बॉलीवुड

आलिया भट्ट के पापा को देखते ही विनोद खन्ना ने जड़ दिए कई थप्पड़, इस वजह से एक्टर को आया था गुस्सा

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई ऐसे स्टार्स है जिनके बीच दोस्ती का बेहद गहरा रिश्ता है या था. दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता विनोद खन्ना एवं हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट भी एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त थे. दोनों दिग्गजों के बीच बहुत मजबूत दोस्ती थी और इस जोड़ी ने साथ में भी फिल्मों में काम किया था.

vinod khanna and mahesh bhatt

विनोद खन्ना तो करीब चार साल पहले इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं हालांकि उनसे जुड़े किस्से आज भी बेहद चर्चित है. बता दें कि अपने करियर में जब विनोद शिखर पर थे तब वे सब कुछ छोड़कर ओशो रजनीश ( Osho Rajnish) के आश्रम चले गए थे. ऐसा उन्होंने महेश भट्ट के कहने पर ही किया था. वहीं महेश के कहने पर ही विनोद खन्ना ने उनके भाई मुकेश भट्ट को अपना सेक्रेटरी रखा था. लेकिन एक बार महेश और विनोद के बीच बात बिगड़ गई थी. विनोद ने गुस्से में महेश को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए थे. हालांकि ऐसा क्यों, कब और कहां हुआ था ? आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

vinod khanna and mahesh bhatt

80 के दशक में विनोद खन्ना ने हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम कमाया. इस दौरान उन्होंने बहुत शानदार काम किया और उनका करियर शिखर पर था. इसी बीच उनके सिर से मां का साया उठ गया. मां के निधन से विनोद बुरी तरह टूट गए थे. इस दर्द में महेश ने विनोद को ओशो रजनीश के आश्रम में जाने और आध्यात्म से जुड़ने की सलाह दी. विनोद ने महेश की बात सुनी और वे सब कुछ छोड़कर वे चले गए.

vinod khanna

बताया जाता है कि विनोद खन्ना कुछ सालों तक ओशो रजनीश के आश्रम में रहे और एक संन्यासी की तरह जीवन जीया. हालांकि फिर वे लौट आए थे और उन्होंने हिंदी सिनेमा में भी वापसी की. एक बार महेश भट्ट ने अपने साक्षात्कार में खुलासा करते हुए बताया था कि, ‘तब मेरे पास पैसा नहीं था. विनोद ही मेरी देखभाल करते थे और मेरी ट्रेवलिंग का खर्चा उठाते थे.’

vinod khanna and mahesh bhatt

विनोद की हिंदी सिनेमा में वापसी फिल्म ‘इंसाफ’ से हुई थी. फिल्म हिट रही थी और इसे देखते हुए महेश ने भाई मुकेश के साथ मिलकर फिल्म ‘जुर्म’ पर काम शुरू कर दिया और विनोद को फिल्म में काम करने के लिए कहा. हालांकि महेश, विनोद को फिल्म के लिए पैसे नहीं दे रहे थे और ऐसे में दोनों के बीच बात बिगड़ने लगी. जब पैसे के लिए महेश की तरह से आनाकानी और देरी होने लगी तो विनोद ने नाराजगी जाहिर की और लगातार 40 दिन तक शूटिंग कैंसिल करवा दी.

vinod khanna and mahesh bhatt

इस घटना से विनोद और महेश के रिश्ते में अधिक दरार पैदा हो गई. विनोद को फिल्म के लिए महेश से पैसे नहीं मिल रहे थे तो वे शूटिंग कैंसिल करते रहे वहीं दूसरी ओर अब महेश ने विनोद के ख़िलाफ़ सार्वजनिक स्थानों पर भी बोलना शुरू कर दिया. कुछ समय तक विनोद ने कुछ नहीं कहा हालांकि उनके सब्र का बांध टूटा और महेश भट्ट को उन्होंने अपने जोरदार थप्पड़ों से जवाब दिया.

vinod khanna and mahesh bhatt 3

एक दिन महेश और विनोद स्टूडियो में आमने-सामने हो गए. महेश को देखते ही विनोद गुस्सा में आ गए और महेश को विनोद ने एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए. इस घटना के साथ दोनों की पुरानी दोस्ती का भी अंत हो गया था.

vinod khanna and mahesh bhatt

Back to top button