बॉलीवुड

शादी करके बुरी फंसी सनी देओल की ये 6 एक्ट्रेस, पति से नहीं मिला प्यार, सभी को लेना पड़ा तलाक

2 -2 शादी कर चुकी है सनी देओल की ये अभिनेत्रियां और 4 एक्ट्रेस तो तलाक के बाद अकेले ही कर रही गुजारा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनता और भाजपा नेता सनी देओल ने साल 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से फिल्मों में कदम रखे थे. अपने करियर में सनी ने कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया. वहीं उनके साथ काम करने वाली कई एक्ट्रेसेस ऐसी है जिनकी शादीशुदा जिंदग सफ़ल नहीं रही और अपने पतियों से तलाक लेकर वे अलग हो गई. आइए सनी की ऐसी ही 6 एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं.

सोनम…

actress sonam

अभिनेत्री सोनम ‘ओय-ओय गर्ल’ के नाम से भी जानी जाती है. दरअसल, सनी और सोनम ने साथ में फिल्म ‘त्रिदेव में काम किया था और फिल्म सुपरहिट रही थी. वहीं फिल्म का गाना ओय-ओय भी काफी पसंद किया गया था जो कि सोनम पर फिल्माया गया था.

actress sonam

सोनम जब महज 18 साल की थी तब ही वे शादी के बंधन में बंध गई थी. उन्होंने अपनी ही फिल्म ‘त्रिदेव’ के निर्देशक राजीव राय से शादी की थी हालांकि यह रिश्ता जल्द ही टूट गया था. दोनों ने साल 2001 में ही एक दूसरे से दूरी बना ली थी और अलग-अलग रहने लगे थे. वहीं साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया था.

अर्चना पूरन सिंह…

Archana Puran Singh

अर्चना पूरन सिंह सिनेमा जगत का एक मशहूर नाम है. इन दिनों ‘द कपिल शर्मा’ शो में नज़र आ रही अर्चना अपने समय में एक बेहद बोल्ड अभिनेत्री रह चुकी हैं. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. वहीं सनी के साथ उनकी जोड़ी भी कई फिल्मों में जमी.

Archana Puran Singh and parmeet sethi

अर्चना ने दूसरी शादी अभिनेता परमीत सेठी से की थी हालांकि इससे पहले अभिनेत्री ने एक और शादी की थी. उनकी पहली शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी थी और उन्होंने तलाक ले लिया था.

फराह नाज…

sunny deol and farah naaz

सनी देओल और फरहा नाज ने साथ में फिल्म यतीम में काम किया था. फराह नाज ने दो शादियां की है. अभिनेत्री की पहली शादी अभिनेता बिंदु दारा सिंह से साल 1996 में हुई थी और साल 2002 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे.

farah

वहीं बाद में फराह ने दूसरी शादी साल 2003 में सुमित सहगल से की थी. यह आपको जानकारी के लिए बता दें कि, फराह नाज मशहूर अदाकारा तब्बू की बड़ी बहन हैं.

अमृता सिंह…

अमृता सिंह का नाम भी इस सूची में शामिल है. गौरतलब है कि सनी और अमृता का डेब्यू साथ में हुआ था. दोनों ने साल 1983 में फिल्म ‘बेताब’ में काम किया था.

saif-ali-khan-and-amrita-singh

अमृता ने साल 1991 में सैफ अली खान से प्रेम विवाह किया था लेकिन शादी के 13 साल बाद दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया था. इन दोनों कलाकारों ने साल 2004 में अपनी 13 साल पुरानी शादी तोड़ ली थी. सैफ और अमृता सिंह दो बच्चों के माता-पिता बने थे. बेटी का नाम सारा अली खान है जो कि फिल्मों में काम कर रही है वहीं कपल ने बेटे का नाम इब्राहिम अली खान रखा था.

जया प्रदा…

jaya prada

मशहूर अदाकारा जया प्रदा के साथ सनी ने जबरदस्त, वीरता और मजबूर जैसी फिल्मों में काम किया. जया ने शादीशुदा श्रीकांत नाहटा से शादी की थी और उनकी विवाहित ज़िंदगी ठीकठाक नहीं रही.

jaya prada

जल्द ही दोनों अलग-अलग रहने लगे थे. गौरतलब है 70 और 80 के दशम में जया हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम थी. जबकि अब वे राजनीति में सक्रिय है. वे भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं.

करिश्मा कपूर…

इस सूची में सुपरहिट अदाकारा करिश्मा कपूर का नाम भी शामिल हैं. कपूर खानदान की चर्चित कलाकार करिश्मा ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी. यह फिल्म साल 1991 में आई थी. 90 के दशक में करिश्मा ने कई सुपरहिट फ़िल्में दी और इसी दौरान उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म जीत और अजय में काम किया.

karishma kapoor

बता दें कि करिश्मा की शादी साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. हालांकि साल 2016 में कपल ने तलाक ले लिया था. दोनों के दो बच्चे हुए एक बेटा किआन राज कपूर और एक बेटी समायरा कपूर. करिश्मा अब अकेले अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं.

Back to top button