राशिफल

Rashifal 7 October: आज का दिन इन 3 राश‍ियों के ल‍िए लाया है सफलता का संदेश, कुसंगति से बचें

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 7 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 7 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज आप किसी कठिन कार्य को बहुत ही आसानी से पूरा कर सकेंगे। व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। आपकी कोई अटकी हुई योजना आगे बढ़ सकती है। सेहत में उतार चढ़ाव रहेगा। नौकरी में परिवर्तन या स्‍थानांतरण संभव है। रुका धन मिल सकता है। परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पुराने किसी नुकसान की भरपाई हो सकती है। काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा हो सकती है। पैसों से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी। नई संपत्ति खरीदने का मन बनेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोई अपना ही धोखा दे सकता है। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे आपका मन खुश रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कोई पुराना दुश्मन सामने आ सकता है। किसी पर ज्यादा भरोसा न करें। विवाद से क्लेश हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दिन की शुरुआत आनंदप्रद रहेगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। कार्यस्थल पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपको एक अलग पहचान मिलेगी। आज आलस्य से बचें नहीं तो बने काम बिगड़ सकते हैं साथ ही कार्यो में रुकावट आ सकती है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फायदेमंद साबित होगी। कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है।

Ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

झटपट पैसा कमाने की बजाय टिकाऊ लाभ के लिए सोचें। आज मन उदास रह सकता है, इससे बचने का तरीका है कि आप मन पसंदीदा काम करें और सकारात्मक बने रहें। खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ होगा। सकारात्मक सोचें, नतीजा अच्छा होगा। नौकरी में चैन रहेगा। ऑफिस में दिन सामान्य बीतेगा। आज आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में कारगर राय दे सकते हैं। मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रतियोगिता में प्रयास सफल रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सफल रहेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज मुनाफा मिलने की संभावना है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कारोबार में वृद्धि के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सेहत सुधारने के लिए आपको थोड़ा कसरत करने की जरूरत है। आज के दिन मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए सजग रहकर गंभीरता से प्रयास करने होंगे। अपनों के प्रति थोड़ा विश्वास बढ़ाएं और महत्वपूर्ण काम सौंपने के बाद निगरानी करते रहें। व्यापारिक नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता है। राजकीय सहयोग मिलेगा। नए विचार भी आपके दिमाग में आएंगे। किसी संत-महात्मा का आशीर्वाद मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार में सामंजस्य बनाने की कोशिश में आप ज्यादा सफल नहीं हो पाएंगे, इसलिए आज इस बाबत कोशिश ना करें। कुसंगति से हानि होगी। बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद के कारण कुछ कष्ट मिल सकता है। नए वाहन के खरीदने का भी योग है। आपको मातृत्व सुख हासिल हो सकता है। किसी विशेष कार्य में जीवनसाथी से भी आपको मदद मिलने की उम्मीद है। कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने कुछ कामों में निराशा हाथ लग सकती है। कॉम्पिटिटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अगर कोई नयी गाड़ी खरीदना चाह रहें है तो आज ले लीजिए- आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

laxmi maa ganesh

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कोर्ट कचहरी के निर्णय आपके पक्ष में आ सकते हैं। आज मित्रों से साथ आपके अच्छे संबंध रहेंगे। प्रेमी के साथ आपकी मुलाकत बहुत खुशनुमा रहेगी। सकारात्‍मक सोच आपके लिए हितकर साबित होगी। आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। दूसरों की मदद के लिए तत्‍पर रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर बन सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में लिप्त रहने की भी सम्भावनाएं हैं। आज आपके कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित बदलाव की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ अनचाहे लोगों से मुलाकात हो सकती है। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आपको व्यापार में अचानक से धनलाभ का अवसर प्राप्त हो सकता है। ऑफिस में आज किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। किसी मनोरंजन स्थल या पर्यटन स्थल पर जाने से मन प्रसन्न होगा। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें, आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी राय दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज वाहन प्राप्ति के सुखद योग हैं। वाणी और व्यवहार को संतुलित बनाए रखें। आज ऑफिस में सभी आपकी तारीफ करेंगे। अधिकारी भी आपसे खुश रहेंगे। तरक्की के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट के लिए दिन अच्छा नहीं है। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। अपनी काबिलियत व क्षमता का भरपूर उपयोग करेंगे। परिवार के किसी बुजुर्ग की तबियत खराब हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आज आपकी इनकम सामान्य रहेगी। शाम के समय में आज आप परिवार के साथ मनोरंजन का आनन्द ले सकते है। आज आपको अपने प्रेम रिश्ते में कुछ तकलीफ महसूस हो सकती है। सकारात्मक व्यवहार के कारण लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। आप काफी व्यस्त और सक्रिय भी रहेंगे। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। जीवन के कड़वे अनुभवों से सबक सीखें। अतीत को भूलकर वर्तमान में कदम आगे बढ़ाएं।

आपने Rashifal 7 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button