बॉलीवुड

2 जवान बेटों की मां है अर्चना पूरन सिंह, कर चुकी है 2 शादियां, रात को 12 बजे पंडित ढूंढने निकल पड़ी थी

आज के समय में अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) टीवी की लॉफ्टर क्वीन के नाम से जानी जाती है हालांकि आपको इस बात पर भी गौर करना चाहिए कि अर्चना ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में एक अभिनेत्री के रूप में भी काम किया है और एक समय तो वे बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में गिनी जाती थी.

Archana Puran Singh

अपने करियर के शुरुआती दिनों में अर्चना बोल्ड होने के साथ ही ख़ूबसूरत भी थीं. फ़िल्मी दुनिया के साथ ही अर्चना ने छोटे पर्दे पर भी अच्छा-ख़ासा नाम कमाया है. वे बीते 30 सालों से ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है. अपने मुस्कुराते हुए चेहरे और शानदार हंसी से अर्चना हर किसी का दिल जीत लेती है हालांकि अर्चना ने भी निजी जीवन में बड़ा दर्द झेला है.

Archana Puran Singh

इस बात से बहुत ही कम लोग वाकिफ़ है कि अर्चना ने दो शादी की है. उनकी पहली शादी के बारे में बहुत कम ही लोग जानते है जिससे उन्हें बड़ा दर्द मिला था. हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले अभिनेत्री ने शादी कर ली थी हालांकि उनका अपने पति के साथ रिश्ता बेहद दर्द भरा और तनाव पूर्ण रहा. नतीजा यह रहा कि जल्द ही उनका पति से तलाक हो गया.

Archana Puran Singh

तलाक के बाद अर्चना को बहुत बड़ा झटका लगा था. बताया जाता है कि शादी टूटने से अर्चना काफी परेशान हो चुकी थी और शादी के नाम से ही फिर वे चिढ़ने लगी थी. लेकिन उनके जीवन में फिर प्यार की बहार लाए अभिनेता परमीत सेठी (Parmeet Sethi). शादी के नाम से ही तौबा कर चुकी अर्चना ने परमीत से इश्क भी लड़ाया और फिर उन्हें अपना हमसफ़र भी चुन लिया. दोनों ने 30 जून, 1992 को शादी कर ली थी लेकिन कपल ने अपनी शादी को 4 सालों तक छिपाकर रखा था.

archana and parmeet

बताया जाता है कि अर्चना और परमीत पहली बार अपने एक कॉमन फ्रेंड की मदद से मिले थे. कहा जाता है कि जहां परमीत को अर्चना की खूबसूरती भा गई तो वहीं अर्चना परमीत के गुड लुक्स पर दिल हार बैठीं. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और यह कपल फिर लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगा. लेकिन परमीत के परिवार वालों को इस रिश्ते से खुशी नहीं थी. दरअसल वे अर्चना के अभिनेत्री होने के कारण नाराज थे.

Archana Puran Singh and parmeet sethi

अर्चना पूरन सिंह ने एक बार अपनी शादी पर ‘द कपिल शर्मा शो’ में बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि, ‘हमने रात को 11 बजे एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया और हम सीधे पंडित जी को खोजने निकल पड़े. करीब 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भाग कर शादी कर रहे हैं? तब पंडित जी ने कहा कि ऐसे नहीं होती शादी, मुहूर्त निकलेगा फिर होगी. हमने उसी रात उन्हें पैसे दिए और अगली सुबह 11 बजे हमारी शादी हो गई.’

Archana Puran Singh and parmeet sethi

अर्चना और परमीत की शादी को 29 साल से अधिक समय हो गया है और दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं. कपल के दो बेटे है जो कि काफी बड़े हो चुके हैं. बेटों का नाम आर्यमान और आयुष्मान हैं.

Archana Puran Singh and parmeet sethi

बता दें कि अर्चना ने ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मेला’, ‘मोहब्बतें’ और ‘किक’ जैसी कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करके ही अपनी ख़ास पहचान बनाई है. वहीं परमीत सेठी भी कई फिल्मों में देखने को मिले हैं.

Archana Puran Singh and parmeet sethi

Archana Puran Singh and parmeet sethi

Back to top button