बॉलीवुड

रेखा के जिन दागी के 5 सब से गंदे विवाद, जिन्हे याद कर के आज भी लोग देते हैं गाली

हिंदी सिनेमा की बेहद लोकप्रिय अदाकारा रेखा ने अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती से तो दुनिया को दीवाना बनाया ही है वहीं वे अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब सुर्ख़ियों में रही हैं. रेखा की निजी ज़िंदगी से जुड़े कई विवाद रहे हैं जो आज भी शायद उन्हें याद आते होंगे तो वे सोच में पड़ जाती होंगी. उनकी ज़िंदगी से जुड़े ये विवाद शायद वे कभी नहीं भूल पाएंगी. आइए आज रेखा की निजी ज़िंदगी से जुड़े 5 ऐसे ही बड़े विवादों के बारे में बात करते हैं.

बी ग्रेड फिल्म में किया काम, बोल्ड सीन से मचाया तहलका…

rekha

रेखा ने 13 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. रेखा ने फिल्म ‘सावन भादो’ से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था लेकिन उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है. सुनील दत्त की मुख्य भूमिका वाली बी ग्रेड फिल्म ‘प्राण जाए पर वचन ना जाए’ में रेखा देखने को मिली थीं. फिल्म में रेखा के पोस्टर्स को देख उस समय काफी तहलका मचा था. वहीं अभिनेत्री ने तालाब में नहाने और बिना कपड़ों के बाहर आने के सीन से दर्शकों को हैरान कर दिया था.

एक्टर विश्वजीत ने जबरदस्ती किया ‘किस’…

Biswajit kissing actress rekha incidence

अब हम जो किस्सा आपको बताने जा रहे हैं उस पर तो बहुत बड़ा विवाद हो गया था. रेखा की उम्र महज 15 साल थी और साल 1969 में फिल्म ‘अंजाना सफर’ की शूटंग के दौरान वे जीवन के सबसे बुरे अनुभव से गुजरीं. फिल्म में उनके साथ थे अभिनेता विश्वजीत. दोनों के बीच जब फिल्म के एक गाने की शूटिंग हो रही थी तो विश्वजीत बहक गए थे. डायरेक्टर के कहने पर सीन शुरू हुआ.

रेखा को विश्वजीत किस करने लगे हालांकि कट बोलने के बाद भी विश्वजीत नहीं रुके और रेखा को वे लगातार 5 मिनट तक किस करते रहे. इस दौरान अभिनेता ने रेखा के होंठों को भी काट लिया था. रेखा इसके चलते खूब रोईं थीं.

13 साल छोटे अक्षय कुमार संग हुई इंटीमेट, अफेयर की भी उड़ी चर्चा…

rekha and akshay kumar

हिंदी सिनेमा के कई बड़े एक्टर्स के साथ रेखा का नाम जुड़ा है. वहीं हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ भी रेखा के अफ़ेयर की ख़बरें आई है. बता दें कि दोनों कलकारों ने साथ में भी काम किया है. दोनों को एक साथ फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में देखा गया था और इस दौरान दोनों कलाकारों के इंटीमेट सीन भी देखने को मिले थे. इस फिल्म के एक गाने ‘इन द नाइट नो कंट्रोल’ में अक्षय के साथ काफी बोल्ड सीन देकर चर्चाओं में आ गई थीं. लेकिन उन्हें इसके चलते काफी भला-बुरा भी सुनना पड़ा था.

शादीशुदा अमिताभ बच्चन से चला लंबा अफ़ेयर…

rekha

रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी बड़े पर्दे की सबसे चर्चित और पसंदीदा जोड़ी रही है. दोनों कलकारों ने साथ में आधा दर्जन से अधिक फिल्मों में काम किया और इसी बीच दोनों एक दूसरे को अपना दिल भी दे बैठे थे.

rekha

अमिताभ शादीशुदा होने के बावजूद रेखा से इश्क़ करने से खुद को रोक नहीं पाए. वहीं खुद रेखा भी ‘महानायक’ को दिल देने में पीछे नहीं रही. दोनों का अफ़ेयर साल 1976 में शुरू हुआ था और साल 1981 में इस रिश्ते का अंत हुआ था.

पति ने लगा ली फांसी…

rekha mukesh

रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी हालांकि 6 माह के भीतर ही दोनों का रिश्ता टूट गया था. जितनी जल्दी दोनों मिले, प्यार हुआ शादी हुई इतनी ही जल्दी दोनों तलाक लेकर अलग हो चुके थे.

rekha

रेखा से तलाक के बाद मुकेश तनाव में रहने लगे और उनका मन उनके बिजनेसमैन में भी नहीं लगता था. अपनी निजी ज़िंदगी से वे काफी परेशान हो गए थे. ऐसे में कथित रूप से मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली थी.

Back to top button