बॉलीवुड

शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गयी थी यह 8 एक्ट्रेस, हेमा-जया से लेकर करीना-ऐश्वर्या तक शामिल

हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियों का जीवन कोई आसान नहीं होता है. फिल्मों की शूटिंग और फैंस के साथ तालमेल के अलावा उन्हें भी अपने घर-परिवार पर ध्यान देना होता है. एक महिला के लिए उसका परिवार काफी मायने रखता है. वहीं बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ने काम के साथ अपनी निजी ज़िंदगी में भी ख़ूब तालमेल बैठाया.

कई एक्ट्रेस तो ऐसी भी रही है जो प्रेग्नेंट होने के बावजूद अपनी होने वाली संतान को पेट में लिए काम करती रहीं. प्रेग्नेंट होने के बावजूद काम के प्रति उनका जज्बा कम नहीं हुआ. आइए हिंदी सिनेमा की ऐसी ही 8 बड़ी एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं.

माधुरी दीक्षित…

madhuri dixit

बीते 37 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही बेहद सफ़ल और ख़ूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉ. श्रीराम नेने से शादी की थी. बाद में दोनों दो बेटों के माता-पिता बने. बताया जाता है कि जब साल 2002 में आई फिल्म ‘देवदास’ की शूटिंग चल रही थी तब माधुरी के पेट में बच्चा था. हालांकि प्रेग्नेंसी में ही अभिनेत्री ने फिल्म का गाना शूट किया था.

करीना कपूर खान…

kareena kapoor khan

करीना कपूर खान हिंदी सिनेमा की बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. बता दें कि करीना कपूर ने अभिनेता सैफ अली खान से साल 2012 में शादी की थी. दोनों दो बेटों के माता-पिता बन चुके हैं. साल 2016 में करीना ने तैमूर अली खान को जन्म दिया था वहीं इस साल करीना ने अपने दूसरे बेटे जेह अली खान को जन्म दिया. बताया जाता है कि तैमूर के जन्म के दौरान फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग में एक्ट्रेस व्यस्त थी जबकि जेह के जन्म के दौरान वे ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में बिजी चल रही थी.

जूही चावला…

juhi chawla

90 के दशक की मशहूर अदाकारा जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता संग सात फेरे लिए थे. जूही और जय दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटी का नाम जान्हवी और बेटे का नाम अर्जुन है. जानकारी के मुताबिक़, जूही चावला फिल्म स्टार झंकार बीट्स की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं. हालांकि उन्होंने अपने हिस्से का काम प्रेग्नेंसी में ही पूरा किया था.

काजोल…

Kajol

अब बात करते हैं 90 के दशक की एक और मशहूर अदाकारा काजोल की. कहा जाता है कि फिल्म ‘वी आर द फैमिली ‘की शूटिंग के समय काजोल प्रेग्नेंट थीं और उन्होंने इसी अवस्था में फिल्म की शूटिंग पूरी की थी.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

aishwarya rai

ऐश्वर्या राय बच्चन की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में होती हैं. कई अभिनेताओं के साथ नाम जुड़ने के बाद आखिरकार साल 2007 में उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी की थी. वहीं साल 2011 में दोनों बेटी आराध्या के माता-पिता बने थे. बता दें कि ऐश्वर्या अपनी किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी, ऐसे में उन्होंने बीच में ही फिल्म छोड़ दी थी.

हेमा मालनी…

hema malini

हेमा मालनी गुजरे जमाने की बेहद मशहूर, ख़ूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा हैं. साल 1980 में दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र से शादी करने वाली हेमा मालिनी ने प्रेग्नेंसी में भी अपनी फिल्म पूरी की थी. बता दें कि वे फिल्म रजिया सुल्तान की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं.

श्रीदेवी…

sridevi

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार और दिवंगत एवं दिग्गज़ अदाकारा ने साल 1996 में निर्माता बोनी कपूर संग सात फेरे लिए थे. वहीं साल 1997 में उनकी फिल्म ‘जुदाई’ प्रदर्शित हुई थी. बताया जाता है कि अपनी इस फिल्म के समय श्रीदेवी गर्भवती थीं.

जया बच्चन…

jaya bachchan

गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री और दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन भी इस तरह की स्थिति का सामना कर चुकी हैं. साल 1973 में जाया और अमिताभ की शादी हुई थी वहीं साल 1976 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ के समय जया गर्भवती थीं.
कहा जाता है कि जया ने अपना बेबी बंप सफ़ेद साड़ी की आड़ लेकर छिपाया था.

फराह खान…

farah khan

फराह खान हिंदी सिनेमा की एक बेहद मशहूर कोरियोग्राफर हैं. खुद से करीब 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से शादी करने वाली फराह साल 2007 में आई शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ओम शांति ओम की शूटिंग के दौरान गर्भवती थीं.

Back to top button