बॉलीवुड

मनोज वाजपेयी के घर टूटा दुखों का पहाड़, पिता जी का 83 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

Manoj bajpai father death

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज वाजपेयी के पिता आर. के. वाजपेयी का निधन हो गया है। जी हां वो काफी लम्बे समय से बीमार थे और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बता दें कि हफ्ते भर पहले ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। आर. के. वाजपेयी की उम्र 83 साल थी और उनका अंतिम संस्कार आज करीब 1:30 बजे दिल्ली के निगम बोध घाट पर किया गया।

Manoj bajpai father death

बता दें कि मनोज वाजपेयी के पिता की तबीयत पिछले कुछ दिनों से काफी गंभीर थी जिसके कारण केरल में शूटिंग छोड़कर अभिनेता दिल्ली रवाना हो गए थे जहां उनके पिता का इलाज चल रहा था। गौरतलब हो कि जब मनोज वाजपेयी को उनके पिता की तबीयत का पता चला तो उस वक्त वो केरल में अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रहे थे। पिता के अस्पताल में होने की बात सुनते ही वो केरल से दिल्ली के लिए रवाना हो हुए।

Manoj bajpai father death

मालूम हो कि मनोज वाजपेयी के पिता का पूरा नाम राधाकांत वाजपेयी है और वो एक किसान हैं। बताया जाता है कि बेटे की तमाम बड़ी सफलताओं और स्टारडम से उनके पिता पर जरा भी फर्क नहीं पड़ा और वो अपने आखिरी दिनों पर बेहद सादगी वाली जिंदगी जीते रहे। मनोज वाजपेयी के पिता बिहार में अपने पुश्तैनी घर में ही रहते थे और वे बिहार के बेतिया शहर के पास एक छोटे से गांव बेलवा के रहने वाले थे।

उनके निधन की दुखद खबर सुनते ही उनके बेलवा गांव में शोक की लहर है। मनोज के पिता की मौत की खबर सुनते ही फिल्म जगत में भी शोक की लहर है और कई कलाकारों ने ट्वीट के माध्यम से दुख व्यक्त किया है।

मनोज वाजपेयी के पिता का 83 साल की उम्र में हुआ निधन…

manoj bajpayee

बता दें कि मनोज वाजपेयी के पिता आरके बाजपेयी को कुछ दिन पहले गंभीर हालत में दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मनोज, उस समय केरल में शूटिंग कर रहे थे, खबर सुनते ही वह तुरंत उनके साथ रहने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मनोज का हमेशा अपने पिता के साथ बहुत करीबी रिश्ता रहा है।

manoj bajpayee

इससे पहले एक इंटरव्यू में मनोज ने कहा था कि मैं 18 साल की उम्र में बिहार के अपने गांव से दिल्ली आया था। मैंने दिल्ली यूनिवर्सिटी ज्वाइन की, ग्रेजुएशन पूरा करना मेरे पिता का सपना था। वह नहीं चाहते थे कि मैं अपनी पढ़ाई छोड़ दूं। इसलिए मैं वास्तव में उनके सपनों को पूरा करना चाहता था और किसी तरह कोर्स पूरा करने और डिग्री हासिल करने में कामयाब रहा।

manoj bajpayee

वहीं आख़िर में आपको बता दें कि मनोज वाजपेयी आखिरी बार स्पाई थ्रिलर वेब सीरीज़ द फैमिली मैन के दूसरे सीज़न द फैमिली मैन 2 में नज़र आए थे। इस सीज़न की भी पहले की तरह ही काफी तारीफ हुई। वहीं इसका निर्देशन मशहूर डायरेक्टर जोड़ी राज और डीके ने किया था।

Back to top button