बॉलीवुड

इंडियन आइडल से मशहूर हुए सिंगर म्यांग चांग हुए गायब, उनके पूर्वज चीन से आकर भारत में बसे थे

सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल ने कई कंटेस्टेंट को काफी ऊँची उड़ान दी है. मगर कुछ कंटेस्टेंट ऐसे भी रहे है जो समय के साथ गायब हो चुके है. एक्टर और इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट रह चुके म्यांग चांग (Meiyang Chang) भी इन्ही में से है. म्यांग चांग (Meiyang Chang) को कभी जबरदस्त पॉपुलरिटी मिली थी. वह इंडियन आइडल 3 में नज़र आये थे. म्यांग रियलिटी शोज के अलाव फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. 6 अक्टूबर 1982 को झारखंड के धनबाद में जन्मे म्यांग 39 साल के हो चुके है.

meiyang chang

म्यांग चांग (Meiyang Chang) ने अपनी शुरूआती पढ़ाई धनबाद, देहरादून, मसूरी और बेंगलूर से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने बेंगलुरु के वीएस डेंटल कालेज एंड हॉस्पिटल से साल 2005 में डेंटिस्ट की डिग्री प्राप्त की थी. डेंटिस्ट की डिग्री लेने वाले म्यांग का दिल गायिकी में ही लगता था. म्यांग चांग ने इंडियन आइडल का ऑडिशन दिया और फिर उसके बाद उनके रास्ते खुलते चले गए. म्यांग चांग इंडियन आइडल सीजन 3 में टॉप फाइव फाइनलिस्ट बनने के बाद शो से बाहर हो गए थे.

meiyang chang

म्यांग चांग ने भले ही यह शो नहीं जीता हो लेकिन लोगों का दिल जरूर जीता था. इसके बाद वह इंडियन आइडल सीजन चार में बतौर होस्ट नजर आए. उन्होंने सभी को काफी एंटरटेन किया था. इतना ही नहीं म्यांग दक्षिण अफ्रीका में खेले गए आईपीएल-2 को भी होस्ट करते नज़र आये थे. टीवी में काम करने के बाद वह बॉलीवुड में भी नज़र आए. साल 2010 में यशराज की मूवी बदमाश कंपनी में वो शाहिद कपूर, अनुष्का शर्मा के साथ दिखे थे. इसके बाद उन्होंने सलमान खान की फिल्म सुल्तान में भी उन्होंने काम किया था. वह कई हिट्स म्यूजिक वीडियो में भी नज़र आए थे.

meiyang chang

म्यांग चांग ने मार्च 2011 में झलक दिखला जा-4 में भी पार्टिसिपेट किया था. इस शो में उन्होंने शानदार डांस किया और इस शो को वह जीत गए थे. आपको बता दें कि म्यांग के पूर्वज 18वीं शताब्दी में चीन से भारत आकर झारखंड में रहने लगे थे. उनके पूर्वज चीन के हुबई के रहने वाले थे. उनके दादा-दादी चीन से आकर झारखंड में बसे थे और म्यांग तीसरी पीढ़ी हैं. म्यांग की कई पीढ़िया भारत में ही गुजरी है बावजूद इसके उनके साथ भेदभाव होता है. पिछले दिनों ही म्यांग कोरोना वायरस के चलते नस्लभेदी टिपण्णी के शिकार हुए थे.

meiyang chang

meiyang chang

meiyang chang

नस्लभेदी टिपण्णी से आहत हुए, म्यांग चांग ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने लिखा था, “माई नेम इज चैंग, आईएम नॉट ए टेरोरिस्ट. म्यांग चांग की निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो उनका नाम बॉलीवुड सिंगर मोनाली ठाकुर के साथ जुड़ चुका है. खबरे या भी सामने आई थी कि दोनों एक दूसरे को डेट कर चुके है. म्यांग चार भाषा हिंदी, अंग्रेजी, कन्नड और गुजराती के जानकार हैं.

meiyang chang

म्यांग चांग एक होस्ट के रूप में पहले ही खुद को स्थापित कर चुके हैं. वो कई तरह के शो को होस्ट करते हुए नजर आ चुके है. तो वहीं, म्यांग चांग अब 1962: द वार इन द हिल्स में नजर आएंगे. इन दिनों म्यांग पर्दें से थोड़ी दूरी बनाये रखते है. वह सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेवलिंग को लेकर कई तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

Back to top button