विशेष

देश की जनता को 251 रूपये में फ्रीडम-251 मोबाइल देने वाला मोहित गोयल चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने खोली फ्रीडम-251 मोबाइल देने वाले मोहित की पोथी,अपराध से भरा पड़ा है जीवन

मोहित गोयल नाम आप में से किन-किन लोगों को याद है? शायद नहीं याद होगा. हम बताते है, आज से कुछ साल पहले मोहित गोयल नाम के एक शख्स ने फ्रीडम-251 नाम से एक मोबाइल लॉन्च किया था. इस शख्स ने देश की जनता के साथ करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी. इस महाठग को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया है. इस बार इस पर अपने साढ़ू को झूठे मुकदमे में फसाने का आरोप लगा है. इस महाठग मोहित गोयल पर एक या दो नहीं बल्कि पूरे 48 मामले दर्ज है.

अब हालिया मामले में क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया कि, अगस्त 2020 में एक महिला ने दिल्ली के द्वारका पुलिस स्टेशन में विकास मित्तल नाम के एक शख्स खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करवाया था. शिकायत करने के बाद उस महिला के पास धमकी भरे फोन कॉल्स आने लगे. इसके बाद लोकल पुलिस द्वारा आरोपी विकास मित्तल को गिरफ्तार कर कर लिया गया था. इसके बाद भी पीड़ित महिला के पास धमकी के फोन आना बंद नहीं हुए. महिला को कहा जा रहा था ये केस वापस ले लो वरना जान से मार दिया जाएगा.

इतना सब होने के बाद सितंबर 2020 में जब पीड़ित महिला सिविल लाइन मेट्रो स्टेशन के पास काम कर रही थी तो वह शख्स वहां आया और उसे फिर से केस वापस लेने की धमकी देने लगा. इसके बाद इस मामले में सिविल लाइन थाने में एक और मुकदमा दर्ज किया गया. इस बार पुलिस के पास एक गवाह भी मोजूद था उसका नाम था सुमित यादव. इसके बाद सुमित यादव को भी इस मामले में 8 अक्टूबर 2020 से धमकी भरे कॉल्स आने लगे. सुमित यादव ने अपनी शिकायत में ये भी आरोप लगाया कि, जब वो हरियाणा के जींद में था उसके ऊपर गोलियां भी चलाई गईं थी. उसे जान से मारने की कोशिश की गई. इस मामले में जींद में भी FIR दर्ज की गई थी.

Mohit Goyal

इस मामले में पुलिस भी पूरी तरह जुटी थी लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हो पा रह था. क्योंकि जिस फोन नम्बर से धमकी दी जा रही थी, वो फेक नंबर था और उसकी लोकेशन भी बार बार बदल रही थी. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौपा गया. पूरी तफ्तीश के बाद आखिरकार क्राइम ब्रांच की टीम ने उस शख्स का पता लगा लिया जो धमकी वाले कॉल कर रहा था. उसका नाम विनीत कुमार था. विनीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. विनीत कुमार ने बताया कि इसके पीछे वह नहीं बल्कि महाठग मोहित गोयल है.

पुलिस की टीम ने मोहित को भी गिरफ्तार कर लिया. मोहित गोयल ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसने ही सुमित यादव के साथ मिलकर ये प्लान बनाया था. मोहित गोयल ने बताया कि, उसकी अपने साढ़ू विकास मित्तल के साथ पुरानी दुश्मनी है. मोहित को लगता रहा कि उसके ऊपर धोखाधड़ी के जितने भी मामले दर्ज हुए हैं वो सभी उसके साढ़ू की वजह से हुए हैं. इसीलिए उसने यह साजिश बनाई. मोहित गोयल को जब यह पता चला कि उसके साढू के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज हुआ है तो उसने ऐसा प्लान बनाया कि उसे कभी भी बेल ना मिल सके. अपने प्लान के तहत वह विकास मित्तल को फंसाता चला गया. क्राइम ब्रांच ने मामले मे तीन आरोपी महाठग मोहित गोयल, सुमित यादव और विनीत को गिरफ्तार कर लिया है.

Back to top button