बॉलीवुड

इस वजह से सेट पर सलमान को खानी पड़ती थी एक बार में 30 रोटी, पहली फिल्म के मिले थे महज 31000

सलमान खान हिंदी सिनेमा के एक बेहद मशहूर अभिनेता हैं. सलमान ने अपने हर एक अंदाज से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है. आज 55 साल की उम्र को पार करने के बावजूद बड़े पर्दे पर उनका जलवा जारी है. साल 1988 में सलमान खान फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में देखने को मिले थे. दिग्गज़ एक्ट्रेस रेखा की मुख़्य भूमिका वाली इस फिल्म में उनका रोल छोटा सा था.

salman khan

सलमान ने एक लीड अभिनेता के रुप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 में की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘मैंने प्यार किया’. इस फिल्म में सलमान की अभिनेत्री थीं भाग्यश्री. ख़ास बात यह है कि यह फिल्म सलमान के साथ ही भाग्यश्री की भी पहली फिल्म थी. फिल्म हिट रही थी और दोनों सितारें भी चर्चा में आ गए थे.

salman khan

बीते करीब 33 सालों से फ़िल्मी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए सलमान खान की पहली फिल्म से जुड़ी कई ख़ास यादें भी है. बताया जाता है कि सलमान खान कभी सेट पर एक बार में 30-30 रोटियां तक खा जाया करते थे और इसके पीछे का कारण भी अभिनेता ने ख़ुद बताया था.

salman khan

अपने एक साक्षात्कार में इस राज से पर्दा उठाते हुए सलमान खान ने कहा था कि, ‘मैं करियर के शुरुआती दिनों में काफी दुबला-पतला था. जिसके कारण मैं बहुत परेशान था, मैं किसी भी तरह से अपना वजन बढ़ाना चाहता था. इसलिए मुझे जो कुछ भी शूटिंग के दौरान मिलता था मैं खा लिया करता था. मैं सेट पर एक बार 30 रोटियां और बहुत सारे केले खा जाया करता था.’

सलमान को पहली फिल्म के लिए मिले थे इतने रूपये…

salman khan

सलमान खान को पहली फिल्म के लिए मिली फीस के बारे में बात भी कर लेते हैं. बता दें कि आज जहां सलमान खान एक फिल्म के लिए 50 से 60 करोड़ रूपये लेते हैं तो वहीं उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए महज 31 हजार रुपये दिए गए थे. दो करोड़ रुपये में बनी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के निर्देशक सूरज बड़जात्या थे और फिल्म ने 28 करोड़ रूपये की कमाई की थी. फिल्म में सलमान एवं भाग्यश्री के अलावा मशहूर अभिनेता आलोक नाथ ने भी अहम रोल अदा किया था.

salman khan

बता दें कि पहली ही फिल्म हिट होने के बाद सलमान का करियर चल पड़ा और ऐसा चला कि आज तक शानदार चल रहा है. वे बीते 33 सालों से फिम इंडस्ट्री में एक मुख़्य अभिनेता के रुप में काम कर रहे हैं. वे अब तक कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं. हालांकि उनकी पहली फिल्म की अभिनेत्री भाग्यश्री पहली ही फिल्म हिट होने के बावजूद बॉलीवुड से दूर हो गई थी. इस फिल्म के दौरान ही भाग्यश्री ने अपने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी से शादी कर ली थी.

salman khan

वर्कफ़्रंट की बात करें तो सलमान खान की आख़िरी रिलीज फिल्म ‘राधे’ थी जो कि इस साल ईद के मौके पर आई थी हालांकि फिल्म बुरी तरह पिट गई थी. सलमान की इस फिल्म को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया था.

salman khan

सलमान फिलहाल फिल्म ‘टाइगर 3’ और अंतिम को लेकर सुर्ख़ियों में है. इन दोनों ही फिल्मों में अभिनेता दमदार अंदाज में नज़र आएंगे. टाइगर 3 में जहां उनकी जोड़ी अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ जमेगी तो वहीं अंतिम में सलमान अपने जीजा आयुष शर्मा के साथ अहम रोल में देखने को मिलने वाले हैं.

 

Back to top button