समाचार

100 करोड़ की वसूली के आरोपी परमबीर सिंह का कोई अता-पता नहीं, देश छोड़ने के लग रहे कयास

मुंबई : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की मुश्किलों में लगातार इजाफ़ा होते जा रहा है. फिलहाल तो आलम यह है कि परमबीर सिंह का कोई अता-पता ही नहीं हैं. वे डरके मारे कहीं छिपके बैठे हैं तो वहीं कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं परमबीर देश छोड़कर तो नहीं भाग गए हैं. बता दें कि इस तरह के सवाल मनी लॉन्ड्रिंग केस में जारी जांच के बाद उठ रहे हैं.

Param Bir Singh

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच में सामना कर रहे मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को लेकर ताजा जानकारी उपलब्ध नहीं हैं. इस मामले पर खुद महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा है कि जांच एजेंसियों के पास परमबीर सिंह के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Param Bir Singh

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने परमबीर के रूस भाग जाने के सवाल पर बात करते हुए कहा कि, ‘केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ-साथ हम भी उनके बारे में पता लगा रहे हैं. मैंने भी उनके देश छोड़ कर जाने की बात सुनी है लेकिन एक सरकारी अधिकारी के तौर पर वह बिना सरकार से हरी झंडी मिले विदेश नहीं जा सकते हैं.’

param bir singh

आगे पाटिल ने कहा कि, ‘हमने परमबीर सिंह का पता लगाने के लिए सर्चिंग अभियान चलाया. हम इसके लिए केंद्र सरकार की भी मदद ले रहे हैं. हमारे अधिकारी केंद्र के साथ समन्वय कर रहे हैं. शायद वह भारत से भाग गए हैं लेकिन हमारे पास पुख्ता जानकारी नहीं है. नियमों के अनुसार किसी भी कर्मचारी या यहां तक कि मुख्यमंत्री के लिए भी देश छोड़ने से पहले सरकार की अनुमति लेना अनिवार्य है. सिंह के मामले में यह पाया गया है कि उन्होंने कभी विदेश यात्रा की अनुमति के लिए आवेदन नहीं किया.’ पाटिल ने अपने इरादे साफ़ जाहिर करते हुए कहा है कि हमारी सरकार इस पर कड़ा एक्शन लेगी.

nana patole and pm modi

बता दें कि परम बीर के ख़िलाफ़ जबरन वसूली के लिए चार एफआईआर दर्ज है. जानकारी के मुताबिक़, वे करीब 100 करोड़ रूपये की वसूली में आरोपी है.

param bir

Back to top button