राशिफल

Rashifal 12 October: नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि 3 राशियों के संकट और विघ्न करेगी दूर

आज शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि है। नवरात्रि में सप्तमी तिथि मां कालरात्रि को समर्पित है। शास्त्रों में मां कालरात्रि को संकटों और विघ्न को दूर करने वाली देवी माना गया है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि मंगलवार 12 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 12 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नये काम की शुरूआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज आप कोई बड़ा काम कर सकते हैं। इससे आपको फायदा भी जरूर होगा। नौकरी कर रहे लोगो को अन्य क्षेत्रो से अच्छे ऑफर आयेंगे। ऐसे में किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें और उनके बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल करे। अनियमित दिनचर्या के कारण आपको थोड़ा आलस्य और थकान हो सकती है। संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं जो लाभ देंगे। कार्यस्थल में उन्नति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के मौके मिल सकते हैं। आप किसी बड़े से अपने पैसे और अपने पेशे से संबंधित सुझाव ले सकते है जो की आज फायदेमंद साबित होगा। नए लोगों से प्रोफेशनल संबंध बन सकते हैं। अचल संपत्ति से भी फायदा होगा। सेहत को लेकर गंभीर रहें। लाइफ पार्टनर की कुछ आदतें परेशान कर सकती हैं। आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे। खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर आप नौकरी करते हैं तो आज प्रमोशन के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा। साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। मकान बदलने से लाभ होगा। वैवाहिक यात्रा सफल रहेगी। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

maa kali

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। आज मान-सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। गृहस्थ सुख मिलेगा। सोच-समझकर बोलें। आज आपका कोई झूठ पकड़ा सकता है। आज आप नया काम शुरू करने से बचें। आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी के साथ विवाद होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा। समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति और कारोबार में बड़े फायदे के योग हैं। आप रूटीन से हटकर कुछ करना चाहते हैं तो आज आपको सावधान रहना चाहिए। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें। परिजनों के साथ आपका सुख से बीतेगा और कार्य पूर्ण होते रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अधिक मेहनत आपको करनी पड़ सकती है इसे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज आप घर पर बड़ा संतुष्टी भरा दिन बिताएंगे। आज आप अपने परिवार की सुंदरता को पहचानेंगे। उनके द्वारा दिया गया सहयोग आपके दिल को छू लेगा। आज दोपहर बाद कुछ तनाव भी आप महसूस कर सकते हैं। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। दोपहर तक कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। यदि बिज़नेस में दिक्कतें आ रही हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें। धन लाभ के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए। घर की महिलाएं कार्य को लेकर व्यस्त दिखेगी। नौकरी वालों के लिए समय ठीक नहीं है। तन और मन का आरोग्य अच्छा रहेगा। लेकिन पुराने रोगों के प्रति सावधान रहें। परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा। दोस्तों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जोखिम व जमानत के कार्य टालें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा। समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपके हालात चाहे जैसे भी हों अपना विश्वास बनाए रखें। समय पर कार्य न होने से तनाव रहेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। परिवार के वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है।

 

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपको अपनी सोच बदलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। आपकी रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में थोड़ी जिमेदारी बढ़ सकती है, पर शीघ्र सब ठीक हो जाएगा। जो स्टूडेंट्स कंपेटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे है उनका मन पढ़ाई में कम लगेगा। भविष्य को लेकर जो आशंका है, उस पर अपने दोस्तों से बात करें। कोई समाधान मिल जाएगा। समय की उपयोगिता को ध्यान में रखकर काम करें।

maa durga

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप पर मिथ्या आरोप लगने की संभावना है। काम के प्रति आपकी लापरवाही की वजह से आपके बॉस का पारा काफी बढ़ सकता है। बेहतर होगा आप पूरी एकाग्रता के साथ काम करने की कोशिश करें। नए कार्य के आरंभ में असफलता मिल सकती है। व्यापार में यदि आप किसी परिवर्तन के विषय में सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय अनुकूल नहीं है। आपको नियमित कामकाज से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल सकता है। स्त्री मित्रों से हानि हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। बिजनेस में खूब सफलता मिलेगी। कोई बड़ी डील साइन हो सकती है। जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार के साथ आनंद पूर्वक समय बिताएंगे। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता भी मिलेगी। इस राशि के अविवाहित लोगों के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। घर के सदस्यों के साथ तालमेल बना रहेगा। पैसों के मामले में आज का दिन कुछ ज्यादा ही खर्चीला रहेगा। अनावश्यक खर्चों से बचें। शादीशुदा लोगों को आज अपनी संतान की शिक्षा और नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। प्रोफेशनल लाइफ में उतार-चढ़ाव आने की संभावना बन रही है। आज प्रेम-प्रसंग के मामलों से खुद को दूर रखें।

आपने Rashifal 12 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button