बॉलीवुड

किसी सुपरस्टार की तरह ज़िंदगी जीते हैं KRK, फ्लॉप होने के बाद भी है करोड़ों के मालिक, देखें कुल संपत्ति

बॉलीवुड अभिनेता और स्वघोषित फिल्म क्रिटिक्स कमाल राशिद खान यानी कि केआरके हर समय सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके कमाल लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है हालांकि सोशल मीडिया पर वे खूब सक्रिय पाए जाते हैं. आए दिन बॉलीवुड के साथ ही देश के अन्य मुद्दों पर वे अपनी बात रखते रहते हैं.

kamaal r khan

कमाल आर खान किसी भी मुद्दे पर बेबाकी के साथ अपनी राय रखते हैं. कई बार वे बॉलीवुड सितारों की तारीफ़ करते हैं तो कई बॉलीवुड सितारों पर खूब निशाना भी साधते हैं. वहीं भारतीय राजनीति पर भी वे अपनी पैनी नजऱ बनाकर रखते हैं और मोदी सरकार पर वार करते हैं. कई बार उन्हें लोगों का समर्थन मिलता है तो कई बार उन्हें लोग ख़ूब ट्रोल भी कर देते हैं.

kamaal r khan

बता दें कि सोशल मीडिया के इस दौर में कमाल राशिद खान ट्विटर पर काफी सक्रिय पाए जाते हैं. उनका कोई भी और किसी भी मुद्दे पर किया गया ट्वीट सुर्ख़ियों में आ जाता है. उनकी सोशल मीडिया की गतिविधियों से तो हर कोई वाकिफ़ है हालांकि आइए आज आपको कमाल से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं.

krk

कमाल राशिद खान 46 साल के हैं और उनका जन्म 1 जनवरी 1975 को उत्तर प्रदेश के देवबंद में हुआ था. वे एक अभिनेता होने के साथ ही निर्माता और लेखक भी हैं. वहीं वे टीवी के चर्चित और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुके हैं. कुछ एक हिंदी फिल्मों में काम कर चुके कमाल को साल 2009 में बिग बॉस में देखा गया था.

kamaal r khan

हिंदी सिनेमा में केआरके का सिक्का नहीं चल सका. वे फ्लॉप अभिनेता की सूची में शामिल हो गए हालांकि इसके बावजूद आज भी वे एक शानदार जीवन जीते हैं और करोड़ों रुपयों की संपत्ति के वे मालिक हैं. वहीं सालभर में वे करोड़ों रूपये कमा भी लेते हैं. आइए उनकी संपत्ति पर एक नज़र डालते हैं.

krk

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो केआरके (KRK Net Worth) की नेट वर्थ 6 मिलियन डॉलर के आस पास बताई गई है. यानी कि वे करीब 40 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं. वहीं खबरों की माने तो केआरके सालभर में 2 से 5 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं. उनकी कमाई का जरिया यूट्यूब, पेड प्रमोशन और ब्रांड इंडोर्समेंट आदि है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KRK (@kamaalrkhan)


‘जन्नत’ के मालिक है कमाल…

गौरतलब है कि कमाल भारत में नहीं रहते हैं. बल्कि वे दुबई में रहते हैं और यहां उन्होंने अपना एक शानदार घर बना रखा है. कमाल ने अपने घर को ‘जन्नत’ नाम दिया है.

kamaal r khan

उनका घर काफी खूबसूरत हैं. अभिनेता ने अपने आलीशान घर की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की थी.

kamaal r khan

जानकारी के मुताबिक़, ‘जन्नत’ के अलावा केआरके के पास मुंबई में एक 21,000 स्कवायर फ़ीट का अपार्टमेंट भी है.

kamaal r khan

कमाल के पास लग्ज़री और महंगी गाड़ियां भी है. बताया जाता है कि वे BMW 5 Series, Toyota Land Cruiser जैसी शानदार कारों के मालिक हैं.

krk

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जाता है कि कमाल कपड़ों का बिजनेस करके भी मोटी कमाई करते हैं. जानकारी के मुताबिक़, कमाल का गल्फ देशों में कपड़ों से संबंधित बिजनेस है.

Back to top button