राशिफल

Rashifal 14 October: नवरात्रि की नवमी पर बन रहा है शुभ योग, 6 राशियों पर होगी माता रानी की कृपा

हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। आज नवरात्री की महानवमी तिथि पर रवियोग बन रहा है। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 14 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 14 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

लेखन और साहित्य सर्जन जैसे कार्यों में मन लगेगा। धन लाभ होगा। आज के दिन मानसिक शांति एवं आत्मबल में वृद्धि होगी तो वहीं दूसरी ओर अच्छी बातों का श्रवण करना आपके लिए बेहद जरूरी है। मंदिर जाकर माथा टेकें, आपको सभी कामों में फायदा होगा। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। कार्य के साथ-साथ आराम करने पर ध्यान देना चाहिए, यदि कार्य अधिक है तो बीच-बीच में ब्रेक लेते रहें। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बाहर निकलकर अपनी रचनात्मक प्रतिभाओं को व्यक्त करने के लिए एक अच्छा दिन है। कोई व्हीकल खरीदने का मूड भी बन सकता है। आज आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं। आप अपने स्वयं के एकांत का भी आनंद लेंगे। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। पुरानी मेहनत का फल मिल सकता है। थोड़ा समय जरूर लगेगा।

durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रोजगार में लाभकारी स्थिति रहेगी। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा। इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। साझेदार धोखा दे सकता है। शेयर मार्केट में नुकसान हो सकता है। बिजनेस को लेकर टेंशन बढ़ सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। वाहन के प्रति सावधानी अपेक्षित है अन्यथा वाहन से चोट लगने की भी संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार होने के योग हैं। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। आत्मविश्वास से काम करें। किसी काम की जिद भी न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। बिजनेस से जुड़ी फायदेमंद यात्रा हो सकती है। अधिकारियों से काम में सहयोग मिल सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है। किसी दूसरे के मामले में दखल न दें। आज किए गए निवेश काफी फायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज से घबराएं नहीं। कानूनी मामलों में फंस सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको घर-परिवार और संतानों के मामले में आनंद और संतोष की भावना का अनुभव होगा। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हल्का होगा। धन के निवेश के लिए समय अनुकूल है। परिवार में संतान और जीवनसाथी की ओर से लाभ होगा। बहनों से झगडा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपनी इच्छा के विपरित कार्य होने से क्रोध की अधिकता रहेगी। दाम्पत्य जीवन में आपका प्रेम बना रहेगा। पार्टनर से प्यार और सुख मिलने के योग बनेंगे। आपको बड़े-बुजुर्गों का प्रेम और आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको दूसरों के प्रति उदार रविया रखेंगे। हर स्थिति में आपका दृष्टिकोण सकारात्मक रहेगा। यात्रा पर जाना सुखद रहेगा। आज अपनी बोरियत से बाहर निकल कर ऐसा कुछ करें जिसकी कभी किसी ने आपसे अपेक्षा भी नहीं की थी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मित्रों से की गई भेंट से आपको आनंद होगा। पार्टनरशिप से लाभ होगा। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम जल्दी पूरा हो जाएगा। जिससे खुश होकर बॉस आपकी पीठ थपथपा सकते हैं। विचार-परिवर्तन शीघ्र हो सकता है। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है। कारोबार में नई तकनीक का प्रयोग लाभान्वित करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट सौंपा जा सकता है। ऐसे में आप पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना काम करें अन्यथा आपके हाथ से यह सुनहरा मौका निकल सकता है। आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी साबित होगा। व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे। लेखन और साहित्य के विषय में विशेष काम करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लंबे समय से लटका हुआ कोई कानूनी मुद्दा आज आपके हक में रहेगा। ये मुद्दा आपको बहुत परेशान कर रहा था। अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। इस अवसर का लाभ उठाएं और नए तरीके से काम करने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें। आपकी सारी परेशानियां हल हो जाएंगी और जिन्दगी सामान्य रूप से चलने लगेगी। आप मानसिक व भावनात्मक रूप से आगे बढ़ सकते हैं।

durga maa

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लाइफ पार्टनर या प्रेमी को लेकर आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। जिन विद्यार्थीयों पढ़ाई में मन न लगने की शिकायत मिलती थी उनका आ अब पढ़ाई में मन लगेगा। सेहत को लेकर बिगड़ा खान-पान आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है। किसी की बात को गलत समझ कर अपना मूड न बिगड़ने दें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर करने में सफल होंगे। युवा वर्ग यातायात नियमों का कठोरता के साथ पालन करे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। कुछ ईर्ष्यालु स्वभाव के सहकर्मी आपके कार्यों में बाधा डालने का प्रयास कर सकते हैं। इसके अलावा वे आपकी प्रतिष्ठा को भी धूमिल करने की कोशिश करेंगे। इस तरह के मामलों में आपको बहुत ही होशियारी से काम लेना होगा। किसी अपने वाले का व्यवहार समझ में न आएगा। आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे।

आपने Rashifal 14 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button