अध्यात्म

जानें नवरात्री में किन राशि पर बरस रही है मातारानी की कृपा, 3 राशिवालों को फायदा ही फायदा है

मां दुर्गा की उपासना का पर्व शारदीय नवरात्रि आज यानी 07 अक्टूबर से शुरू हो चुका है. ये 7 अक्टूबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक चलने वाला है. 15 अक्टूबर को दशहरा या विजयादशमी का त्योहार मनाया जाएगा. ये पर्व नौ दिनों का है और इस अवधि में माता दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा की जाती है. माता के भक्त इस दौरान माता का आशीर्वाद पाने के लिए दृढ़ विश्वास के साथ उनकी उपासना करते है. इस दौरान कई मंत्रो का पाठ किया जाता है. साथ ही मां दुर्गा के अलग-अलग रूपों के लिए प्रसाद चढ़ाया जाता है.

आपको बता दें कि ये शुक्ल पक्ष की अवधि है, इसलिए चंद्रमा हर दिन तेज होता जा रहा है. साथ ही अधिक ऊर्जा फैला रहा है. ज्योतिष में चंद्रमा मन और भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है, उज्ज्वल चंद्रमा और त्योहार के कारण आनंदमय वातावरण के साथ, भक्त काफी प्रसन्न महसूस करते हैं. आपको बताते हैं कि नवरात्रि 2021 का आपकी राशि पर कैसा असर होने वाला है.

मेष राशि
मेष राशि राशि वालो के लिए आमदनी के नए रास्ते खुलते जा रहे है. इस समय आपका मन असमंजस की स्थिति में हो सकता है. शांत रहने का प्रयास करें और क्रोध से दुरी रखे.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातकों को बाहर से सहयोग मिलेगा. अप्रत्याशित अवसर मिल सकता है. आप अपने सेवकों के साथ दुर्व्यवहार न करें.

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालो के लिए उनके पूर्व में किये गए प्रयास का फल प्राप्त करने का समय आ चुका है. नौकरी से जुड़ी कुछ समस्याएं सुलझेंगी. आप अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें.

कर्क राशि
इस राशि के जातकों को नौकरी में प्रशंसा मिल सकती है और पदोन्नति के भी योग भी अच्छे बन रहे हैं. इसके अलावा नए स्रोत से आमदनी हो सकती है. विलासिता पर पैसा बर्बाद न करें.

Navratri 2021 effect on 12 Zodiac

सिंह राशि
इन लोगों के व्यवसाय से जुड़े कुछ मामले सुलझ सकते हैं. इन्हे आसानी से धन लाभ हो सकता है. अपने उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें.

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों को सफलता प्राप्त करने के लिए कहीं से सहयोग प्राप्त हो सकता है. एक से अधिक नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. लेकिन नौकरी बदलने से पहले सोचें.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. नौकरी की समस्या का समाधान मिल सकता है. इन लोगों का मन अस्थिर रह सकता है. किसी भी सरकारी नियम पर बहस या तोड़फोड़ न करें.

वृश्चिक राशि
इन लोगों की आर्थिक स्थिति अनुकूल हो सकती है. आपके लिए व्यापार के नए अवसर देखने को मिल रहे हैं. महिलाओं को सम्मान दें.

धनु राशि
आपको अपनी पसंद की नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. इन जातकों के लिए बेरोजगारी का दौर समाप्त हो सकता है. कुछ संपत्ति लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं. किसी से भी तीखी बहस से बचें.

मकर राशि
इस राशि के जातकों के लिए पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन इन्हे अपने करियर में कुछ गड़बड़ी देखने को मिल सकती है. नौकरी में आपको कुछ फायदा मिल सकता है. वृद्धजनों को प्रणाम करें.

maa durga

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए व्यापार लाभ के स्रोत बढ़ सकते हैं. नौकरी में आने वाली कुछ रुकावटें खत्म हो सकती हैं. कुछ उलझनें सुलझ सकती हैं.

मीन राशि
मीन राशि वालो को इस समय में अपने मित्रो का सहयोग मिल सकता है. नौकरी में स्थिरता मिल सकती है. किसी संपत्ति से लाभ के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं लेकिन शांत रहने की कोशिश करें और अनावश्यक बहस किसी से न करे.

Back to top button