बॉलीवुड

राजेश खन्ना ने अपने ऑफिस में एक बार अक्षय कुमार से मिलने से किया था मना, हुआ था ऐसा बर्ताव

आज के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार किसी पहचान के मोहताज नही हैं। जी हां खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सौगंध’ से की थी। साल 1991 में ये फिल्म रिलीज हुई थी। हालांकि अपने करियर की पहली फिल्म में काम करने का मौका पाने के लिए अक्षय को खूब पापड़ बेलने पड़े थे।

Akshay Kumar

बता दें कि काफी मेहनत और मशक्कतों के बाद ही अक्षय को फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना शुरू हुआ। अपने करियर के शुरुआती दिनों में जब एक्टर के पास कोई काम नहीं था तो वह सोचते रहते थे कि कैसे वह अपना काम बनाएं।

Akshay Kumar

ऐसे में एक दिन उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना के ऑफिस जाने का सोचा। जी हां बता दें कि उस वक्त राजेश खन्ना एक फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे थे। अक्षय को लगा कि इससे अच्छा मौका और कोई नहीं हो सकता। ऐसे में अक्षय कुमार राजेश खन्ना के ऑफिस उनसे मिलने जा पहुंचे। लेकिन उस दिन राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार से मिलने से इनकार कर दिया था। तब अक्षय कुमार बेहद निराश मन से राजेश खन्ना के ऑफिस से वापस लौटे थे।

Akshay Kumar

बता दें कि उस वक्त राजेश खन्ना फिल्म ‘जय शिव शंकर’ बना रहे थे। राजेश खन्ना की फिल्म में डिंपल कपाड़िया और जितेंद्र पहले से कास्ट थे। वहीं राजेश खन्ना को एक नए चेहरे की तलाश थी। जब अक्षय ने ये सुना तो वह मौके पर चौका मारने की कोशिश करने वहां पहुंच गए। अक्षय ने अपना नाम ऑडिशन की लिस्ट में लिखवा लिया।

Akshay Kumar

अक्षय कुमार बाकी नए चेहरों के साथ लाइन में लगे हुए थे और अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे। अक्षय कुमार को लाइन में लगे 3 से 4 घंटे बीत गए लेकिन अक्षय की बारी ही नहीं आई। इसके बाद राजेश खन्ना के ऑफिस में अक्षय कुमार को कह दिया गया कि आप वापस जाइए राजेश खन्ना अभी आपसे मिलना नहीं चाहते हैं, वह अभी बहुत बिजी हैं।

Akshay Kumar

उस दिन अक्षय कुमार राजेश खन्ना के ऑफिस से खाली हाथ लौटे थे। वहीं खबरों के मुताबिक अक्षय कुमार ने फिर भी उम्मीद नहीं छोड़ी थी ऐसे में वह डिंपल कपाड़िया से मिलकर ही आए। हालांकि जब ऑडिशन का रिजल्ट सामने आया तो अक्षय की जगह फिल्म में चंकी पांडे को रोल मिल गया था। लेकिन अक्षय ने उस दिन हार नहीं मानी और अपनी कोशिशें और तेज कर दीं।

Akshay Kumar

धीरे-धीरे वक्त बदला अक्षय कुमार सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगे। फिर एक दिन आया जब अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना से ही शादी रचाई और उन्हें अपना ससुर बना लिया। 17 जनवरी 2001 को राजेश खन्ना ने बेटी ट्विंकल की शादी अक्षय कुमार से करवा दी थी। आख़िर में बात अक्षय के फ़िल्मी करियर की करें तो वह इन दिनों अपनी आगामी फिल्म सूर्यवंशी के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं।

akshay kumar

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही हैं। इसके अलावा अक्षय कुमार के खाते में फिल्म अतरंगी रे, राम सेतु और रक्षा बंधन जैसी हाई बजट की फिल्में हैं। अतरंगी रे की शूटिंग पूरी हो चुकी है और फिलहाल इस फिल्म का पोस्ट- प्रोडक्शन काम चल रहा है। इस फिल्म के जरिए पहली बार अक्षय कुमार धनुष और सारा अली खान के साथ काम करते हुए नजर आएंगे।

Akshay Kumar

Back to top button