दिलचस्प

Video : फुट ओवर ब्रिज के नीचे बीच सड़क फंसा रहा एयर इंडिया का विमान

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर अक्सर कई ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जो लोगों का ध्यान खींचने के साथ ही लोगों को सिर खपाने पर भी मजबूर कर देते हैं. कई वीडियो पर तो लोगों के बीच एक तीखी बहस भी छिड़ जाती है. ऐसा ही एक वीडियो दिल्ली से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हवाई जहाज आईजीआई एयरपोर्ट के पास फुट ओवर ब्रिज के नीचे फंस गया है. वीडियो के वायरल होते ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. सोशल मीडिया पर इसे लेकर ख़ूब बातें हो रही है. तो आइए जानते है आखिर इसके पीछे की सच्चाई क्या है.

plane

जानकारी के लिए बता दें कि, यह वीडियो एक पत्रकार द्वारा साझा किया गया है. इस पर लोगों की ख़ूब मजेदार प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही है. लोग पहली नज़र में विमान को देखने पर कुछ और ही समझ रहे हैं हालांकि धीरे-धीरे इसकी पूरी कहानी सामने आ गई है. कई लोगों का अंदाजा इसमें गलत निकला है. लोगों को लग रहा था कि हवाई जहाज फुट ओवर ब्रिज के नीचे फंस गया है. चलता-फिरता विमान आखिर यहां कैसे आकर फंस गया. तो आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है.

सबसे पहले तो यह साफ़ कर दें कि अगर आप यह समझ रहे हैं कि यह कोई हादसा या दुर्घटना है तो ऐसा बिलकुल नहीं है. हालांकि लोगों के मन में तो सवाल है कि फुट ओवर ब्रिज के नीचे विमान कैसे फंसा ? वीडियो और तस्वीरें भी काफी कुछ कह रही है. ऐसे में प्रश्न चिन्ह उठना तो स्वाभाविक है. तो आपको बता दें कि, यह एक कबाड़ का विमान है. ट्विटर पर 16 सेकेंड के एक वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विमान फुट ओवर ब्रज के नीचे अटका हुआ है. उसमे कोई हलचल नहीं हो रही है. न वो आगे बढ़ रहा है और न ही पीछे. वीडियो की पुष्टि दिल्ली-गुरुग्राम हाइवे पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) के पास की हुई है.

वीडियो में लोगों ने देखा कि विमान के पास से गाड़ियां भी गुजर रही है तो लोग और हैरान रह गए. एक पत्रकार ने वीडियो को ट्विटर पर साझा किया. उन्होंने इस वीडियो को रविवार सुबह अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा करते हुए लिखा है कि, ”देखिए एयर इंडिया का एक विमान (सेवा में नहीं) फुट ओवर ब्रिज के नीचे अटक गया. क्या कोई तारीख और जगह की पुष्टि कर सकता है ? प्रतियोगिता शुरू होती है अब…”


एयर इंडिया इस विमान को बेच चुकी है और यह एक खराब विमान है. जानकारी मिली है कि जिस शख़्स ने इसे खरीदा था वो इसे कहीं ले जा रहा था. इसी दौरान यह दिल्ली में एक व्यस्त सड़क पर फुट ओवर ब्रिज के नीचे फंस गया. इस मामले पर बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा कि, ‘विमान निश्चित रूप से दिल्ली हवाई अड्डे से संबंधित नहीं है. इसे बिना किसी पंख के ही ले जाया जा रहा है. यह कबाड़ विमान लग रहा है और इसे ले जाते समय ड्राइवर को समझने में चूक हुई होगी.’

Back to top button