राशिफल

Rashifal 9 October: आज का दिन इन 7 राश‍ियों के ल‍िए रहेगा शुभ, खुश होकर ये सौगात देंगे शनिदेव

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 9 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 9 October 2021

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मदद मिलेगी और काम समय पर पूरे होंगे। समय भी आराम से बीतेगा। आज नौकरी में विवाद हो सकता है। प्रेम सम्बन्धों के लिये आज का दिन ठीक है। आज लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आज के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। संतान पक्ष से सहयोग मिलेगा। करियर को लेकर चिंता खत्म होगी। ऑफिस में भी आपको सभी का सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे। आज लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। आर्थिक पक्ष पहले से काफी बढ़िया रहेगा। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। प्रेमी के साथ खास पल बिता सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामलों को लेकर चिंता रहेगी। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। सफलता मिलेगी। व्यापारी वर्ग के लिये नई योजनाएं शुरू करने के लिये आज का दिन शुभ है। नौकरी में अधिक काम की शिकायत रह सकती है हालांकि आज पदोन्नति भी मिल सकती है। कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। आप अपनी निर्णय क्षमता पर ध्यान दें और अपने दिल की बात जरूर सुनें। बिजनेस में सफलता मिलेगी। हेल्थ में सुधार होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धार्मिक यात्रा का दिन है। दाम्पत्य जीवन में ईगो को स्थान मत दें। आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। आज आनंद की प्राप्ति के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। अत्यधिक खर्च होने की संभावना है। आपको अपने स्वभाव के ऊपर नियंत्रण रखने आवश्यकता है। अन्यथा किसी के साथ मतभेद पैदा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। कारोबार करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है। वरिष्ठ वक्तियों का मार्गदर्शन मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। बिना सोचे-समझे किसी की बात में न आएं। परिवार में किसी की तबियत खराब हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप निरंतर परिश्रम और प्रयास से उन्नति की दिशा में बढ़ रहे हैं। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए टाइम-टेबल बनाने की जरूरत है। रोमांटिक विचारों में खोए रह सकते हैं। परिवार के लोगों की मदद मिल सकती है। नजदीकी रिश्ते आपके लिए बहुत खास हो सकते हैं। किसी नए व्यक्ति से भी मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। परिवार में अगर कुछ दिनों से रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, तो आज जीवनसाथी की मदद से उनमें सुधार आयेगा।

shanidev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कानून से जुड़े हुए मामले आज आपको परेशान कर सकते हैं। कोई भी ऑफिशल निर्णय से पहले बहुत सोच समझकर कदम उठाने की जरूरत है। कर्मचारियों से काम लेने के लिए व्यवहार नरम रखें। कार्यस्थल पर कर्मचारी कम होने से तनाव बढ़ेगा। यदि आप एक विद्यार्थी हैं तो आज का दिन आपकी कल्पनाओं के प्रतिकूल रहेगा। आने-जाने में दुर्घटना का भय रहेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है। मन की बात कहने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। आपका खोया हुआ आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज तय होने वाले संबंध लंबे समय तक चल सकते हैं। लव लाइफ सुखद और प्रसन्नतादायक रहेगी। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। मन चंचल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान रहें। आज वाहन दुर्घटना की आशंका है, यात्रा करते वक्त अलर्ट रहने की जरूरत है। ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्य की सूचना मिलेगी। ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं। दिन आपके लिए ठीक है। व्यापार के प्रति आज आपको अधिक रुचि रह सकती है। आज नौकरी में आपके और अधिकारियों के बीच उचित समन्वय रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप का खर्च बढ़ सकता है इसलिए आपको ध्यान रखना होगा। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। राज्य-मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक रहेगी। आलस्य से दूर रहने की जरूरत है। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। अधिकारियों के पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। संतान की चिंता सताएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप थोड़े रोमांटिक हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। आपके मन में नए – नए विचार उत्पन्न होंगे। सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में मन लगा रहेगा। समाज सेवा भी कर सकते है। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आज आप कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे जीवन जीने की शैली का ज्ञान होगा। नौकरी में पद और पराक्रम बढ़ेगा। प्रेमी से विवाद हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। राजनैतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। नए अनुबंधों के द्वारा पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शिक्षा सफलता का मूलमंत्र है। भाई-बंधुओं के साथ आवश्यक चर्चा करेंगे। आज पारिवारिक सुख में कमी और जीवनसाथी से मतभेद होने का योग बन रहा है। रात्रि में कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ेगा।

आपने Rashifal 9 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button