बॉलीवुड

जैकी चैन ने बेटे के चरस फूंकने पर मांगी थी दुनिया से माफ़ी, वहीं शाहरुख खान ने अब तक क्या किया

इन दिनों बॉलीवुड के ‘सुपरस्टार’ शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन खान के कारण सुर्खियों में है. दरअसल मुंबई के तट से कुछ दूरी पर एक क्रूज़ शिप पर पड़े NCB के छापे के दौरान ड्रग्स के साथ कई लोग हिरासत में लिए गए, जिसमें आर्यन खान भी शामिल था. अब आर्यन खान (Aryan Khan) ड्रग्स लेने के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. आर्यन की गिरफ्तारी होने के बाद से ही किंग खान की मुश्किलें बढ़ी हुई है. हालांकि बेटे की ऐसी करतूतों के बाद भी फिल्म उद्योग के कई लोग शाहरुख के समर्थन में खड़े हुए है.

Shahrukh Khan and Jackie Chan Son Drug Case

इस बीच पूरी फिल्म इंडस्ट्री से ऐसा कोई भी नहीं है जो आर्यन द्वारा ड्रग्स के सेवन पर उंगली उठा रहा हो. बल्कि ये सितारे उसे बच्चा कहते हुए उसके सपोर्ट में ट्वीट तक कर रहे है. आज हम आपको इसी ड्रग्स से जुड़ा एक और दिलचस्प मामला बताते है. आज से 7 साल पहले, एक और विश्व प्रसिद्ध हस्ती ठीक ऐसी ही स्तिथि में थी जिसमे आज शाहरुख खान हैं. इन दोनों मसलों में अंतर ये था कि, शाहरुख से इतर उन्होंने अपने बेटे का बचाव करने के बजाए कानून का साथ दिया था.

चैन ने पूरी दुनिया को दिया था सबक

Jackie Chan Son Drug Case

हम जिस प्रसिद्ध हस्ती की बात कर रहे है वह कोई और नहीं बल्कि प्रसिद्ध मार्शल आर्ट्स विशेषज्ञ एवं हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन है. वर्ष 2014 में उनके बेटे जेसी चैन को ड्रग्स सेवन के चलते पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था. चीनी पुलिस ने उन्हें बीजिंग से गिरफ्तार किया था. इस मामले में चीनी पुलिस ने पुष्टि की थी कि उन्हें जेसी चैन के घर से 3.5 औंस से अधिक मारिजुआना हासिल हुई है. प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के मामले में एक्टर के 32 वर्षीय बेटे का जब मेडिकल किया गया तो वह पॉजिटिव आया था.

Jackie Chan Son Drug Case

एक ताइवानी फिल्म स्टार काई को और मिस्टर सॉन्ग के नाम से जाने जाने वाले एक तीसरे व्यक्ति के साथ वह पकड़ाया गया था. जिस पर संपत्ति में उजागर दवाओं को सर्कुलेट करने का आरोप लगा था. उस समय जैकी चैन खुद भी चीनी पुलिस के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल एंबेसडर थे और अपनी छवि की वजह से वह विभिन्न नशीली दवाओं के विरोधी आंदोलनों का चेहरा भी रहे थे. उस समय वह अक्सर सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थन में बयान दिया करते थे.

Jackie Chan

इस दौरान जब उनके बेटे की सच्चाई सभी के सामने आई तो अभिनेता ने मीडिया में आकर पूरी दुनिया से माफी मांगते हुए कहा, “मुझे बहुत शर्म आती है” इसके अलावा उन्होंने अपने बेटे पर अपनी निराशा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था, “मैं अपने बेटे की इस हरकत से बहुत दुःखी हूं और मुझे शर्म आती है”

जेसी चैन को सुनाई गई थी सजा

Jackie Chan Son Drug Case

ड्रग्स मामले में उस समय जैकी के बेटे जेसी चैन को छह महीने जेल की सजा सुनाई गई थी. इस दौरान स्वयं जेसी चैन ने अदालत में अपनी गलती को एक्सेप्ट किया था और साथ ही वादा भी किया था कि जैसे ही वह अपनी सजा पूरी करके बाहर आएगा तो वह एक आदर्श व्यक्ति का जीवन व्यतीत करेगा.

Back to top button