विशेष

पढ़े लिखे देश भारत को फॉलो न करें, इंग्लैंड – न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने पर अफरीदी की जहरीले बोल

इंग्लैंड - न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने पर पाकिस्तान की हालत 'खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे' जैसी हो गयी है

क्रिकेट में मैदान के साथ ही भारत और पाकिस्तान ऐसे भी हमेशा से ही एक दूसरे के चिर-प्रतिद्वंद्वी रहे हैं. भारत की शांत लेकिन मुंहतोड़ जवाब देने की नीति से हर कोई वाकिफ़ है हालांकि पाकिस्तान आए दिन किसी न किसी बहाने से भारत पर कुछ न कुछ जहर उगलते रहता है.

क्रिकेट के मैदान पर भी दोनों देशों के बीच मजबूत जंग देखने को मिलती है हालांकि मैदान के बाहर भी अक्सर पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भारतीय क्रिकेट जगत पर जहर उगलते रहते हैं.

ind vs pak

फिलहाल पाकिस्तान के पूर्व जाने-माने क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भारत के ख़िलाफ़ जहर उगला है. बता दें कि किसी वजह के चलते न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा ही रद्द कर दिया था हालांकि इसकी भड़ास शाहिद अफरीदी ने भारत के ख़िलाफ़ बोलकर निकाली है.

shahid afridi

दरअसल, बात यह है कि हाल ही के दिनों में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में पहला वनडे मैच शुरु होने से ठीक आधे घंटे पहले रद्द कर दिया गया था. वहीं इसके बाद इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम भी आयोजित था हालांकि इंग्लैंड ने तो अपनी टीम भेजे बिना ही पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. बताया जा रहा है कि ऐसा सुरक्षा कारणों के चलते हुआ है हालांकि शाहिद ने ऐसे में भारत पर निशाना साधा है.

shahid afridi

पाकिस्तान के मशहूर ऑलराउंडर रहे शाहिद अफरीदी ने कहा है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान के साथ ऐसा किए जाने के पीछे भारत का हाथ हो सकता है. भारत पर हमला बोलते हुए अफरीदी ने कहा है कि, दुनिया के पढ़े लिखे देश भारत को फॉलो न करें और अपने फैसले खुद करें. कोई एक देश हमारे खिलाफ है तो इसका मतलब यह नहीं कि बाकी देश भी उसे फॉलो करें.

shahid afridi

बता दें कि अक्सर भारत के ख़िलाफ़ अफरीदी नफ़रत भरे बयान देते रहते हैं. एक बार फिर से उनका बेतुका और निंदनीय बयान सामने आया है. बौखलाते हुए इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, हमने भारत का दौरा एक बार धमकी मिलने के बावजूद किया था. शाहिद के मुताबिक़, एक बार भारत के दौरे से पहले पाकिस्तान की टीम को धमकियां दी गई थी.

shahid afridi

आगे अफरीदी ने न्यूजीलैंड टीम पर भड़ास निकालते हुए कहा कि, न्यूजीलैंड को धमकी मिली थी तो उन्हें हमारे साथ जानकारी साझा करनी थी. आगे शाहिद ने न्यूजीलैंड पर एकतरफा दौरा रद्द करने का आरोप लगाया. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने सुरक्षा की कमी के कारण सीरीज शुरु होने से पहले ही पाकिस्तान से उड़ान भर ली थी. हालांकि इस पर अफरीदी ने कहा है कि न्यूजीलैंड की टीम को पूरी सुरक्षा दी गई थी.

Back to top button