बॉलीवुड

अपनी बेटियों की शादी में फफक – फफक कर रो पड़े थे अमिताभ से लेकर अंबानी तक : देखें तस्वीरें

पिता और बेटी का रिश्ता होता ही ऐसा है कि बड़े-बड़े स्टार्स भी अपनी बेटी की विदाई में रो पड़ता है

शादी एक ऐसा बंधन है जो न केवल दो लोगों को बल्कि दो परिवारों को जोड़ता है। हर किसी के जीवन में शादी एक सबसे महत्वपूर्ण चरण होता है इससे जुड़ी कई यादें होती है जो जीवन भर याद रह जाती हैं ऐसी ही याद है विदाई की याद। बेटी की शादी में विदाई एसआ क्षण होता है जिसको ना तो बेटी जीवन भर भूल सकती है नहीं माता-पिता। बेटी की मां तो फिर भी अपनी फिलिंग्स झलका देती है लेकिन पिता ऐसा नहीं कर पाते।

‌विदाई ही एक ऐसा क्षण होती है जिस समय पिता की भी आंखों में आंसू होते हैं क्योंकि वह अपने कलेजे के टुकड़े को किसी और को रोकने वाले होते हैं जिससे वह सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। इस मामले में चाहे कोई छोटा व्यक्ति हो चाहे बड़े से बड़ा रसूखदार व्यक्ति या फिर सेलिब्रिटी हर किसी की आंखें इस लम्हे में नम हो जाती हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ रसूखदार व्यक्तियों की बेटी की शादी के बारे में बताते हैं जब उनकी विदाई के वक्त पिता की आंखें छलक गई।

धर्मेंद्र को बहुत खुश मिजाज और जिंदादिल माना जाता है लेकिन बेटी की विदाई के क्षण पर वो अपनी आंखों से आंसुओं को रोक नहीं पाए थे। धर्मेंद्र बेटी से गले लग कर फूट-फूट कर रो रहे थे। उनकी बेटी ईशा देओल की शादी जाने-माने बिजनेसमैन भरत तख्तानी से हुई है वह मुंबई में ही रहती हैं।

arpita khan

जाने-माने फिल्म लेखक और सलमान खान के पिता सलीम खान भी गोद ली हुई बेटी अर्पिता की शादी में अपने आंसू रोक नहीं पाए थे। वह बेटी को आशीर्वाद देते वक्त मंडप में ही रो दिए थे उनके साथ मौजूद सलमान खान की आंखों में भी आंसू थे।

करिश्मा कपूर की शादी बिजनेसमैन सुंजय‌ कपूर से हुई है मुंबई में ही रहती है लेकिन उनकी शादी के बाद पिता रणधीर भी इमोशनल हो गए थे उन्होंने अपने आंसुओं को रोकने काफी कोशिश की लेकिन फिर भी उनकी इमोशन्स बाहर निकल आए।

अमिताभ बच्चन कई बार कह चुके हैं कि वो पब्लिकली रोने से नहीं डरते उनका मानना है कि इससे भावनाएं बाहर आ जाती है और मन हल्का हो जाता है। अपनी बेटी श्वेता की शादी में भी उसकी विदाई के बाद अमिताभ बेटी से लिपटकर खूब रोए थे। श्वेता की शादी 1997 में बिजनेसमैन हर्ष नंदा से हुई थी श्वेता एक पत्रकार और कॉलोनी स्टैंडर्ड बॉडीज इन फील्ड में भी काम कर चुकी है।

बेटी की शादी में आंसुओं की बात की जाए तो देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी की विदाई के वक्त अपने आंसू रोक नहीं पाए थे।‌‌बेटी ईशा की शादी के वक्त कहीं बाहर नीता अंबानी और मुकेश अंबानी को हाथ पकड़ कर रोते हुए लिखा गया विदाई के बाद भी बेटी से गले लग कर खूब रोए थे।

Back to top button