। ऐसे मीन उन्होंने अहिरवार के रुकने और खाने पीने का इंतजाम किया। साथ ही प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए समय भी मांगा।

इस मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने इस भेंट की कुछ तस्वीरें साझा कर पीएम मोदी का आभार जताया।

शिवराज सिंह चौहान ने लिखा – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति जन-जन के हृदय में अपार स्नेह है, वहीं देश का हर नागरिक उनके लिए प्रिय है। पीएम से भेंट के लिए मप्र के सागर जिले के देवरी से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे मध्य प्रदेश बीजेपी के कार्यकर्ता छोटेलाल अहिरवार से उन्होंने मुलाकात कर हम सभी को अभिभूत कर दिया।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने लिखा- आम कार्यकर्ता और आम आदमी की कीमत वही करता है, जो उस ताकत और दर्द को समझता है।यह लोकतंत्र की ताकत तो है ही, प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन है, जिन्होंने देवरी से दिल्ली के पैदल यात्री छोटेलाल अहिरवार से भेंट कर साबित किया। हम सभी की ओर से अशेष अभिनंदन, आभार।

छोटेलाल अहिरवार ने पीएम मोदी से की ये मांग

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान छोटेलाल अहिरवार ने उनसे अपने क्षेत्र की समस्याएं साझा की। उन्होंने सरकार की योजनाओं पर भी चर्चा की। इसके साथ ही देवरी क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार और इलाके में फैक्ट्री लगाने की विनती भी की।

Back to top button