बॉलीवुड

राजेश खन्ना ने कहा था- इस स्टार का बेटा होगा बॉलीवुड का सुपरस्टार, नाम सुन कर नहीं होगा यकीन

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) आज भले हमारे बीच न हो, लेकिन उनकी यादें आज भी सबके दिलों में जिंदा है। वे एक ऐसे कलाकार थे जिसकी लोकप्रियता आसमान छूती थी। उन्हें सही मायने में बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार (First Superstar of bollywood) कहा जाता है। उन्हें लेकेर फैंस में जिस तरह का पागलपन होता था वह आज तक किसी कलाकार को नसीब नहीं हुआ।

Rajesh Khanna

राजेश खन्ना में एक अलग ही कशिश थी। लोग उनकी तरफ खींचे चले आते थे। इस विशेषता के चलते उन्हें करिश्माई अभिनेता भी कहा जाता था। ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन जब लोग उन्हें देखते थे तो उनमें खो से जाते थे। खासकर लड़कियां को राजेश खन्ना की बहुत दीवानी थी। उनकी एक झलक पाने के लिए वे किसी भी हद तक चली जाती थी।

rajesh khanna

एक बात तो तय है कि राजेश खन्ना जैसा सुपरस्टार आज तक नहीं हुआ। लेकिन क्या भविष्य में हमे उनके जैसा कोई सुपरस्टार देखने को मिलेगा? इस बात का खुलासा राजेश खन्ना ने खुद किया था। उन्होंने बताया था कि बॉलीवुड के किस स्टार का बेटा आगे चलकर उनकी तरह सुपरस्टार बनेगा।

दरअसल लेहरन नामक मीडिया प्लेटफॉर्म के एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना से सवाल पूछा गया था कि ‘उनके बाद फिल्म इंडस्ट्री में दूसरा सुपरस्टार कौन होगा?’ इस पर उन्होंने अपने दामाद अक्षय कुमार के बेटे आरव कुमार का नाम लिया था। अपने नवासे का नाम लेने के पीछे राजेश खन्ना ने दिलचस्प वजह भी बताई थी।

अक्षय कुमार के बेटे के सुपरस्टार बनने के पीछे राजेश खन्ना ने तर्क दिया था कि उसमें मेरा यानि एक सुपरस्टार राजेश खन्ना का और मेरी पत्नी व बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया का कुछ अंश जरूर होगा। वहीं अक्षय कुमार भी बॉलीवुड के जाने माने सितारें हैं। दूसरी तरफ आरव की मम्मी यानि ट्विंकल खन्ना एक स्टार हैं। ऐसे में आरव के अंदर इन दोनों का अंश भी है। इस तरह उसमें चार सितारों का अंश है। इसलिए उसमें एक सुपरस्टार वाले सारे गुण पहले से मजूद रहेंगे। इसलिए वह भविष्य में दूसरा सुपरस्टार बन सकता है।

राजेश खन्ना के शब्द कुछ इस प्रकार थे ‘मेरा ग्रैंडसन दूसरा सुपरस्टार हो सकता है। इसलिए नहीं कि वो मेरा नवासा है और मेरी बेटी का बेटा है लेकिन डिंपल जी का उसने कुछ तो लिया होगा। कुछ तो अक्षय का भी लिया होगा, जो एक फैमिली ट्री होती है।  कुछ ट्विंकल का भी लिया होगा और रहा मैं तो कुछ तो मेरा भी लिया होगा न। इसलिए मुझे लगता है कि आरव अगला सुपरस्टार होगा।’

अब राजेश खन्ना की इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल अक्षय के साहबजादे 19 साल के हैं। अभी वे अपनी पढ़ाई लिखाई में व्यस्त हैं। ऐसे में उनके बॉलीवुड में आने में काफी समय है। आरव ने 4 साल की उम्र से ही मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। वह जूडो नेशनल चैंपियनशि‍प में गोल्‍ड मेडल भी हासिल कर चुका है। उन्होंने 14 साल की उम्र मेंफर्स्ट डिग्री ब्लैक बेल्ट प्राप्त कर लिया था।

आरव ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जुहू स्‍थित इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल से की है। आगे की पढ़ाई के लिए वह सिंगापुर चले गए। इस समय वह यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया टेनिस, सिंगापुर में पढ़ाई कर रहे हैं। वैसे आपको क्या लगता है अक्षय कुमार का बेटा बॉलीवुड का अगला सुपरस्टार होगा?

Back to top button