बॉलीवुड

अभिनेता धर्मेंद्र की हैं 4 बेटियां, दो रहती हैं लाइमलाइट में तो दो हैं सालों से गुमनाम। जानिए…

अभिनेता धर्मेंद्र की दो बेटियां अजीता और विजेता देओल रहती हैं लाइमलाइट से दूर, करने लगी हैं यह काम

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) की उम्र 85 वर्ष हो गई है। उनका जन्म 8 दिसम्बर 1935 को हुआ था। बता दें कि उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) के चार बच्चे हैं। सनी देओल (Sunny Deol), बॉबी देओल (Bobby Deol), अजीता (Ajeeta Deol) और विजेता देओल (Veejeta Deol)। वहीं धर्मेंद्र ने दूसरी शादी भी की थी। दूसरी शादी धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी ने की और उनसे भी उनको दो बेटियां ईशा और अहाना हुई। ऐसे में कुल-मिलाकर देखें तो धर्मेंद्र की चार बेटियां हैं।

DHARMENDRA DAUGHTER

इनमें से ईशा और अहाना तो अक़्सर सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन प्रकाश कौर से पैदा हुई दोनों बेटियां लाइम लाइट में नहीं रहती हैं। तो आइए आज हम आपको उन्हीं दोनो के बारे में बताते हैं।

DHARMENDRA DAUGHTER

बता दें कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटियां अजीता और विजेता सालों से गुमनाम है। हालांकि, ये दोनों ही अपनी-अपनी लाइफ में सेट है और विदेश में रहती हैं। इन दोनों को कभी फैमिली के साथ नहीं देखा गया। बचपन के अलावा किसी से अजीता और विजेता की फोटोज नहीं देखी हैं। हालांकि कुछ टाइम पहले सोशल मीडिया पर दोनों की फोटो वायरल हुई थी, जिसे अजेता-विजेता की रिसेंट फोटो बताया गया था।

DHARMENDRA DAUGHTER

गौरतलब हो कि अजीता और विजेता, सनी देओल और बॉबी देओल की सगी बहने हैं। सनी, बॉबी के साथ धर्मेंद्र की बेटियां ईशा और अहाना तो इंडस्ट्री में एक्टिव रही हैं लेकिन अजीता और विजेता कभी बॉलीवुड में नहीं आईं।

DHARMENDRA DAUGHTER

अजीता और विजेता हमेशा लाइम लाइट से दूर रहीं। इतना ही नहीं दोनों को कभी किसी फैमिली फंक्‍शन में भी नहीं देखा गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब दोनों बहनें कैलिफोर्निया(यूएस) में शिफ्ट हो गई हैं।

DHARMENDRA DAUGHTER

वहीं एक जानकारी के मुताबिक, अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई थी। किरण ‘1000 Decorative Designs from India’ नामक एक बुक के ऑथर हैं। अजीता पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं। वहीं अजीता का निक नेम ‘लल्ली’ है।

DHARMENDRA DAUGHTER

दूसरी ओर विजेता के नाम से धर्मेंद्र ने अपना प्रोडक्‍शन हाउस खोला है। धर्मेंद्र की कंपनी का नाम ‘विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड’ है। विजेता की शादी के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। हालांकि वो भी अपनी बहन अजीता के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो चुकी हैं।

DHARMENDRA DAUGHTER

बता दें कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी है प्रकाश कौर। धर्मेंद्र ने प्रकाश के साथ 1954 में शादी की थी। दोनों के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजेता हैं। वहीं, उन्होंने 2 मई, 1980 को हेमा मालिनी से धर्म बदलकर दूसरी शादी की। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना है। धर्मेंद्र के चार पोते करन, राजवीर, आर्यमन और धरम देओल हैं।

Back to top button