राशिफल

Rashifal 6 October: गणेश जी की कृपा से आज इन 5 राशियों को आकस्मिक लाभ होने के बन रहे हैं योग

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 6 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 6 October 2021

Ganesh ji

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा। अपने परिवार के हितों के खिलाफ काम न करें। कारोबारियों को व्यापार में अच्छा मुनाफा होने के संकेत हैं। स्वास्थ्य को लेकर पेट दर्द की आशंका है। निवेशादि लाभदायक रहेंगे। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए ये समय बहुत ही अच्छा है। युवाओं को पढ़ाई पूरी करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने की जरूरत होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नए लोगों से संपर्क होगा जिनसे आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। बिजनेस को लेकर यात्रा हो सकती है, उसमें सफलता मिलेगी। परिवार में सभी आपकी तरक्की से खुश होंगे। परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। जमीन-जायदाद की बिक्री से फायदा होने के योग हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। अचानक किसी अजनबी पर विश्वास न करें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। आज फर्नीचर का सामान खरीदेंगे तो आपके लिए दिन शुभ है। आप वैवाहिक जीवन में कुछ निजात की ज़रूरत है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पैसों से जुड़े अधूरे काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी और बिजनेस वालों के लिए दिन ठीक है। अनावश्यक खर्च हो सकता है। अचानक कोई बड़ा नुकसान भी हो सकता है। आपके प्रिय का एक अप्रत्यासित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है। आज अपने खाने-पीने पर ध्यान दें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप ताजगीपूर्ण सुबह के साथ दिन का आरंभ करेंगे। सार्वजनिक जीवन में किसी भी प्रकार की गारन्टी लेना आपके लिये नुकसानदेह हो सकता है। घर के वातावरण में तनाव हो सकता है। शिक्षा के प्रति मन में उदासीनता रह सकती है। दौड़-भाग के बावजूद आपको अच्छा परिणाम नहीं मिल पाएगा। उत्साह तथा प्रसन्नता में वृद्धि होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको कुछ रोचक और नए अनुभव मिलेंगे। पढ़ाई या करियर से जुड़े काम नए सिरे से शुरू होंगे। आपका निजी जीवन थोड़ा मिलाजुला रहेगा, मन में भौतिक सुखों के प्रति लालसा भी कम हो सकती है। परिवार में एकजुटता रहने की उम्मीद है, साथ ही दांपत्य जीवन में भी खुशियां रहेंगी। यात्रा करने से बचें क्योंकि इसके चलते आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। कई चीजें सीखेंगे। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं।

Ganesh ji

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने कामकाज में कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो सकते हैं। जिससे कुछ मामलों में आपको नुकसान हो सकता है। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें, क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक दूसरी फरमाईशें पेश करेंगे। सेहत को लेकर सावधान रहें। पैसे कमाने के कुछ नए अवसर आज आपको मिल सकते हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वित्तीय संसाधनों पर ध्यान देने की जरूरत है। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ कामों में नए अनुभव मिलेंगे। सोसाइटी में आज आपका रूतबा ऊंचा होगा। घर के सामानों की खरीददारी में भी आप अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं। विवाहित लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा, बशर्ते वे अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। आप अपने बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। किसी नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन बेस्ट है। पिछले कुछ दिनों में आपको आर्थिक मामलों में अच्छा फायदा हुआ है, जो आज मौज मस्ती के लिए कुछ खर्च करने का मौका है। आप लोगों की मदद करेंगे। आपको जिम्मेदारियों का अहसास होगा और आप उनको अच्छी तरह निभा लेंगे। आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज ऑफिस में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मतभेद हो सकता है। बेहतर होगा कि आप आमदनी से अधिक खर्च न करें। आज बच्चों के साथ आप बहुत ही मजेदार समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए आज का दिन अनुकूल है। जो लोग गुपचुप प्रेम के रास्ते पर आगे बढ रहे हैं, उनका संबंध जोखिम भरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर में परिवार के साथ तालमेल बढ़ेगा। आज आप अपनी बात स्पष्ट रुप से कहने की कोशिश करें। दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने की कोशिश करें। शिक्षा क्षेत्र में है तो संवाद और सहयोग से रिश्ते मजबूत होंगे। बेहतर स्वास्थ्य के लिए जंक फूड और नॉनवेज से परहेज रखें। पिता से महत्वपूर्ण मसलों पर राय जरूर लें। आसपास के लोगों से सहानुभूति रखेंगे। सच्चाई का सामना करेंगे और आपके समक्ष भावनात्मक समस्याएं भी आएंगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप की निर्णय शक्ति मजबूत होगी। दूसरों की देखा देखी न करें। आपकी छोटी सी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सबसे पहले आप बिना सोचे समझे अपने खर्च करने की आदत को बदलें। कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। बिजनेस संबंधित कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपका पक्ष मजबूत रहेगा। कलात्मक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी।

आपने Rashifal 6 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button