बॉलीवुड

सुष्मिता से लेकर तब्बू तक 45 की उम्र पार करने के बावजूद इन एक्ट्रेस ने नहीं की शादी, जानें वजह

फिल्मों और अदाकारी के साथ ही फ़िल्मी सितारें अक्सर अपनी शादी, लव लाइफ़ और तलाक जैसी निजी ज़िंदगी में होने वाली चीजों को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं. हालांकि कई अभिनेत्रियां ऐसी रही है जो 45 साल की उम्र पार कर चुकी है इसके बावजूद उन्होंने शादी नहीं की है. आइए आज आपको 5 ऐसी ही एक्ट्रेस से अवगत कराते हैं…

सुष्मिता सेन…

sushmita sen

सुष्मिता सेन 90 के दशक की एक बेहद मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा रही हैं. वहीं वे मिस यूनिवर्स भी रह चुकीं हैं. हालांकि 45 साल की उम्र पार कर चुकी सुष्मिता सेन अभी तक कुंवारी है. लेकिन आपको इस बात की जानकारी दे दें कि सुष्मिता का अफेयर बीते कुछ सालों से रोहमन शॉल से चल रहा है. रोहमन एक्ट्रेस से करीब 15 साल छोटे है और अक्सर दोनों को साथ में देखा जाता है. वहीं कुंवारी होने के बावजूद सुष्मिता दो बेटियों की मां है. उन्होंने रिनी सेन और अलिशा सेन को गोद लिया था.

तब्बू…

tabu

तब्बू भी 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. तब्बू ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. तब्बू का नाम हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन और दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता नागार्जुन के साथ जुड़ा है लेकिन इसके बावजूद तब्बू 50 साल की उम्र में भी कुंवारी है. उन्होंने अब तक शादी नहीं की है. कहा जाता है कि तब्बू की प्रेम कहानी फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला संग भी चली थी हालांकि बात ज़्यादा आगे नहीं बढ़ सकी.

आशा पारेख…

asha parekh

आशा पारेख गुजरे दौर की बेहद लोकप्रिय अदाकारा हैं. आशा ने कई हिट फ़िल्में दी है और अपने दौर के लगभग हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. आप यह जानकर हैरान हो सकते है कि 78 साल की आशा ने शादी नहीं की है. बता दें कि आशा का अफेयर नासिर हुसैन के साथ था और नासिर से शादी न हो पाने के चलते आशा ने कभी भी शादी नहीं की.

एकता कपूर…

Ekta Kapoor

एकता कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता जीतेन्द्र की बेटी हैं और उन्हें ‘टीवी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है. एकता कपूर 46 साल की हो चुकी है हालांकि उनका भी शादी करने का कोई मूड नहीं है. एक से बढ़कर एक हिट टीवी धारावाहिकों का निर्माण कर चुकी एकता ने शादी को लेकर एक साक्षात्कार में कहा था कि,”मुझे शादी से पहले जिंदगी की प्लानिंग करने की जरूरत है। मुझे बच्चा चाहिए था, लेकिन शादी नहीं.”

साक्षी तंवर…

साक्षी तंवर एक मशहूर टीवी अदाकारा हैं. वहीं वे हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुकी है. फिल्म ‘दंगल’ में साक्षी ने अभिनेता आमिर खान की पत्नी का किरदार अदा किया था. कई टीवी धारावाहिकों में बेहतरीन काम करने वाली साक्षी भी इस सूची में शामिल है और 48 की उम्र में भी वे कुंवारी हैं. 2005 में इस ख़बर ने सनसनी मचाई थी कि एक्ट्रेस ने चोरी-छिपे एक बिजनेसमैन से शादी कर ली लेकिन सफाई में साक्षी ने कहा था कि, ”मैं सिंगल हूं और मुझे कोई ऐसा नहीं मिला, जिससे मैं शादी कर सकूं. मैं शादी में विश्वास रखती हूं और शादी के लिए तैयार हूं, लेकिन शादी मेरे लिए तैयार नहीं है.” बता दें कि साक्षी एक बेटी की मां है जिसे उन्होंने साल 2018 में गोद लिया था.

शिल्पा शिंदे…

shilpa shinde

शिल्पा शिंदे की शादी तय हो चुकी थी. वे एक्टर रोमित राज की पत्नी बनने वाली थी लेकिन फिर रिश्ता अधूरा ही रह गया. अपने एक साक्षात्कार में शादी के सवाल पर शिल्पा ने कहा था कि, ”मैं यह नहीं कह रही कि मैं कभी शादी नहीं करूंगी. लेकिन मैं आपको बता दूं कि अभी मैं शादी के बारे में सोच भी नहीं रही. मुझे सिंगल रहना बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि मेरे पास बहुत फ्रीडम है.” बता दें कि शिल्पा शिंदे 44 की उम्र पार कर चुकी हैं.

Back to top button