बॉलीवुड

शादी के 3 माह बाद ही पवन सिंह की पहली पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या, इस वजह से लगा ली थी फांसी

दूसरी शादी के बाद भी पहली पत्नी को भूले नहीं हैं पवन सिंह

पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार कहने के साथ ही पावर स्टार के रूप में भी जाना जाता हैं. पवन सिंह की एक तगड़ी फैन फॉलोइंग हैं और वे केवल भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों तक ही सीमित नहीं है बल्कि उन्हें पूरे देश में पहचाना जाता हैं. अदाकारी के साथ ही पवन सिंह को गायकी में भी महारत हासिल है.

pawan singh

पवन सिंह ने अपनी शानदार अदाकारी और गायकी के दम पर भोजपुरी सिनेमा में एक अलग और ख़ास मुकाम बनाया हैं. वे भोजपुरी सिनेमा के सबसे सफ़ल और लोकप्रिय कलाकारों में से एक माने जाते हैं. उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार रहता हैं और उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ाने का काम करती हैं.

pawan singh

बता दें कि 5 जनवरी 1985 को पवन का जन्म बिहार के आरा में हुआ था. वे एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखते थे हालांकि फिल्मों में काम करने के बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई. बता दें कि पवन सिंह के करियर की शुरुआत एक गायक के रूप में हुई थी और फिर उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में भी हाथ आजमाए. इन दोनों ही क्षेत्रों में पवन सिंह ने सफ़लता का स्वाद चखा.

pawan singh

साल 2007 में पवन सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज फिल्म ‘रंगली चुनरिया तोहरे नाम’ से किया था. हालांकि फिल्म कुछ ख़ास चली नहीं. लेकिन पवन के लिए सफ़लता ज्यादा दूर नहीं थी. अगले ही साल 2008 में रिलीज हुए एल्बम ‘लॉलीपॉप लैगेलू’ ने पवन को न केवल भोजपुरी सिनेमा का भारत बल्कि विदेशों तक लोकप्रिय कर दिया. यह गाना आज भी ख़ूब सुना जाता है.

pawan singh

पवन सिंह के निजी जीवन की बात करें तो इस भोजपुरी सुपरस्टार ने दो शादियां की है. पवन की पहली शादी नीलम से हुई थी हालांकि नीलम और पवन का रिश्ता बहुत जल्द टूट गया था. इस रिश्ते का अंत बेहद दुखद रहा. नीलम से पवन ने साल 2014 में शादी की थी. हालांकि शादी के तीन माह बाद ही नीलम ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. इस घटना ने पवन को बुरी तरह से तोड़कर रख दिया था.

pawan singh

बता दें कि शादी के बाद तुरंत पवन अपनी पहली पत्नी नीलम के साथ काम के सिलसिले में मुंबई शिफ्ट हो गए थे और वे अपनी नई नवेली दुल्हन को अधिक समय नहीं दे पाते थे. बताया जाता है कि इसका असर नीलम पर पड़ा और वे तनाव में आ गई. ऐसे में उन्होंने बड़ा कदम उठाते हुए अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

pawan singh

पवन सिंह आज भी अपने पहली पत्नी को भूले नहीं है और नीलम के लिए उनके दिल में दूसरी शादी करने के बावजूद बहुत प्यार और सम्मान है. वे अब भी नीलम को अपने जीवन में अहमियत देते है और उन्हें याद करते हैं. नीलम की जयंती के मौके पर पवन घर में पूजा रखवाते हैं और दान-पुण्य करते हैं.

pawan singh

पवन ने नीलम की मौत के 4 साल बाद साल 2018 में दूसरी शादी की थी. उनकी दूसरी पत्नी का नाम ज्योति है. बताया जाता है कि पवन का तो दूसरी शादी का कोई इरादा नहीं था हालांकि उन्होंने परिवार की मर्जी और परिवार के कहने पर यह फ़ैसला लिया था.

pawan singh

pawan singh

गौरतलब है कि एक समय पवन सिंह का रिश्ता भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री और गायिका अक्षरा सिंह के साथ ख़ूब सुर्ख़ियों में था हालांकि दोनों के रिश्ते का अंत विवादित रहा था. अक्षरा ने पवन पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए थे और पवन से प्यार करने को उन्होंने अपनी बहुत बड़ी भूल बताया था.

Back to top button
?>