बॉलीवुड

यह हैं बॉलीवुड के 8 सब से चर्चित एक्सट्रा मैरिटल अफ़ेयर, 2 स्टार को तो लेना पड़ा तलाक

कई फ़िल्मी सितारें ऐसे रहे है जो शादीशुदा होने के बावजूद दूसरे के प्यार में पड़ गए थे और ऐसे में उनकी घर-गृहस्थी में भूचाल आ गया था. वहीं किसी का तो एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर के कारण तलाक तक हो गया. आइए इस लेख में आज आपको हम हिंदी सिनेमा के ऐसे ही 8 एक्सट्रा मैरिटल अफ़ेयर्स के बारे में जानकारी देते है जिन्होंने फ़िल्मी गलियारों में हड़कंप मचा दिया था और उनके रिश्ते ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी.

ऋतिक रोशन और कंगना रनौत…

hrithik and kangana

शादीशुदा ऋतिक रोशन फिल्म ‘काइट्स’ की शूटिंग के दौरान अदाकारा कंगना रनौत को अपना दिल दे बैठे थे हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था और इनका रिश्ता ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था. बता दें कि साल 2014 में ऋतिक का पत्नी सुजैन खान से तलाक हो गया था और इसका कारण ऋतिक के कंगना के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर को माना जाता है.

अमिताभ बच्चन और रेखा…

amitabh bachchan and rekha

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और सदाबहार अदाकारा रेखा का अफेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफेयर्स में से एक है. अमिताभ बच्चन विवाहित होते हुए खुद से 12 साल छोटी रेखा के प्यार में पड़ गए थे. इस रिश्ते की ख़बर जब अमिताभ की पत्नी जया को लगी तो दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी टूटने के कगार पर आ खड़ी थी हालांकि समय रहते अमिताभ और रेखा दूर हो गए. दोनों करीब पांच सालों तक रिश्ते में रहे थे.

अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा…

akshya kumar priyanka chopra

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने न केवल शादी से पहले बल्कि शादी के बाद भी अपनी हीरोइनों संग इश्क लड़ाया है. जानी-मानी अदाकारा प्रियंका चोपड़ा से भी अक्षय का अफ़ेयर रहा है. शादीशुदा अक्षय और प्रियंका किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए थे. हालांकि अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना को ख़बर लगी तो वे प्रियंका को मारने के लिए सेट पट पहुंच गई थी. प्रियंका तो सेट पर नहीं मिली लेकिन ट्विंकल ने अक्षय को सेट पर जमकर लताड़ लगा दी थी. वहीं बाद में ट्विंकल ने प्रियंका को फोन पर खरी-खोटी सुनाई थी.

राज कपूर और नरगिस…

raj kapoor and nargis

शोमैन क नाम से मशहूर रहे दिग्गज़ अभिनेता राज कपूर की शादी कृष्णा कपूर से हुई थी लेकिन उनका दिल कभी दिग्गज़ अदाकारा नरगिस के लिए भी धड़का था. दोनों करीब सात सालों तक रिश्ते में रहे थे. हालांकि नरगिस से रिश्ते के दौरान राज अपनी पत्नी कृष्णा को भी नहीं छोड़ना चाहते थे. ऐसे में नरगिस, राज से दूर हो गई. फिर उन्होंने दिग्गज़ अभिनेता सुनील दत्त के प्यार में पड़कर उनसे शादी कर घर बसा लिया था.

सनी देओल और डिंपल कपाड़िया…

dimple kapadia and sunny deol

सनी देओल और डिंपल कपाड़िया के रिश्ते ने एक समय फ़िल्मी गलियारों में हड़कंप मचा दिया था. डिंपल ने साल 1973 में हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से शादी की थी हालांकि साल 1984 से ही दोनों तलाक लिए बिना अलग-अलग रहने लगे थे. इसके बाद डिंपल का नाम सनी से जुड़ा था. लेकिन इस रिश्ते को लेकर ज़्यादा कुछ दुनिया के सामने नहीं आया.

मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर…

malaika arora and arjun kapoor

मलाइका और अर्जुन की जोड़ी हर समय चर्चा में बनी रहती है. बता दें कि अर्जुन पहले सलमान खान की बहन अर्पिता के साथ रिश्ते में थे हालांकि दोनों का ब्रेकअप हो गया था. बाद में अर्जुन का दिल सलमान की भाभी और अरबाज खान की पत्नी रही मलाइका अरोड़ा पर आया और इस अफ़ेयर के चलते मलाइका एवं अरबाज का तलाक हो गया था.

श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती…

sridevi and mithun

मिथुन चक्रवर्ती शादीशुदा होते हुए दिग्गज़ और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी से प्यार कर बैठे थे. कहा जाता है कि चोरी-छिपे दोनों ने शादी भी कर ली थी. हालांकि श्रीदेवी के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर मिथुन के जीवन में बड़ा भूचाल ला देता ऐसे में दोनों की जोड़ी टूट गई.

रानी मुखर्जी और गोविंदा…

rani mukerji and govinda

रानी मुखर्जी और गोविंदा दोनों ही अपने समय के बड़े सितारें रहे हैं. 90 के दशक में दोनों ने हिंदी सिनेमा में बहुत शानदार काम किया है. वहीं दोनों को साथ में भी फ़िल्में करने का मौका मिला है. इसी बीच दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए थे. कहा जाता है कि रानी के प्यार में गोविंदा ने अपना घर भी छोड़ दिया था. इस रिश्ते से गोविंदा की शादीशुदा ज़िंदगी डगमगाने लगी थी और समय रहते गोविंदा ने रानी से दूरी बना ली थी. वहीं रानी भी अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गई.

Back to top button