बॉलीवुड

आर्यन खान के साथ शर्ट उतार गंदे जोक्स सुनाते थे शाहरुख खान, कहा- मैं अच्छा बाप नहीं हूं

शाहरुख को नई-नई गालियां सिखाता था आर्यन खान, दोनों साथ मिलकर सुनाते थे डर्टी जोक्स

शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान इन दिनों ड्रग्स केस को लेकर चर्चा में छाया हुआ है। इस केस से नाम जुड़ने के बाद से लोग शाहरुख खान की पेरेंटिंग पर सवाल भी उठाने लगे हैं। इस बीच हम आपको शाहरुख खान के वह पुराने इंटरव्यूज बताने जा रहे हैं जिसमें उन्होंने अपने बच्चों आर्यन खान, अबराम खान और सुहाना की परवरिश को लेकर बात की थी।

एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने अपने सबसे छोटे बेटे अबराम खान का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि एक दिन मैंने अबराम को अपने पास बुलाया लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद शाहरुख के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे। उन्होंने ये तक सोच लिया कि वे एक अच्छे पिता है भी या नहीं? शाहरुख ने ये किस्सा सुनाते हुए कहा था कि ‘एक बार में अबराम के साथ बैठा हुआ था। तब मैंने उसे अपने करीब आने को कहा। हालांकि वह मेरे पास आने की बजाय वहाँ से चला गया। मेरे पास आकर बैठा भी नहीं’।

शाहरुख ने आगे कहा कि ‘इस घटना के बाद मेरे मन में ऐसे ख्याल आने लगे कि मैं एक अच्छा बाप नहीं हूं। क्या मैंने उसे प्यार नहीं दिया? कहीं ऐसा तो नहीं कि मैं फिल्मों में अधिक टाइम देता हूं और बच्चों के साथ ज्यादा वक्त नहीं गुजार पाता? मुझे लगा कि एक दिन ये किसी लड़की के साथ आकर खड़ा हो जाएगा और बोलेगा काट कर कालीन में हीरों के पैबंद नहीं लगाए जाते, मैं छोड़कर जा रहा हूं तुम्हें।

एक अन्य इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि वह खुद को एक प्रोटेक्टिव पिता नहीं मानते हैं। लोगों को दिखने में भले ऐसा लगता होगा कि वे अपने बच्चों को लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हैं, लेकिन ऐसा है नहीं। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘मैं एक प्रोटेक्टिव पिता की तरह नजर जरूर आता हूं लेकिन ऐसा नहीं है। आप उनकी लाइफ को लीड नहीं कर सकते।’

अबराम को लेकर शाहरुख ने एक मजेदार किस्सा साझा किया था। उन्होंने बताया था कि जब भी मेरी कोई फिल्म टीवी पर आती है और मैं उसमें कोई फाइट सीन करता हूं तो अबराम उसे रियल समझता है। फिर जब वह उन लोगों से मिलता है तो उन्हें बुरी नजरों से देखता है। फिल्म ‘दिलवाले’ वाला सीन देख उसने काजोल के साथ यही किया। वहीं ‘रईस’ देखने के बाद उसने नवाज भाई पर नाराजगी जताई थी।

शाहरुख के अनुसार वह एक कूल पिता हैं। उन्होंने अपने और बड़े बेटे आर्यन खान के रिश्ते का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि मैं जब भी आर्यन के साथ होता हूं तो हम दोनों शर्टलेस हो जाते हैं। हम एक साथ बहुत समय बिताते हैं। दोनों एक दूसरे के साथ कुछ गंदे जोक्स भी शेयर करते हैं। वह मुझे नई नई गालियां सिखाने को हमेशा उत्साहित रहता है। मैं दिल्ली से हूं, इस उम्र में हिंदी भाषा में गाली देने के दौर से गुजर चुका हूं। मैं उससे बोलता हूं कि मैं तुम्हें इस गाली का दूसरा वर्जन सिखाऊंगा। यह बहुत कूल है।’

वैसे आपको शाहरुख खान बतौर पिता कैसे लगते हैं?

Back to top button