बॉलीवुड

जानें कौन हैं आर्यन खान के साथ गिरफ्तार हुए अरबाज़ मर्चेंट, बहन सुहाना से है ख़ास रिश्ता

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को 3 अक्टूबर को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था. उनके साथ दो और लोग थे. इन दो लोगों के नाम है अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा. इन सभी लोगों को 2 अक्टूबर को एक क्रूज़ से पकड़ा गया था. इस क्रूज़ से कुल 8 लोगों को NCB ने अपनी हिरासत में लिया था. जिनमें से आर्यन, अरबाज़ और मुनमुन गिरफ्तार किये गए है. इन लोगों के ऊपर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

arbaaz merchant

आपको बता दें कि इन धाराओं में ड्रग्स के सेवन के साथ-साथ उसकी खरीद-फरोख्त की धाराएं भी लगाई गई है. एक निजी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक NCB ने आर्यन के खिलाफ NDPS एक्ट की धारा 8(c), 20(b), 27 और 35 के तहत मामला दर्ज किया है. NCB के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि, आर्यन खान के पास से 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम MDMA और 21 ग्रम चरस जब्त की गई है. वहीं उनके पास से 1.33 लाख रुपये नकद प्राप्त किये गए है.

कौन है अरबाज़ मर्चेंट

arbaaz merchant

इस ड्रग्स रेड में हालिया सभी का फोकस आर्यन खान पर बना हुआ है. क्योंकि आर्यन मेगास्टार शाहरुख़ खान के बेटे हैं. उनके साथ गिरफ्तार हुए अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा कौन हैं, ये हम आपको बताते है. अरबाज़ मर्चेंट पेशे से एक अभिनेता हैं. आर्यन खान और उनकी बहन सुहाना खान के करीबी दोस्तों में अरबाज़ की गिनती होती हैं. अरबाज़ की कई तस्वीरें इस वक़्त सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है जिसमे वह चंकी पांडे की बेटी एक्ट्रेस अनन्या पांडे के साथ नज़र आ रहे है. इनके अलावा भी बॉलीवुड के कई बड़े स्टार किड अरबाज़ के दोस्त है. इसमें इरफ़ान के बेटे बाबिल, पूजा बेदी की बेटी आल्या भी शामिल हैं.

वहीं बात करे मुनमुन धमेचा की तो वह एक फैशन मॉडल हैं. मुनमुन मध्य प्रदेश के सागर जिले की रहने वाली हैं. मुनमुन ने अपना स्कूल सागर से ही पूरा किया था. सागर के बाद वह कुछ साल भोपाल में भी रही. मुनमुन धमेचा आज से 6 साल पहले अपने भाई के साथ दिल्ली रहने चली गई थी. मुनमुन का प्रिंस धमेचा नाम का एक भाई भी है, जो दिल्ली में ही रहता है. मुनमुन की माँ और पिता का देहांत पिछले साल ही हो गया था. मुनमुन की उम्र इस समय 39 साल की हैं. इन तीन नामों के अलावा क्रूज़ से दिल्ली के रहने वाले मोहक जैसवाल, नुपुर सारिका, गोमित चोपड़ा को भी NCB ने अपनी हिरासत में लिया है. मोहक और नुपुर ये दोनों ही फैशन डिज़ाइनर हैं. वहीं गोमित की बात करे तो वह एक हेयरस्टाइलिस्ट और मेकअप आर्टिस्ट हैं.

ख़बरों की माने तो आर्यन खान के नाम से क्रूज़ पर एक भी रूम बुक नहीं किया गया था. मगर ऑर्गनाइज़र ने आर्यन खान और अरबाज़ मर्चेंट के लिए अलग से एक कॉम्प्लीमेंट्री रूम रखा था. ये दोनों जैसे ही अपने रूम में जाने लगे NCB के अधिकारी अचानक से दोनों के सामने आ गए और दोनों को अंदर जाने से रोक दिया. जब इन दोनों की तलाशी ली गई तो आर्यन खान के पास तो कुछ भी नही मिला लेकिन अरबाज़ मर्चेंट के जूतों में से चरस मिली थी. अभी तक किसी को भी जमानत नहीं दी गई है.

Back to top button