बॉलीवुड

शाहरुख के बेटे आर्यन ही नहीं, बल्कि ये स्टार किड्स भी ड्रग्स मामले में जा चुके हैं जेल…

बॉलीवुड में ‘डॉन’ के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन पर दोस्तों के साथ मिलकर ड्रग्स का सेवन और उसका लेन-देन करने का आरोप है। फिलहाल आर्यन खान एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की हिरासत में हैं। बॉलीवुड स्टारकिड और बॉलीवुड सितारे से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है।

आर्यन खान से पहले भी बहुत से स्टारकिड और सितारे ड्रग्स केस की वजह से विवादों में आ चुके हैं। तो आइए जानते है उन्हीं सितारों के बारे में…

संजय दत्त…

संजय दत्त बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जो खुलकर अपनी ड्रग्स की लत पर बात कर चुके हैं। जी हां संजय दत्त कई मीडिया इंटरव्यू और आयोजन में खुलकर अपनी ड्रग्स की लत पर बात करते हैं और उनकी बायोपिक संजू में भी उनकी ड्रग्स की लत को दिखाया गया है। बता दें कि संजय दत्त के अनुसार वह करीब 9 सालों तक इसकी लत से जूझते रहे। जिसके जाल से निकलने में उन्हें काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ा।

फरदीन खान…

Apart from Aryan, these stars have gone to jail for drugs

बता दें कि अभिनेता फरदीन को साल 2001 में 9 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसी साल, अभिनेता ने अपनी ड्रग्स की लत से छुटकारा पाने का फैसला किया और वह ड्रग्स के लत को खत्म करने में कामयाब रहे। अब, अभिनेता 11 साल बाद अपनी वापसी करने जा रहें हैं। वह जल्द ही संजय गुप्ता की फिल्म ‘विस्फोट’ में रितेश देशमुख के साथ सह-कलाकार होंगे।

ममता कुलकर्णी…

ममता कुलकर्णी 90 के दशक की मशहूर और चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं। ममता कुलकर्णी को जून 2018 में एक बड़े ड्रग रैकेट में आरोपी बनाया गया था। ठाणे पुलिस ने 20 टन एफेड्रिन जब्त किया था। कथित तौर पर, छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा 2,000 करोड़ रुपये का ड्रग जब्त किया गया था। अब ममता कुलकर्णी देश के बाहर रहती हैं।

अरमान कोहली…

जानी दुश्मन- एक अनोखी कहानी और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता अरमान कोहली को इस साल 28 अगस्त को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से पहले एनसीबी ने अरमान के घर पर रेड मारी थी। इस दौरान उन्हें अभिनेता के घर से एक ग्राम से अधिक कोकीन मिली थी। बता दें कि अरमान कोहली, बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली के बेटे हैं।

कॉमेडियन भारती सिंह…

भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को एनसीबी ने पिछले साल 21 नवम्बर को गिरफ्तार किया था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, छापे में उनके घर से एनसीबी ने 86.50 ग्राम गांजा बरामद किया था। दोनों को मजिस्ट्रेट कोर्ट से 15000 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गई थी। भारती के घर से गांजा की जो मात्रा बरामद हुई थी, वह स्मॉल क्वांटिटी श्रेणी में आता है, जिसकी ऊपरी सीमा 1000 ग्राम है। नारकोटिक्स, ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के अनुसार, ऐसे मामले में अधिकतम सज़ा एक साल की जेल या दस हज़ार रुपये ज़ुर्माना हो सकता है।

रिया चक्रवर्ती…

पिछले साल ड्रग्स से जुड़े आरोपों में गिरफ्तार होने के बाद से रिया चक्रवर्ती फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। अभिनेत्री पर कथित तौर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 20 (बी) (ii), 22, 27 ए, 28, 29 और 30 के साथ पठित धारा 8 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। भायखला जेल में 28 दिन बिताने के बाद, अभिनेत्री को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा किया गया था।

Back to top button