राजनीति

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से की मुलाक़ात, अब छूटेगा हाथ और कैप्टन होंगे ‘कमल’ के साथ?

किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह से मिलें कैप्टन अमरिंदर सिंह, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज़

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से सियासी बवाल खड़ा कर दिया है। नाराज सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और पंजाब कांग्रेस के नेता उन्हें मनाने में लगे हुए है। वहीं दूसरी तरफ़ तमाम कयासों के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की, जिससे राजनीति में उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई। जी हां कई दिनों से यह कयास लगाया जा रहा कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Amit Shah And Amrindar Singh

इसी बीच उन्होंने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के साथ केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर चर्चा की। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद अमरिंदर सिंह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे। जिसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थी कि वे भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलने वाले हैं, लेकिन पहले तो इसपर ख़ुद अमरिंदर सिंह की तरफ़ से न-नुकुर की जाती रही, लेकिन फ़िर बुधवार को अमित शाह से मुलाकात हुई।

गौरतलब हो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री के बीच करीब एक घंटे तक चली इस बैठक के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। अमरिंदर सिंह ने लिखा कि, “दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय तक चल रहे प्रदर्शन पर बातचीत की और उनसे कानूनों को निरस्त कर और एमएसपी की गारंटी देते हुए इस संकट को खत्म करने का आग्रह किया। साथ ही फसल विविधिकरण में पंजाब के समर्थन को भी जाहिर किया।”


साथ काम करने के लिए बीजेपी तैयार…


बता दें कि बैठक के बाद भाजपा से जुड़े सूत्रों ने कहा कि सभी विकल्प खुले हैं। इसके साथ ही भाजपा सूत्रों ने कहा कि, “पार्टी कैप्टन के साथ काम करने के लिए इच्छुक हैं लेकिन किसानों के विरोध पर एक प्रस्ताव पर पहुंचने की जरूरत है।” वहीं कैप्टन की यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन दावा किया था कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है और वह अंत तक लड़ेंगे।

मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे कैप्टन…

Amit Shah And Amrindar Singh

गौरतलब हो कि कैप्टन मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे। इस दिन उन्होंने सिर्फ यही जानकारी दी थी वह पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कपूरथला हाउस खाली करने के लिए आए हैं। हालांकि अमरिंदर के दिल्ली दौरे की खबरें सामने आने के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह पंजाब में सियासी संकट झेल रही कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता ने अपने कट्टर विरोधी नवजोत सिंह सिद्धू पर भी तीखा हमला किया था, जिन्हें पार्टी की पंजाब इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने राजनीतिक भविष्य के संबंध में कहा था कि उनके सामने कई विकल्प हैं और अब कहीं न कहीं यह स्पष्ट हो रहा कि वे बीजेपी के साथ आगामी दौर में जा सकते हैं।

Back to top button