बॉलीवुड

इन हालातों में एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा को बनाया था दूसरा पति, फ़िल्मी है कपल की लव स्टोरी

 

ऐसे आशुतोष राणा ने जीता था रेणुका शहाणे का दिल, फिर तलाकशुदा और 2 साल बड़ी एक्ट्रेस से की शादी

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा रेणुका शहाणे और मशहूर अभिनेता आशुतोष राणा की जोड़ी काफी लोकप्रिय है. दोनों ने प्रेम विवाह किया था और दोनों की प्रेम कहानी उनके पेशे की तरह ही बेहद फ़िल्मी दिखाई पड़ती है. आइए आज आपको इस कपल की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं. हम जानेंगे कि कैसे ये दोनों कलाकार एक दूसरे के करीब आए और फिर इनका जन्मों-जनम तक का बंधन बंध गया.

ashutosh rana and renuka shahane

बता दें कि, आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे दोनों ही फ़िल्म इंडस्ट्री का चर्चित नाम है. रेणुका ने तो कुछ एक फिल्मों में काम किया और वे दर्शकों को पसंद भी आई वहीं आशुतोष भी लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं और अब तक वे कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं. साइड और सहायक रोल से लेकर फिल्मों में उन्होंने खूंखार विलेन के रूप में भी काम किया है.

ashutosh rana and renuka shahane

बता दें कि रेणुका और आशुतोष राणा की शादी को 20 साल हो गए हैं. दोनों साल 2001 में सात फेरे लेकर शदी के बंधन में बंध गए थे. बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाक़ात डायरेक्टर हंसल मेहता की वजह से हो पाई थी. दरअसल, दोनों हंसल की एक फ़िल्म के चलते साथ आए थे और सेट पर दोनों को इस दौरान गायिका राजेश्वरी सचदेव ने मिलवाया था.

ashutosh rana and renuka shahane

बताया जाता है कि रेणुका के बारे में तब आशुतोष थोड़ा-बहुत जानते थे जबकि रेणुका को आशुतोष के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी. हालांकि रेणुका को पहली बार में देखते ही आशुतोष उन पर अपना दिल हार बैठे थे. पहली ही मुलाक़ात में रेणुका से आशुतोष ने यह कह दिया था कि वे उनके बहुत बड़े फैन हैं. इस बात का ख़ुलासा खुद अभिनता ने अपने एक साक्षात्कार में किया था.

आशुतोष ने अपने एक साक्षात्कार में पहली मुलाक़ात के बारे में बात करते हुए कहा था कि उन्होंने रेणुका से कहा था- ‘हम आपके बड़े प्रशंसक हैं.’ रेणुका, आशुतोष की बात से काफी खुश थी.

ashutosh rana and renuka shahane

पहली मुलाक़ात के कई महीनों तक दोनों का मिलना नहीं हुआ. रेणुका के दिल में आशुतोष के लिए कुछ नहीं था हालांकि आशुतोष तो रेणुका को पसंद करने लगे थे. लेकिन दोनों का मिलना किस्मत में लिखा था और फिर 1998 के अंत में दोनों की मुलाक़ात दोबारा हुई और फिर यह सिलसिला चलता रहा. मुलाकातें बढ़ती गई तो दोनों की दोस्ती भी गहरी होती गई. वहीं जल्द ही यह दोस्ती प्यार में बदल गई.

ashutosh rana and renuka shahane

आशुतोष ने बताया था कि, ‘मैंने ठान लिया था कि मैं रेणुका को आई लव यू कहने को मजबूर कर दूंगा. एक किस्से का जिक्र करते हुए अभिनेता ने कहा था कि, ‘रेणुका गोवा में शूटिंग कर रही थीं तो मैंने उन्हें फोन पर एक कविता सुनाई. इस कविता में मैंने इकरार, इनकार, खामोशी, खालीपन और झुकी निगाहें, सब कुछ लिखा था. इस कविता को सुनने के बाद रेणुका ने मुझे आई लव यू कह दिया था. ये सुनकर मैं खुशी से पागल हो गया था, लेकिन मैंने उनसे कहा था- मिलकर बात करते हैं.’

तलाकशुदा थीं रेणुका…

ashutosh rana and renuka shahane

आशुतोष से पहले रेणुका एक और शादी कर चुकी थी. उनकी पहली शादी मराठी थिएटर के डायरेक्टर विजय केनकरे से हुई थी लेकिन दोनों का रिश्ता लंबा नहीं टिक सका और दोनों ने तलाक लेकर अपनी राहें अलग कर ली थी. तलाक होने के कारण रेणुका दूसरी शादी को लेकर असमंजसम में थीं. हालांकि ढाई साल तक रिश्ते में रहने के बाद धूमधाम से आशुतोष और रेणुका की शादी साल 2001 में हुई. आज दोनों के दो बेटे है. एक का नाम शौर्यमान और एक का नाम सत्येंद्र राणा है.

ashutosh rana and renuka shahane

Back to top button
?>