दिलचस्प

नोटों से सजा माता रानी का दरबार, 4 करोड़ रुपए से अधिक के नोट हुए इस्तेमाल, देखें तस्वीरें

शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व कल यानि 14 अक्टूबर को समाप्त हो गया। हर साल की तरह इस साल भी भक्तजनों ने माता रानी की पूरे दिल से भक्ति की। जगह-जगह माता रानी को खुश करने के लिए पांडाल सजाए गए। माता का शृंगार अलग अलग-अंदाज में किया गया। इस दौरान तेलंगाना के महबूबनगर जिला केंद्र स्थित कन्यका परमेश्वरी देवी का मंदिर काफी चर्चा में रहा। यहां माता रानी को महालक्ष्मी देवी के रूप में सजाया गया। इस दौरान मंदिर की दीवारों और मां कि मूर्ति को नोटों से सजाया गया।

telangana-temples-decorated-with-note-currency-more-than-4-crore

बताते चलें कि तेलंगाना का कन्यका परमेश्वरी देवी का मंदिर भक्तों के बीच काफी फेमस है। यहां लोग चढ़ावे के रूप में रुपये, सोना, चांदी जैसी चीजें लाते रहते हैं। इस बार नवरात्रि में मंदिर को चढ़ावे में जो भी रकम मिली उससे बड़ी ही आकर्षक सजावट की गई। दीवारों पर बड़ी ही सुंदरता के साथ नोट लटकाए गए। वहीं माता रानी को भी बेहद सुंदर ढंग से नोटों द्वारा सजाया गया। जिसने भी ये नजारा देखा उसका दिल खुश हो गया।

telangana-temples-decorated-with-note-currency-more-than-4-crore

मंदिर के सजावट की कुछ तस्वीरें न्यूज एजेंसी ANI ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। जानकारी के अनुसार मंदिर को नए करेंसी नोटों के 4,44,44,444 रुपयों (4 करोड़ 44 लाख 44 हजार 444 रुपयों) से सजाय गया। इसमें 2000रु, 500रु, 200रु, 100रु, 50रु, 10रु के नए करेंसी नोट हैं। सोशल मीडिया पर लोगों को ये तस्वीरें बड़ी पसंद आ रही है। वे इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

इस बारे में मंदिर के अध्यक्ष चंद्रशेखर बताते हैं कि सजावट के लिए इस्तेमाल की गई नकदी, सोना और चांदी की कीमत 4 करोड़ रुपए से अधिक है। मंदिर में इसी तरह हर साल चढ़ावा आता है और फिर इस चढ़ावे से मंदिर को सजाय जाता था। इस वर्ष मंदिर को जिस खूबसूरती से सजाय गया था उसे देख हर कोई हैरान था। ऐसा लग रहा था मानों मंदिर की सुंदरता को बस घंटों तक निहारते ही जाएं।

telangana-temples-decorated-with-note-currency-more-than-4-crore

मंदिर की सुंदरता को देख लोग सोशल मीडिया पर कई कमेंट्स भी कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा कि ‘मंदिर बहुत ही सुंदर लग रहा है।’ वहीं दूसरे ने लिखा ‘नोटों द्वारा मंदिर को सजाने का आइडिया बहुत ही जबरदस्त है।’ फिर कर यूजर लिखता है कि ‘जिस कलाकार ने भी नोटों से मंदिर की सजावट की है उसे मेरा सलाम। नोटों का बहुत ही अच्छे से इस्तेमाल किया गया है।

वैसे आप लोगों को नोटों से सजा ये मंदिर कैसा लगा? हमे अपने जवाब कमेंट में जरूर बताएं। साथ ही ये खबर पसंद आई तो शेयर करना न भूलें।

Back to top button