बॉलीवुड

जब चाकू लेकर पद्मिनी कोल्हापुरी को मारने दौड़ पड़े थे संजय दत्त, फ़िर सुनील दत्त ने किया था इलाज़

जानिए क्यों संजय दत्त एक बार पद्मिनी कोल्हापुरी को चाकू से मारने के लिए दौड़ पड़े थे उनके पीछे...

बॉलीवुड फ़िल्म अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) की जिंदगी किसी फिल्म से कम नहीं है। जी हां संजू बाबा कभी ड्रग्स, कभी खतरनाक हथियारों को छिपाने या कभी अन्य कलाकारों से झगड़ने को लेकर अक़्सर विवादों में आते रहे हैं। उनकी इस तरह की जिंदगी को देखते हुए बॉलीवुड में ‘संजू’ नाम से एक फिल्म भी आई।

Sanjay Dutta And Kolhapuri

जिसमें उनके जीवन को फ़िल्मी ढंग से प्रस्तुत किया गया और यह फ़िल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई। बता दें कि इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़े कई खुलासे भी किए गए थे। ऐसे में आज हम आपको उनसे जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुना रहे। जिसे शायद आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। तो आइए जानते हैं कि आख़िर क्यों एक बात संजय दत्त एक एक्ट्रेस को मारने के लिए उसके पीछे पड़ गए थे…

Sanjay Dutta And Kolhapuri

बता दें कि संजय दत्त और पद्मिनी कोल्हापुरी फिल्म विधाता, बेकरार, कुर्बानी रंग लाएगी और दो दिलों की दास्तां जैसी कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। वहीं फिल्म विधाता की लॉन्च पार्टी के वक्त का एक किस्सा है जब संजय दत्त शराब के नशे में धुत होकर इस पार्टी में पहुंचे थे।

Sanjay Dutta And Kolhapuri

गौरतलब हो कि उस दौरान वहां मौजूद गेस्ट फिल्म के हीरो का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब संजय दत्त आए तो पार्टी का सारा माहौल ही बदल गया था। ये पार्टी मुंबई के सी रॉक (Sea Rock) होटल में रखी गई थी। पार्टी में गेस्ट के रूप में सेलेब्स और बाकी लोग भी शामिल थे।

Sanjay Dutta And Kolhapuri

संजय का इंतजार करते-करते काफी वक्त गुजर चुका था। ऐसे में संजय दत्त अपने हिसाब से आए। जब संजय वेन्यू में पहुंचे तो लोगों को अहसास हुआ कि संजय दत्त नशे में धुत हैं और असल परेशानी तो तब शुरू हुई जब संजय दत्त के हाथ एक चाकू लग गया। बता दें कि इस बीच संजय दत्त उस चाकू को हाथ में लेकर फिल्म की एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी के पास जा पहुँचें।

Sanjay Dutta And Kolhapuri

बता दें कि पद्मिनी ने जब संजू को चाकू हाथ में लिए अपने करीब आते देखा तो वह बहुत डर गईं और जोर जोर से पार्टी में चिल्लाने लगीं। वह संजय को देख कर भागीं तो संजय भी उनके पीछे दौड़ने लगे। इस घटना से पूरी पार्टी का माहौल खराब हो गया। ऐसे में इस घटना की खबर हर अखबार में छप गई। जब यही खबर उड़ते हुए संजय दत्त के पिता सुनील दत्त के पास जा पहुंची तो वह आग बबूला हो गए।

Sanjay Dutta And Kolhapuri

ऐसे में सुनील दत्त ने उस दिन ठान लिया था कि अब वो संजू का पक्का इलाज करेंगे। संजय उस दिन जब घर लौटे तो उनके पिता ने उन्हें काफी डांट लगाई। इसके बाद सुनील दत्त ने फैसला लिया कि संजय दत्त को वह अमेरिका में एक रिहेब सेंटर (Rehab Centre) भेज देंगे। इसके बाद संजय दत्त को अगले ही दिन सुनील दत्त ने अमेरिका के लिए रवाना कर दिया और उसके बाद संजय दत्त अमेरिका से नॉर्मल होकर लौटे।

वहीं आख़िर में बता दें कि संजय दत्त ने फिल्म रॉकी से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म को लेकर संजय दत्त की फैमिली बहुत एक्साइटेड थी। लेकिन संजय दत्त की इस फिल्म की रिलीज से पहले ही मां नरगिस दत्त की मौत हो गई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

Back to top button